‘डॉक्टर्स डे’ पर स्टार्स ने कोरोना वॉरियर्स को कहा ‘आप सभी को दिल से शुक्रिया’

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

Doctors Day (डॉक्टर्स डे)
Doctors Day (डॉक्टर्स डे)

PoliTalks News. आज डॉक्टर्स डे (Doctors Day) है. कोरोना के संकट काल में डॉक्टर्स यानि हमारे कोरोना वॉरियर्स ने अपनी जान पर खेलकर लाखों लोगों को जान बचाई है. इस दौरान सैंकड़ों डॉक्टर्स और नर्सिंगकर्मी ऐसे भी हैं जो कोरोना संक्रमितों का इलाज करते हुए खुद भी संक्रमित हो गए, कुछ ने अपनी जान तक गंवा दी, इसके बाद भी हमारे देश के डॉक्टर्स ने हिम्मत नहीं हारी और अब तक डटे हुए हैं. डॉक्टर्स डे के इस खास मौके पर बॉलीवुड स्टार्स के साथ अन्य सेलेब्रिटीज़ ने कोरोना वॉरियर्स और उनके जज्बे को सलाम करते हुए एक स्वर में कहा ‘आप सभी को दिल से शुक्रिया’. आइए जानते हैं स्टार्स ने क्या कहा हमारे कोरोना वॉरियर्स के बारे में ..

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने डॉक्टर्स डे (#DoctorsDay) पर सभी कोरोना वॉरियर्स के लिए स्पेशल मैसेज लिखा है. सलमान खान ने एक ट्वीट कर सभी डॉक्टर्स को शुक्रिया कहा और हौसला अफजाई करते हुए लिखा, ‘आज डॉक्टर्स डे है, मेरी तरफ से सारे डॉक्टर्स को दिल से शुक्रिया. आपकी लगन, आपके बलिदान के लिए शुक्रिया. आप सभी इस महामारी के बीच सबसे मजबूत पिलर बन सामने आए हैं.’

बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे उरी फेम विक्की कौशल ने एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि वैसे तो डॉक्टर्स हमेशा से ही हमारे लिए भगवान समान हैं लेकिन इस मुश्किल घड़ी में जो आप लोगों ने किया, वो काफी खास है. विक्की ने डॉक्टर्स को सिपाही कहकर संबोधित किया है.

एक्ट्रस सोनाक्षी सिन्हा ने भी एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि कई बार तो इन सिपाहियों ने बिना किट बिना किसी सुरक्षा के लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी. उन सभी को सलाम है.

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी डॉक्टर्स को इस खास अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम COVID-19 महामारी से लड़ने में अपनी निस्वार्थ सेवा के लिए डॉक्टरों का आभार व्यक्त करते हैं. राष्ट्र आपके व्यावसायिकता की प्रशंसा करता है जिन्होंने अपने साथी और नागरिकों की सेवा में बलिदान किया है.

आज राहुल गांधी ने भी कई देशों के डॉक्टर्स से बात की और कहा कि ये फ्रंटलाइन योद्धा हैं जिन्होंने दूसरों को बचाने के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया. हम इन रियल हीरोज को सलाम करते हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रस दिशा पाटनी ने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा, ‘इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपने समर्पित और निस्वार्थ सेवा के लिए सभी डॉक्टरों, चिकित्सा पेशेवरों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के प्रति हार्दिक आभार. इस महामारी के दौरान, वे दूसरों की मदद करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं. हमें सुरक्षित रखने के लिए धन्यवाद.’

https://twitter.com/DishPatani/status/1278269491009294336?s=20

पूर्व क्रिकेट सचिन तेंदूलकर ने इस मौके पर लिखा, ‘डॉक्टर्स डे पर हम सभी अपने फ्रंटलाइन डॉक्टरों के 24/7 निस्वार्थ प्रयासों की सराहना करते हैं और उनकी सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं. वे हमेशा किसी भी स्वास्थ्य संकट में हमारी ढाल और शरणस्थली रहे हैं. भारत और दुनिया भर के सभी डॉक्टरों को मेरा सलाम.’

https://twitter.com/sachin_rt/status/1278246450170744834?s=20

ताहिरा कश्यप ने भी एक लंबी पोस्ट लिख डॉक्टर्स को सलाम किया है. ताहिरा ने अपने कैंसर वाले दिनों को याद कर सभी डॉक्टरों की भूमिका पर रोशनी डाली है. ताहिरा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की है. फोटो में ताहिरा कई सारे डॉक्टर्स और नर्सों के बीच खड़ी हैं. उस फोटो को शेयर कर ताहिरा बता रही हैं कि ये फोटो उनकी आखिरी कीमोथेरेपी की है. ताहिरा की माने तो इन डॉक्टरों का उनकी जिंदगी में बहुत बड़ा रोल है. ताहिरा का ये भी कहना है कि अगर कोरोना की मार नहीं होती तो वो जरूर इन सभी डॉक्टरों से मिल उन्हें चॉकलेट देतीं.

https://www.instagram.com/p/CCFpdGLntHE/?utm_source=ig_web_copy_link

दिल्ली में आप विधायक राघव चढ्ढा ने भी चिकित्सकों का आभार जाते हुए लिखा, ‘हम सुरक्षित हैं क्योंकि वे वहां हैं. हर समय और विशेष रूप से वर्तमान महामारी के दौरान हमारे डॉक्टरों ने हमारे जीवन की रक्षा करने के लिए अपने जीवन को खतरे में डाला और बहुत साहस दिखाया है. डॉक्टर्स डे पर मैं अपनी निस्वार्थ सेवा के लिए सफेद कोट के नायकों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं.’

Leave a Reply