तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर बीजेपी(BJP) की झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तैयारियां जोरों पर है. दुबारा सत्ता में काबिज होने के साथ इस 65 प्लस (65+) के लक्ष्य में जुटी भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. झारखंड भाजपा के चुनाव प्रभारी भाजपा केदिग्गज नेता ओम माथुर (Om Mathur) ने शुक्रवार को सह प्रभारी नंद किशोर यादव के साथ चुनावी अभियान के तहत रांची में जन आशीर्वाद रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह रथ राज्‍य के दूसरे जिलों में जाकर लोगों से फिर से भाजपा सरकार बनाने का आह्वान करेगा.

इस मौके पर प्रदेश के भाजपा चुनाव प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि पांच साल जनता की सेवा करने के बाद फिर से जनमानस का विश्‍वास हासिल करने के लिए बीजेपी जोहार जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है. विकास यात्रा को आगे बढ़ाने एवं जन-जन तक विकास संदेश को पहुंचाने की सार्थक पहल करते हुए यह जोहार जनआशीर्वाद यात्रा प्रारंभ की गई है. विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता भी है और प्रतिबद्धता भी, इस कारण झारखंड की डबल इंजन की सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाया है.

जोहार जन आशीर्वाद यात्रा झारखंड के विभिन्न जिलों, पंचायतों और गांवों से होते हुए पूरे राज्य में घूमेगी. 15 सितंबर को मुख्यमंत्री रघुबर दास जामताड़ा से इस यात्रा को आगे बढ़ाते हुए संथाल परगना में भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज करेंगे. यह जोहार जन आशीर्वाद रथ 18 सितंबर को जामताड़ा पहुंचेगा. जहां 18 सितंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) जामताड़ा में बड़ी रैली को सम्बोधित करेंगे. अमित शाह के आगमन को लेकर भाजपा तैयारियों में जुट गई है. अमित शाह उसी दिन यहां से संतालपरगना में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ भी करेंगे. गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार संताल के दौरे पर जामताड़ा पहुंचेंगे.

गौरतलब है कि मोदी 2.0 के बाद पहली बार हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रांची पहुंचे थे जहां उन्होंने झारखंड के नये विधानसभा भवन का उद्धघाटन किया था और साथ ही रैली को सम्बोधितके विधानसभा का चुनावी बिगुल बजाया था. अब 18 सितंबर को अमित शाह स्थानीय बेना मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. झारखंड भाजपा ने इसके लिए तकरीबन सवा लाख लोगों के कार्यक्रम में पहुंचने का लक्ष्य रखा है.

शुक्रवार को भाजपा के दिग्गज नेता और विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने जन आशीर्वाद यात्रा को भाजपा प्रदेश कार्यालय, रांची से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर सह प्रभारी नंद किशोर यादव, अन्‍नपूर्णा देवी, सरयू राय, अनंत ओझा, रांची के सांसद संजय सेठ समेत कई नेता मौजूद रहे.

Leave a Reply