अब किसान अपनी फसल कहीं भी बेच सकेगा, मोदी केबिनेट के फैसलों से होगा किसानों को लाभ- हनुमान बेनीवाल

एपीएमसी के बंधन से किसान हुआ आजाद, केबिनेट बैठक में किसानों के लिए लिया गया बडा फैसला, अब किसान कहीं भी किसी भी राज्य में अपनी फसल बिना किसी बाधा के विक्रय कर सकेंगे- हनुमान बेनीवाल

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देश में आए संकट के इस समय केंद्र सरकार द्वारा आमजन को राहत देने के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे हैं. इसी बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की एक अहम बैठक पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस बैठक में किसानों के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम, एपीएमसी में किसान हितैषी सुधार के निर्णय लिए गए. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने किसानों के हित में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों का स्वागत किया है.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्र सरकार द्वारा किसानों को राहत देने के लिए किए गए फैसलों पर कहा कि अब किसान अपनी मर्जी से अपनी उपज कहीं पर भी बिना किसी बाधा के विक्रय कर सकता है. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने कहा कि केबिनेट द्वारा फार्मिंग प्रोड्यूस ट्रेड एंड कॉमर्स ऑर्डिनेंस 2020 की मंजूरी देना भी किसान हित मे बड़ा कदम है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि अब फार्मिंग प्रोड्यूस ट्रेड एंड कॉमर्स ऑर्डिनेंस 2020 के लागू होने से बिचौलिए की भूमिका खत्म हो जाएगी. इसके साथ ही जरूरी वस्तु अधिनियम के संशोधन में मंजूरी व देश में एम्पावर्ड ग्रुप ऑफ सेकेट्रीज तथा मंत्रालयों में प्रोजेक्ट डवलपमेंट सेल बनाने का निर्णय भी देश में निवेश को बढ़ावा देगा.

यह भी पढ़ें: किसान और देश में निवेश को लेकर मोदी सरकार ने लिए 6 अहम फैसले, जानिए नया क्या मिला

इस सम्बंध में सांसद हनुमान बेनीवाल ने पीएम मोदी को ट्वीट करते हुए लिखा कि एपीएमसी के बंधन से किसान आजाद हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केबिनेट बैठक में किसानों के लिए बडा फैसला लिया गया है. अब किसान कहीं भी किसी भी राज्य में अपनी फसल बिना किसी बाधा के विक्रय कर सकेंगे.

Leave a Reply