न उपमुख्यमंत्री न प्रदेशाध्यक्ष, उसके बावजूद समर्थकों के अद्भुत स्वागत से सचिन पायलट हुए भावविभोर

कौन सत्ता में और कौन संगठन में करेगा काम अब सारी बातें तीन सदस्यों की बनी कमेटी करेगी तय, अब जो कहना-सुनना है वह कमेटी के माध्यम से होगा, कमेटी चर्चा करके निर्णय करेगी कि कैसे उन्हें काम करना है

सचिन पायलट का हुआ अदभुत स्वागत
सचिन पायलट का हुआ अदभुत स्वागत

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में हाल ही में लगभग 34 दिन चले सियासी घमासान के बाद सचिन पायलट बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक पहंचे. जयपुर से टोंक के 100 किलोमीटर के सफर में जगह जगह जनसैलाब पायलट की एक झलक के लिए उमड़ गया. इस दौरान करीब 50 जगह सचिन पायलट का स्वागत किया गया. अपने नेता के स्वागत के लिए थोड़ी-थोड़ी दूरी पर स्वागत द्वार सजाए गए थे. सचिन ने भी कार्यकर्ताओं को निराश नहीं किया और वे हर जगह रुके और उनका अभिवादन स्वीकार किया. इसी कारण जयपुर से टोंक के 1 घण्टे के सफर की जगह पायलट को 4 घण्टे लग गए.

स्वागत कार्यक्रमों के कारण करीब 3 घण्टे की देरी से जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे सचिन पायलट ने कहा कि जनता के बीच में रहकर मैं हमेशा अपने आप को बहुत खुश महसूस करता हूं. जनता ने हर स्थिति में बहुत समर्थन दिया, इसीलिए लोगों के साथ रहकर उनका दुख-दर्द बांट सकें. राज्य में कांग्रेस सरकार है तो उनके अधिक से अधिक काम व भागीदारी सुनिश्चित हो सके, हम लोग इसी दिशा में कार्य कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी के बाद अशोक गहलोत बन सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष!

आज न मैं उपमुख्यमंत्री और न प्रदेश अध्यक्ष हूं

जनसुनवाई कार्यक्रम में सचिन पायलट ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आज मैं सरकार में उपमुख्यमंत्री नहीं हूं और प्रदेश अध्यक्ष भी नहीं हूं, लेकिन कार्यकर्ताओं का उत्साह पहले से अधिक देखने को मिला है. आपने जिस गर्मजोशी से स्वागत किया उसका मैं आभारी हूं. सरकार के अभी सवा तीन साल हैं. आपके सब कार्य पूरे होंगे.

उम्मीद से ज्यादा भीड़ जमा होने के कारण सभास्थल पर अव्यवस्थाएं भी नजर आईं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हुआ. खुद सचिन पायलट ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लोगों को कई बार टोका लेकिन जब लोग ज्यादा हो गए तो पायलट हॉल से बाहर गार्डन में आ गए. गार्डन में पायलट लोगों से मिले और उनकी अर्जियां स्वीकर कीं तथा उनकी समस्याओं को पूरा करने का आश्वासन दिया. जनसुनवाई के बाद जिला प्रशासन की मीटिंग में पहुंचे, यहां पायलट ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा कोरोना महामारी सहित अनेक समस्याओं के बारे में चर्चा की तथा फीडबैक लिया.

यह भी पढ़ें: जबरदस्त धैर्य, मर्यादित भाषा और संयम से निखरी सचिन पायलट की छवि

कौन सरकार में और कौन संगठन में काम करे, यह कमेटी देखेगी और आलाकमान तय करेगा

अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक जाने से पहले सचिन पायलट ने जयपुर स्थित अपने आवास पर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पायलट ने कहा कि अब सारी बातें तीन सदस्यों की बनी कमेटी तय करेगी. अब जो कहना-सुनना है वह कमेटी के माध्यम से होगा. कमेटी चर्चा करके निर्णय करेगी कि कैसे उन्हें काम करना है. पायलट ने कहा मेरी दिल्ली में अजय माकन से मुलाकात हुई. इस दौरान प्रदेश के हालात पर चर्चा की. अब कमेटी अपना काम करेगी. पायलट ने एक बार फिर उनकी मांगों पर अमल करते हुए जल्द कार्रवाई करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया.

इस दौरान सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में सभी काम आपसी समन्वय से होने चाहिए. कांग्रेस अध्यक्षा, प्रभारी महासचिव, कमेटी के सदस्य सभी चर्चा करेंगे कि कहां पर किसको इस्तेमाल करना है. ये सभी अंतिम निर्णय पार्टी के होते हैं कि कौन सत्ता में काम करे, कौन संगठन में काम करे. सभी समस्याओं पर चर्चा की जाएगी.

Leave a Reply