KBC में राहुल गांधी पर नहीं जताया भरोसा, कंगाल हुए नरेंद्र

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

0
Narendra kumar in KBC
Narendra kumar in KBC

लोकसभा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भरोसा करने वाले नेताओं का क्या हश्र हुआ, ये तो सभी को पता है लेकिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष पर भरोसा न करने वालों का हाल और भी बुरा है. अगर इस बात पर विश्वास न हो रहा हो तो उत्तर प्रदेश के इस इंसान से पूछ लीजिए कि राहुल गांधी पर भरोसा न करना उन्हें कितना भारी पड़ गया. यही नहीं, उन्हें लाखों रुपये का नुकसान हुआ जो अलग. इनका नाम है नरेंद्र कुमार (Narendra Kumar in KBC) जो मथुरा के रहने वाले हैं और पेशे से यूपी पुलिस में कॉन्सटेबल हैं.

दरअसल हुआ कुछ यूं कि नरेंद्र कुमार (Narendra Kumar in KBC) कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर प्रतियोगी बनकर पधारे थे. इस शो को अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं. इस शो में नरेंद्र से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जुड़ा सवाल पूछा गया जिसका गलत जवाब देने पर वो एक बड़ी राशि से हाथ धो बैठे.

नरेंद्र से सवाल पूछा गया,
’17वीं लोकसभा के इनमें से कौन से सदस्य जापानी मार्शल आर्ट ‘आइकिडो’ में ब्लैक बेल्ट धारक हैं?’ ऑप्शंस रखे गए- A. गौतम गंभीर B. राहुल गांधी C. अनुराग ठाकुर D. तेजस्वी सूर्या

नरेंद्र कुमार (Narendra Kumar in KBC) ने इस सवाल के जवाब में ऑप्शन ‘D’ यानि तेजस्वी सूर्या को चुना जो गलत जवाब था. इस सवाल का सही जवाब था राहुल गांधी. राहुल गांधी जापानी मार्शल आर्ट ‘आइकिडो’ में ब्लैक बेल्ट धारक हैं जो 17वीं लोकसभा में केरल की वायानाड सीट से जीत दर्ज कर सांसद बने. ये सवाल 6.40 लाख रुपये का था और गलत जवाब देने के कारण नरेंद्र खिसक कर 3.20 लाख रुपये ही जीत पाए और शो से आउट हो गए.

ये मामला सोशल मीडिया पर वायरल तब हुआ जब तेजस्वी सूर्या ने ट्वीटर पर अपना रिएक्शन दिया. तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट पोस्ट किया, ‘भाई, मुझे तुम्हारे लिए बुरा लग रहा है. मैं दुआ करता हूं कि मेरे पास आइकिडो में ब्लैक बेल्ट होता तो तुम आज अमीर आदमी होते.’ सूर्या बेंगलुरू से भाजपा सांसद हैं.

इसके बाद सूर्या के पोस्ट को जमकर लोगों ने रिट्वीट किया. कुछ तो राहुल गांधी की तारीफ की तो कुछ मोदी भक्तों ने …. एक यूजर ने लिखा कि राहुल गांधी न तो खुद कभी जीत सकते हैं और न ही किसी को जीतने दे सकते हैं.

जबकि एक यूजर ने कहा कि इसमें नरेंद्र कुमार की कोई गलती नहीं है. राहुल इतने होनहार भी हो सकते हैं, इस पर किसी को भरोसा नहीं.

वहीं एक यूजर ने राहुल गांधी की ‘आइकिडो’ में ब्लैक बेल्ट वाली फोटो शेयर की.

यहां कांग्रेस का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बॉक्सर विजेन्दर सिंह ने राहुल गांधी से उनकी खेल रूचि को लेकर सवाल पूछा था. इस पर राहुल गांधी ने बताया कि वे आइकिडो में ब्लैक बेल्ट हैं और उनकी जिंदगी में खेल एक अहम हिस्सा है. वे हर रोज एक घंटा कोई न कोई खेल खेलते हैं.

Leave a Reply