नरेंद्र ने गुजरात में लगा दी पूरी ताकत ताकि सारे रिकॉर्ड तोड़ सके भूपेंद्र- प्रचंड जीत के बाद बोले PM मोदी

भाजपा कार्यकर्ताओं को दिल्ली के BJP हेड ऑफिस से पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव के नतीजों को लेकर जनता का शुक्रिया अदा किया और कहा कि मैं जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं, बीजेपी बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है, युवाओं ने साबित कर दिया है कि उन्हें विकास और बीजेपी दोनों पसंद है

img 20221208 215439
img 20221208 215439

Gujarat Assembly Election Result 2022: गुजरात विधानसभ चुनाव में लगातार 7वीं बार प्रचंड जीत के साथ भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहले से की जा चुकी घोषणा के मुताबिक भूपेंद्र पटेल ही लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. इसी बीच जीत के जश्न में डूबे भाजपा कार्यकर्ताओं को दिल्ली के BJP हेड ऑफिस से पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव के नतीजों को लेकर जनता का शुक्रिया अदा किया और कहा कि, ‘मैं जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं. बीजेपी बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है. युवाओं ने साबित कर दिया है कि उन्हें विकास और बीजेपी दोनों पसंद है.’

गुजरात में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गुजरात में मिली जीत को लेकर कहा कि इस नरेंद्र ने तो चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी ताकि भूपेंद्र जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ सके. चुनाव के नतीजों को लेकर पीएम मोदी ने जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा- ‘मैं जनता जनार्दन के सामने नतमस्तक हूं. बीजेपी बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने का दम रखती है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि गुजरात में नरेंद्र-भूपेंद्र ने रिकॉर्ड तोड़ने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. भाजपा को मिला जनसमर्थन नए भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिम्ब है. भाजपा को मिला जनसमर्थन भारत के युवाओं की ‘युवा सोच’ का प्रकटीकरण है. भाजपा को मिला जनसमर्थन गरीब, शोषित, वंचित, आदिवासियों के सशक्तिकरण के लिए मिला समर्थन है.

गुजरात, हिमाचल और दिल्ली की जनता का आभार व्यक्त करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ‘ये जनादेश अभिभूत करने वाला है. जहां भारतीय जनता पार्टी प्रत्यक्ष नहीं जीती, वहां भाजपा का वोट शेयर आपके स्नेह का साक्षी है. मैं गुजरात हिमाचल और दिल्ली की जनता का आभार जताता हूं. आपका प्यार उपचुनावों में भी दिखा. यूपी के रामपुर में भाजपा जीती है. बिहार के चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन आने वाले दिनों का प्रदर्शन कर रहा है. मैं चुनाव आयोग का भी आभार व्यक्त करता हूं.’ पीएम मोदी ने कहा, ‘BJP भले ही हिमाचल में चुनाव न जीत पाई हो, लेकिन अंतर बहुत कम रहा है. 1 फीसदी का अंतर है. मैं आपसे वादा करता हूं कि भले ही बीजेपी हिमाचल में एक फीसदी अंतर से हार गई हो, लेकिन केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता 100 फीसदी ही रहेगी. हम वहां जनता के मुद्दे उठाते रहेंगे और काम करते रहेंगे.’

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक जीत के बाद 12 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, भाजपाइयों ने कांग्रेस पर कसे तंज

Patanjali ads

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस जीत में जेपी नड्डा का भी हाथ है. उनके नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जो परिश्रम किया है, उसकी खूशबू आज हम चारों तरफ अनुभव कर रहे हैं. बीजेपी ने तो रिकॉर्ड तोड़ने में भी रिकॉर्ड बना दिया है. उसने गुजरात बनने के बाद से सारे के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. गुजरात का जनादेश बीजेपी को देकर गुजरात के लोगों ने बड़ा इतिहास बना दिया है. गुजरात के इतिहास का सबसे प्रचंड जनादेश भाजपा को देकर प्रदेश के लोगों ने नया इतिहास बना दिया है. जाति, वर्ग, समुदाय और हर तरह के विभाजन से ऊपर उठकर भाजपा को वोट दिया है.

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि गुजरात के नतीजों ने सिद्ध कर दिया है कि देश के सामने जब कोई चुनौती होती है तो जनता का भरोसा भाजपा पर होता है. देश पर कोई संकट आता है तो जनता का भरोसा भाजपा पर होता है. देश बड़े लक्ष्य तय करता है तब जनता का भरोसा भाजपा पर होता है. जब देश की आकांक्षाएं चरम पर होती हैं, तब भी उसकी पूर्ति के लिए देशवासियों का भरोसा भाजपा पर ही होता है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बाद यूपी समेत तमाम राज्यों में चुनाव हुए तब भी जनता ने भाजपा को चुना. आज जब भारत विकसित भारत की ओर बढ़ रहा है, तब जनता का भरोसा भाजपा पर है.

यह भी पढ़ें: BJP ने गुजरात में तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिमाचल में नहीं तोड़ पाई ट्रेंड, मैनपुरी में डिंपल तो सरदारशहर में कांग्रेस तय

देश समृद्ध होगा, तो सबकी समृद्धि तय
पीएम मोदी ने कहा कि देश समृद्ध होगा, तो सबकी समृद्धि तय है. युवा तभी वोट देते हैं जब उन्हें भरोसा होता है और सरकार का काम प्रत्यक्ष नजर आता है. आज युवाओं ने जब भाजपा को भारी संख्या में वोट दिया है तो इसके पीछे का संदेश बहुत स्पष्ट है कि युवाओं ने हमारे काम को जांचा, परखा और उस पर भरोसा किया है. पीएम मोदी ने कहा कि बड़े-बड़े एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत में गरीबी कम हो रही है. देश ने पिछले आठ वर्षों में गरीबों तक मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने के साथ ही, संसाधनों का विकास भी किया है.

चुनावी हथकंडों से किसी का भला नहीं होगा
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘हम सिर्फ घोषणा करने के लिए घोषणा नहीं करते. हमारी हर घोषणा के पीछे एक रोडमैप होता है. देश आज शॉर्टकट नहीं चाहता. देश का मतदाता इतना जागरूक है, क्या उसके हित में है क्या उसके अहित में है, वह सब जानता है. वह शॉर्ट कट की राजनीति का नुकसान जानता है. देश समर्द्ध होगा तो सबकी समर्द्धि तय है. हमारे पूर्वजों के पास अनुभव का अधात ज्ञान था. हमारे पूर्वजों ने आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया वाली कहावत दी है.’ अगर यह वाला हिसाब होगा तो इसका क्या हाल होगा, यह हम अपने अड़ोस-पड़ोस में देख रह हैं. देश के सभी राजनीतिक दलों को सोचना होगा कि चुनावी हथकंडों से किसी का भला नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: जोधपुर की महिला के साथ गहलोत के मंत्री सालेह मोहम्मद का वीडियो वायरल, BJP बोली- बर्खास्त करें

अपने संबोधन के आखिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम आलोचनाओं से सीखते रहना है और अपनी शक्ति को बढ़ाते रहना है. आप मान के चलिए मुश्किलें आएंगी. लेकिन हमें अपनी सहनशक्ति को बढ़ाना है. हमें समर्पण का रास्ता, सद्भाव का रास्ता प्रशस्त करते जाना है. विकसित भारत हम अपने नौजवानों के हाथ में देकर जाएंगे. भारत माता की जयकारे के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन खत्म किया.

Leave a Reply