ऐतिहासिक जीत के बाद 12 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, भाजपाइयों ने कांग्रेस पर कसे तंज

गुजरात में इस बार बीजेपी 155 से 157 सीटों पर, जबकि कांग्रेस काफी पीछे रहते हुए महज 15-16 सीटों पर, तो बड़े बड़े दावे करने वाली आम आदमी पार्टी ने महज 4 से 5 सीटों पर सिमटती आ रही नजर, शिवराज सिंह चौहान बोले- राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं ऐसा ना हो बाद में उन्हें करनी पड़े कांग्रेस खोजो यात्रा, गुजरात के नतीजों में 20 के नीचे समिट जाना अपने आप में बताता है कांग्रेस की स्थिति

BJP in Gujarat Election 2022
BJP in Gujarat Election 2022

BJP in Gujarat Election 2022: सारे कयासों को धता बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने यह साबित कर दिया है कि गुजरात भाजपा का अभेद किला है. पहले की चुनावी जीत के सभी रिकार्ड्स तोड़ते हुए इस बार के गुजरात विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि मतगणना की प्रक्रिया जारी है लेकिन अब तक के रुझानों के अनुसार गुजरात में इस बार बीजेपी 155 से 157 सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है. जबकि विरोधी पार्टी कांग्रेस काफी पीछे रहते हुए महज 15-16 सीटों पर जीत पा रही है. वहीं बड़े बड़े दावे करने वाली अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने महज 4 से 5 सीटों पर जीत सकती है. आगामी 12 दिसम्बर को भूपेन्द्र पटेल दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. गुजरात बीजेपी की जीत पर अब भाजपा के दिग्गज नेताओं के जोरदार बयान भी सामने आ रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि किस भाजपा नेता ने क्या कहा है.

गुजरात में बीजेपी की प्रचंड जीत को लेकर बीजेपी खेमे में काफी उत्साह है. इस जीत के साथ ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की जीत के सारे दावे भी धूल हो गए. इस पर जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिक्रिया मांगी गई तो शिवराज ने कहा कि राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं ऐसा ना हो बाद में उन्हें कांग्रेस खोजो यात्रा करनी पड़े. गुजरात के नतीजों में 20 के नीचे समिट जाना अपने आप में कांग्रेस की स्थिति बताता है. अब वे सोचे या ना सोचें, लेकिन सच में यह भारतीय जनता पार्टी के लिए यह विजय अद्भुत और अभूतपूर्व है.

यह भी पढ़ें: BJP ने गुजरात में तोड़े सारे रिकॉर्ड, हिमाचल में नहीं तोड़ पाई ट्रेंड, मैनपुरी में डिंपल तो सरदारशहर में कांग्रेस तय

वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत गुजरात की जनता की भाजपा और पीएम मोदी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह की जीत है. गुजरात में भाजपा ने जो विकास की राजनीति की, जनता ने उस पर फिर एक बार मोहर लगाई है. इस विश्वास के लिए गुजरात की जनता का कोटि कोटि धन्यवाद. प्रधानमंत्री मोदी जी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री भुपेंद्रभाई पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल समेत पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई.

Patanjali ads

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गुजरात चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक विजय विकास, सुशासन और लोक कल्याण के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता की जीत है. इस विजय का सबसे बड़ा श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व के प्रति जनविश्वास, उनकी लोकप्रियता और विश्वसनीयता को जाता है. उन्हें बधाई एवं जनता के प्रति आभार. वहीं सीआर पाटिल ने कहा कि यह केंद्र और गुजरात में भाजपा सरकार के सुशासन और विकास की जीत है.

यह भी पढ़ें: जोधपुर की महिला के साथ गहलोत के मंत्री सालेह मोहम्मद का वीडियो वायरल, BJP बोली- बर्खास्त करें

आपको बता दें गुजरात में नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को दोपहर 2 बजे आयोजित होगा. बीजेपी पहले ही मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल को सीएम कैंडिडेट घोषित कर चुकी है और वे राज्‍य की सत्‍ता की बागडोर संभालेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. आपको बता दें कि गुजरात में इस बार मतदान प्रतिशत 2017 की तुलना में लगभग चार प्रतिशत कम हुआ था. राज्य में 2017 में 68.39 प्रतिशत के मुकाबले इस बार सिर्फ 64.33 प्रतिशत मतदान हुआ था. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था कि वोटिंग प्रतिशत कम होने से बीजेपी को कुछ नुकसान हो सकता है लेकिन परिणामों/रुझानों ने इन तमाम अनुमानों को गलत साबित कर दिया था. बता दें कि गुजरात में तो बीजेपी की प्रचंड लहर दिखी लेकिन वह हिमाचल प्रदेश का किला नहीं बचा सकी. हिमाचल में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.

Leave a Reply