modi on gehlot
modi on gehlot

Rajasthan Election: राजस्थान की 200 सीटों वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत उफान पर है. सभी राजनीतिक दल जनसभाओं एवं जनरैलियों में जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के भरतपुर दौरे पर रहे. यहां पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा’ के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वाली कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जादूगर 3 दिसंबर को छूमंतर हो जाएगा. पीएम ने कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण करने का भी आरोप लगाया है.

कांग्रेस राज में बेलगाम हो जाते हैं अपराधी और दंगाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां-जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकवादी, अपराधी और दंगाई बेलगाम हो जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है. कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. चाहे इसमें आपका जीवन तक दांव में क्यों ना लगाना पड़े. उन्होंने कहा कि अब पूरा राजस्थान भाजपा की विजय की हुंकार भर रहा है. 3 दिसंबर को भरतपुर समेत पूरे प्रदेश के लोग सुशासन और विकास करने वाली सरकार बनाने जा रहे हैं.

राजस्थान कह रहा है- जादूगर जी कोनी मिले वोट जी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते हैं. अब उन्हें आज राजस्थान की जनता कह रही है, तीन दिसंबर कांग्रेस छू मंतर. राज्य की 200 सीटों पर 25 दिसंबर को होने जा रहे मतदान का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अबसे ठीक एक हफ्ते बाद राजस्थान में मतदान होने वाला है. हर तरफ एक ही गूंज है ‘जन-जन की यही पुकार आ रही है… भाजपा सरकार’. यहां कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया इसलिए राजस्थान कह रहा है- जादूगर जी कोनी मिले वोट जी’.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की टॉप 5 हॉट सीटों पर मुकाबला रोचक: बीजेपी-कांग्रेस वोटर्स में लगेगी सेंध

पिछले 5 साल में राजस्थान की बर्बादी का जिम्मेदार कौन

पीएम मोदी ने राजस्थान में कांग्रेस के पांच सालों को बर्बादी वाला काल बताया. पीएम मोदी ने कहा, ‘एक तरफ तो भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है, दूसरी तरफ राजस्थान में बीते पांच वर्ष में क्या हुआ? पांच साल में जो बर्बादी हुई उसके लिए जिम्मेदार कौन है? प्रधानमंत्री ने अपने जुबानी वार तीखे करते हुए कहा कि बीते पांच साल में बहनों-बेटियों, दलितों, वंचितों पर सबसे ज्यादा अपराध हुआ, सबसे ज्यादा जुर्म हुआ. होली हो, रामनवमी हो, हनुमान जयंती हो, कोई भी त्योहार आप लोग शांति से नहीं मना पाए. दंगे, पत्थरबाजी, कर्फ्यू राजस्थान में यही सब चलता रहा है. पीएम ने कहा, आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. ये मतदाताओं के कारण हो रहा है क्योंकि आपने वोट देकर दिल्ली में स्थिर व मजबूत सरकार बनाई है, इसलिए आज भारत हर मैदान में जीत रहा है.

आपसे किए वाले जरूर पूरे होंगे, यही मोदी की गारंटी

प्रधानमंत्री मोदी ने दलितों पर अत्याचार करने का आरोप भी राजस्थान कांग्रेस पर जड़ा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में दलितों के खिलाफ अत्याचार के नए रिकार्ड बन रहे हैं. कांग्रेस स्वभाव से ही दलित विरोधी है. इसके लिए राजस्थान से कांग्रेस को सदा सर्वदा के लिए हटाने की जरूरत है. वहीं राजस्थान में बीजेपी के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में शानदार संकल्प पत्र जारी किया है. भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे. राजस्थान भाजपा ने जो वादे किए हैं इन्हें पूरा करने के लिए हम जी-जान लगा देंगे. आपसे किए ये वादे जरूर पूरे होंगे. यह मोदी की भी गारंटी है.

गौरतलब है कि आगामी 25 नवंबर को प्रदेश की एक सीट को छोड़कर बाकी 199 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं. 3 दिसंबर को चुनावी परिणाम घोषित किए जाएंगे. एक सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के चलते मतदान स्थगित किया गया है. पिछले विस चुनाव में भी बसपा प्रत्याशी के निधन के चलते चुनाव 199 सीटों पर भी हुए थे

Leave a Reply