Poloitalks

कांग्रेस ने शुक्रवार देर रात लोकसभा चुनाव के रण उतरने वाले उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी. पार्टी महासचिव और केंद्रीय चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक की ओर से जारी इस सूची में कुल 35 नाम हैं, जिनमें छत्तीसगढ़ के चार, जम्मू-कश्मीर के तीन, महाराष्ट्र के पांच, ओडिशा के दो, तमिलनाडु के आठ, तेलंगाना के एक, त्रिपुरा के दो, उत्तर प्रदेश के नौ और पांडिचेरी के एक उम्मीदवार शामिल हैं.

सातवीं सूची में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर की सीट बदली गई है. मुरादाबाद सीट से उनकी जगह इमरान प्रतापगढ़ी को उम्मीदवार बनाया गया है. राज बब्बर अब फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने बिजनौर सीट पर भी उम्मीदवार बदल ​दिया है. इंदिरा भाटी की जगह नसीमुद्दीन सिद्दिकी को मैदान में उतारा गया है.

पढ़ें 35 उम्मीदवारों की पूरी सूची:

Politalks

Politalks

सातवीं सूची के 35 नामों को मिलाकर कांग्रेस अब तक 181 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. पहली सूची में उत्तर प्रदेश के 11 और गुजरात के 4, दूसरी सूची में उत्तर प्रदेश के 16 और महाराष्ट्र 5, तीसरी सूची में तेलंगाना के 8, असम के 5, मेघालय के 2, उत्तर प्रदेश, नगालैंड और सिक्किम के 1-1, चौ​थी सूची में केरल के 12, उत्तर प्रदेश के 7, छत्तीसगढ़ के 5, अरुणाचल के 2, अंडमान निकोबार के 1, पांचवीं सूची में आंध्र प्रदेश के 22, पश्चिम बंगाल के 11, तेलंगाना के 8, ओडिशा के 6, असम के 5, उत्तर प्रदेश के 3 और लक्षद्वीप के 1 और छठी सूची में महाराष्ट्र के 7 और केरल के 2 उम्मीदवारों का नाम शामिल था.

Leave a Reply