कोरोना लॉकडाउन डे-2: पहले प्यार से मनाया, नहीं माने तो कोई बना मुर्गा तो किसी के पड़े डंडे

देशभर में डॉकडाउन का दूसरा दिन, हरकतों से बाज नहीं आ रहे लोग, कहीं दिखी पुलिस की सख्ती तो कहीं बहाने बनाते देखे गए युवा, कहीं घसीटनी पड़ी बाइक

पॉलिटॉक्स न्यूज. कोरोना के कहर से बचने के लिए देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेशानुसार, ये एक तरह का कर्फ्यू ही है जिसमें अस्पताल, बैंक, मीडिया संस्थान और मेडिकल स्टोर सहित कुछ आवश्यक चीजों को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. सभी लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत बार बार दी जा रही है. इसके बाद भी लोगों का किसी न किसी बहाने से बाहर निकलना बदस्तूर जारी है. पुलिस के लाख मना करने के बाद भी कुछ लोग अभी भी बेमतलब बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे. इसके बाद पुलिस ने सख्ती करना शुरु कर दिया है. सामने आई कई फोटो में कुछ को पुलिसकर्मियों ने प्यार से तो कईयों को हल्की फुल्की सजा देकर बाहर निकलने से मना किया. कई इलाकों में पुलिस ने बाहर निकले लोगों पर जमकर डंडे बरसाए तो कईयों को मुर्गा बनाकर स्कूली दिनों की याद दिला दी.

बात करें पंजाब की जहां कुछ दिनों पहले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया था. इसके बावजूद कई लोग बाहर निकल पड़े. ऐसे युवकों को सबक सिखाते हुए पुलिस ने मुर्गा बनाना शुरु कर दिया जबकि कईयों को जमीन पर लिटाकर परेड़ कराई. वहीं कई जगहों पर पुलिस युवकों को डंडे मारते हुए भी नजर आई.

Punjab

Punjab

वहीं हरियाणा में लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस सड़कों पर निकलने वालों पर सख्त दिखी. कहीं उठक बैठक करते युवा दिखे तो कहीं बाइक के पीछे भागते हुए डंडे बरसाने वाले पुलिसकर्मियों को भी खूब देखा गया. पुलिसकर्मियों ने बेवजह घूम रहे युवकों पर डंडा परेड भी की.

कोरोना लॉकडाउन

Haryana

बात करें राजस्थान की तो यहां जयपुर पुलिस ने बेवजह बाहर निकलने वालों को सजा देने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया. यहां बाहर घूमते लोगों को एक पोस्टर पकड़ाया जा रहा है जिसपर लिखा है ‘मैं देश का दुश्मन हूं और मैं बिना काम के बाहर घुमूंगा’. वहीं मास्क नहीं लगाने वालों के लिए एक अलग पोस्टर है, जिस पर लिखा है ‘मैं देश का दुश्मन हूं और मैं मुंह मास्क नहीं नहीं लगाउंगा’. ऐसे लोगों को पोस्टर पकड़ाकर मीडियाकर्मियों के सामने खड़ा कर फोटो खिंचावाई जा रही है. लोगों में गलती करने वालों के लिए इस तरह की सजा खासी पसंद की जा रही है. कई कई जगह बाइक की हवा निकाल अच्छा सबक सिखाया जा रहा है.

Rajasthan 01

Rajasthan

यह भी पढ़ें: पॉजिटिव खबर: ‘कोरोना के खिलाफ जंग में खड़े हैं हम, नहीं छोड़ेंगे आस जब तक है दम’

वहीं बात करें उत्तर प्रदेश की तो यूपी के बरेली सहित अन्य जिलों में भी जयपुरिया स्टाइल अपनाया जा रहा है. यहां खासतौर पर युवाओं के साथ ये ट्रीटमेंट किया जा रहा है. पीछे से अगर किसी के डंडे पड़ जाएं तो अलग बात है.

Up

Up

झारखंड में पुलिस लॉकडाउन के दौरान बाहर निकले लोगों से सख्ती से पेश आ रही है. लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस को बेवजह घूम रहे लोगों पर डंडे बरसाते खूब देखा गया. फोटो में आप भी ये देख सकते हैं.

Jharkhand

Jharkhand

बात करें महाराष्ट्र की तो यहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक केस हैं. पॉजिटिव केसों की संख्या 100 के पार जा चुकी है. वैसे तो यहां की जनता पढ़ी लिखी और समझदार है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे. ऐसे लोगों को पुलिस ने जमकर सबक सिखाया. कहीं डंडे से तो कहीं उठक बैठक लगवाकर. देखें फोटों.

Maharashtra

Maharashtra

वहीं गुजरात और हिमाचल में भी मुर्गा बनाकर, उठक बैठक कराते हुए पुलिसकर्मी कई जगह देखे गए.

Gujrat

Gujrat

Leave a Reply