आतंकवादी बताने पर भावुक हुए सीएम केजरीवाल, कहा- जनता पर छोड़ता हूं फैसला, वहीं नड्डा ने बताया ढोंग

केजरीवाल ने कहा- क्या शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए इंतजाम करने वाला आतंकवादी होता है? बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पर भेजा तो क्या मैं आतंकवादी बन गया? वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केजरीवाल को बताया ढोंगी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. इसमें तो कोई दोराय नहीं कि दिल्ली के चुनावी दंगल में जुबानी जंग पहले से कहीं धारदार हो चली है. इसी क्रम में बीजेपी के दिल्ली सांसद प्रवेश कुमार वर्मा ने हाल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकी और नक्सली तक कह दिया. इस पर गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी नेता के इस बयान से मेरे माता-पिता को बहुत दुःख हुआ. उनका कहना है कि बेटा कट्टर देश भक्त है. दिल्ली सीएम ने ये भी कहा कि आज दिल्ली वालों पर मैं ये फैसला छोड़ता हूं कि वो मुझे भाई मानते हैं, बेटा या आतंकवादी. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मीडिया के सामने भावुक नजर आए.

इसके तुरंत बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केजरीवाल को ढोंगी बताया. नड्डा ने कहा कि केजरीवाल ने भ्रष्टाचारियों को बचाया जिसे जनता अच्छी तरह से जानती है. नड्डा ने कहा कि केजरीवाल बच्चों की कसम खाकर ईमानदारी का ढोंग करते हैं. बता दें, दिल्ली की सारी राजनीति इस समय शाहीन बाग पर आकर टिक गई है. इस पर हाल में ट्वीट करते हुए सीए अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ‘शाहीन बाग में बंद रास्ते की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. बीजेपी नहीं चाहती है कि ये रास्ता खुले. दिल्ली के सीएम ने कहा कि बीजेपी वाले एक घंटे में शाहीन बाग का रास्ता खुलवाएं, इसमें मेरी तरफ से हरी झंडी है.

इससे पहले पीसी करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘कल बीजेपी के नेताओं ने ‘केजरीवाल आतंकवादी है’ बोला. क्या शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए इंतजाम करने वाला आतंकवादी होता है? बुजुर्गों को तीर्थयात्रा पर भेजा तो क्या मैं आतंकवादी बन गया? शहीद के परिवार का ख्याल रखा तो क्या मैं आतंकवादी हूं? केजरीवाल ने कहा कि मैं चाहता तो आईआईटी के बाद विदेश चला जाता लेकिन नहीं गया क्योंकि देश को ठीक करना था.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि मैंने इनकम टैक्स कमिश्नर की नौकरी केवल भ्रष्टाचार आंदोलन में शामिल होने के लिए छोड़ी. क्या कोई आतंकवादी ऐसा करता है? बड़े-बड़े भ्रष्टाचार को उजागर किया, इतने केस मुझ पर हुए, क्या आतंकवादी ऐसा करता है? डायबिटीज का मरीज हूं, इसके बावजूद दो बार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अनशन किया. ऐसा कोई नक्सली करता है क्या? केजरीवाल ने कहा कि देश के लिए जान दांव पर लगाई, मुझे प्रताड़ित किया गया और घर से लेकर ऑफिस में रेड कराई गई. लेकिन मुझे देश को सही करना था.

Patanjali ads

केजरीवाल ने कहा कि मैंने दो बार देश के भ्रष्टाचारियों के खिलाफ 15-15 दिन का आमरण अनशन किया, जान दांव पर लगाई और भाजपाई मुझे आतंकवादी बोल रहे हैं. बॉर्डर पर शहीद होने वाले जवान के परिवार को मैंने एक करोड़ सम्मान राशि दी और शहादत के बाद परिवार की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर ली और बदले में मुझे आतंकवादी बोला जा रहा है. जिसने अपने दिल्ली के लिए स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक और अस्पताल बनाएं लेकिन ये भाईपाई मुझे आतंकी बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सारे मुददे गौण – शाहीन बाग ऑन, दिल्ली विधानसभा चुनाव की तेजी से बदल रही है तस्वीर

वहीं केजरीवाल के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी नेताओं की ओर से अमर्यादित और भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इनसे सख्ती से निपटना चाहिए. सांसद ने कहा कि हम ‘आतंकवादी’ वाले बयान पर शिकायत के लिए चुनाव आयोग जा रहे हैं. प्रवेश वर्मा और बीजेपी वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

बता दें, भड़काऊ और विवादित टिप्पणी करने के मामले में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा पर चुनाव आयोग पहले ही कार्रवाई कर चुका है. ठाकुर पर तीन और वर्मा पर चार दिनों तक चुनाव प्रचार कार्यों पर रोक लगा दी गई है. इससे पहले दोनों को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी आउट किया जा चुका है.

Leave a Reply