क्या सच में बैन हो रहा है कौन बनेगा करोड़पति? क्या ये गलती पड़ेगी भारी?

सोशल मीडिया पर आज की हचलच

0
#Boycott_KBC_SonyTv
#Boycott_KBC_SonyTv

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. पिछले दो तीन दिन दिनों से सोशल मीडिया पर एक हैश टैग काफी वायरल हो रहा है. ये कीवर्ड है #Boycott_KBC_SonyTv. इस हैशटैग के सहारे सोनी टीवी पर रात 9 बजे आने वाले शो ‘कौन बनेगा करोडपति’ को बॉयकॉट करने की अपील की जा रही है. इस शो के हॉस्ट हैं अमिताभ बच्चन. KBC11 के एक एपिसोड में हुई एक गलती अब इस शो पर भारी पड़ती नजर आ रही है. माना जा रहा है कि अगर ये विवाद यूं ही बढ़ता रहा तो ये शो बंद भी हो सकता है. दरअसल, हाल ही में केबीसी में मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल पूछा गया, जिस पर बवाल मच गया.

सवाल था : इनमें से कौन शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे?
ऑप्शन थे: महाराणा प्रताप, राणा संगा, महाराजा रंजीत सिंह और शिवाजी.

सवाल के ऑप्शन ही विवाद की असली वजह है. लोगों का कहना ये हे कि छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी के रूप में क्यों पूछा गया. हालांकि इस मामले में सोनी टीवी से जुड़े लोग माफी मांग चुके हैं लेकिन उसके बाद भी मसला दब नहीं रहा. आज सुबह से भी इस हैशटैग से सैंकड़ों ट्वीट अब तक सोशल मीडिया पर पोस्ट हो चुके हैं.

इस मुद्दे पर खुद अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीटर पर एक ट्वीट पोस्ट करते हुए लोगों से माफी मांगी.

इस सवाल कई लोग नाराज हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि मुगल हमलावर को सम्राट और छत्रपति शिवाजी महाराज को सिर्फ शिवाजी, यह कैसे संभव है? यह छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान है. आइए जानते हैं सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसे कैसे अपने गुस्सा जताया…

Leave a Reply