क्या ऋतिक रोशन और फरहान अख्तर के बीच सबकुछ ठीक नहीं है?

3

जी हां अब आप सोच रहे होंगे कि ये पॉली टॉक्स कह क्या रहा है … फरहान और ऋतिक तो बहुत जिगरी दोस्त हैं…फरहान ही नहीं उनकी फैमिली के हर सदस्य से ऋतिक का गहरा लगाव है. हम कब कह रहे हैं कि ऐसा नहीं है..ऐसी बात है तो चलिए आपको इस दोस्ती की शुरुआत में लिए चलते हैं.. फिर आपको दोस्ती में दरार की कहानी भी बताएंगे..बात है साल 2002 की फरहान अख्तर के पिता मशहूर लेखक जावेद अख्तर साहब पूरे 6 साल बाद किसी फिल्म की कहानी लिखने बैठे थे.. ये कहानी थी ‘लक्ष्य’ की..ये कहानी खत्म करते ही जिस कलाकार का ख्याल उन्हें आया वो थे ऋतिक रोशन.

फिल्म के बनने में ढेर सारा समय लगना था, कारगिल की कठिन पहाड़ियों में हड्डियां जमा देने वाले माइनस टेंपरेचर में फिल्म को शूट किया जाना था. फिल्म के लिए ऐसा सुपरस्टार चाहिए था जिसकी फैन फॉलौविंग भी शानदार हो और जो बेहतरीन एक्टर होने के साथ साथ फिटनेस के मामले में सैनिकों के स्तर का लगे. शर्त ये भी थी कि एक्टर को एक साथ डेट्स देनीं थी क्योंकि लद्दाख में शूटिंग होनी थी . मगर ‘कोई मिल गया’ के बाद ऋतिक के लिए एक रिस्की फिल्म थी ‘लक्ष्य’ . मगर ऋतिक ने फरहान और जावेद अख्तर की बात का मान रखा और फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी. सबसे बड़ी कुर्बानी ऋतिक ने ये दी कि इस फिल्म के शूट के दौरान उन्होने किसी और फिल्म पर काम नहीं किया.

ये भी पढ़ें: – क्या सलमान ने भंसाली से लिया पुरानी दुश्मनी का बदला?

इतना ही नहीं ऋतिक ने जावेद अख्तर की बेटी जोया अख्तर की पहली फिल्म ‘लक बाय चांस’ में बगैर एक पैसा लिए सिर्फ फिल्म को सपोर्ट करने के लिए एक छोटा सा रोल करना भी मंजूर किया. राजस्थान के मांगणियार गायक मामे खान के गाए गीत ‘बावरे’ पर डांस भी किया. ऋतिक ने अख्तर फैमिली को हर तरह से सपोर्ट किया…शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी के जन्मदिन के मौक पर होने वाले चैरिटी फैशन शो में वो हर साल शामिल होते रहे . इसके अलावा शाहरुख खान की डॉन जिसे फरहान ने डायरेक्ट किया उसमें भी चंद मिनट के सीन के लिए ऋतिक राजी हुए वो भी सिर्फ फरहान से दोस्ती के कारण. ऋतिक यहीं नहीं रुके, उन्होने जोया अख्तर की अगली फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा. भी स्वीकार की ये जानते हुए कि इसमें उनके अलावा 2 हीरो और हैं लेकिन दोस्ती के नाते ऋतिक ने इन सब बातों को किनारे कर दिया.

मगर फरहान ने उनकी दोस्ती और साथ का कोई मोल न समझा और उनके लिए अड़चनें पैदा करते रहे. इस दोस्ती में दिक्कत आनी शुरु हुई साल 2017 से . ऋतिक अपने होम प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म “काबिल” की रिलीज़ का ऐलान फिल्म की शूटिंग के शुरु होने से पहले कर चुके थे.. तारीख रखी गई 26 जनवरी, 2017. फिल्म बन गई..ट्रेलर भी सामने आया तब तक कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन रिलीज़ से एक महीने पहले फरहान अख्तर और शाहरुख खान ऐलान करते हैं कि उनकी फिल्म ‘रईस’ भी 26 जनवरी 2017 को रिलीज़ होगी..ऋतिक फरहान से मिलने जाते हैं लेकिन बात नहीं बनती..राकेश रोशन शाहरुख के साथ मीटिंग करते हैं लेकिन शाहरुख भी टस से मस नहीं होते..सलाह दी जाती है कि आप अपनी फिल्म किसी और डेट पर ले जाइए…

राकेश रोशन गुस्से में कहते हैं कि हमने जब पहले अनाउंस कर दी थी डेट तो ऐन मौके पर आपको डेट बदलने की जरूरत क्या थी..लेकिन फरहान जो फिल्म के प्रोड्यूसर थे उन्होने फिल्म का टकराव नहीं टाला . खैर दोनों फिल्में आईं और कामयाब रहीं . इसके बाद लगा सब कुछ ठीक हो गया है क्योंकि ऋतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 के प्रीमियर के मौके पर फरहान की बहन जोया अख्तर आईं और फिल्म के खत्म होने पर ऋतिक का काम देख उन्हे गले लगाकर रोने लगीं. सोशल मीडिया पर ऋतिक की तारीफ की. यही नहीं सुपर 30 देख शबाना आजमी ने ट्वीट किया और कहा कि वो और जावेद अख्तर फिल्म देख खूब रोए.


लेकिन इन सबके बीच फरहान जो ऋतिक के दोस्त थे उनकी तरफ से कोई ट्वीट या फिल्म को लेकर किसी तरह की तारीफ सामने नहीं आई..ऋतिक अभी अपनी फिल्म सुपर 30 की सफलता पूरी तरह से इंजॉय भी नहीं कर पाए थे कि फरहान ने फिर से उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी…सभी को पता है कि ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर 2 अक्टूबर को रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म की रिलीज़ का अनाउंसमेंट एक साल पहले ही हो गया था. बॉक्स ऑफिस पर गांधी जयंती के दिन वॉर को अकेली रिलीज़ मिलने जा रही थी लेकिन फरहान ने ऐसा होने नहीं दिया..फरहान ने कुछ हफ्ते पहले दक्षिण भारत की फिल्म सैरा नरसिम्हा रेड्डी को हिंदी में प्रस्तुत करने का निर्णय किया और आनन फानन में फिल्म की रिलीज़ डेट तक अनाउंस कर दी..

इस फिल्म को किसी और दिन नहीं बल्कि गांधी जयंती पर रिलीज करने का ऐलान कर दिया जिस दिन ऋतिक की फिल्म सामने आ रही है. फरहान यहीं नहीं रुके..जिस कंगना रणौत ने उनके दोस्त की नाक में दम कर रखा है उसके साथ हाल ही में एड शूट किया जिसके बारे में खूब प्रचार करवाया. ये जानते हुए कि उनके दोस्त को ये सब बुरा लगेगा फरहान हर मौके पर ऋतिक के साथ टकराने का मौका नहीं छोड़ रहे. सही कहा है किसी ने फिल्म इंड्स्ट्री में सब दिखावा है.