arvind kerjiwal rally in haryana
arvind kerjiwal rally in haryana

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा दावा ठोका है. केजरीवाल ने कहा कि अगर यह मुझे जेल से 3-4 महीने पहले छोड़ देते तो हरियाणा में सरकार हमारी बनती. आप नेता दिल्ली आबकारी नीति में 177 दिन तिहाड़ जेल में बिताने के बाद जमानत पर बाहर आए हैं. इसके बाद उन्होंने दिल्ली सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव में बनने वाली सरकार पर भविष्यवाणी भी की. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हमारे बिना सरकार नहीं बनेगी. जो भी सरकार बनेगी, उसमें आम आदमी पार्टी का समर्थन होगा

हरियाणा के कलायत में जनरैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां जा रहा हूं इतना प्यार मिल रहा है, लेकिन अभी भी इन लोगों ने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है. मुझे देख कर लोग मुस्कुराते हैं और बाकी नेताओं को देख कर मुंडी घुमा लेते हैं. यहां मैंने जो पांचों गारंटी दी हैं, उसे सरकार से पूरी कराने की जिम्मेदारी मेरी है.

मेरे मकसद को तोड़ना चाहती है बीजेपी

जनसभा को संबोधित करते हुए आप नेता केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है. मुफ्त बिजली देने का चमत्कार सिर्फ केजरीवाल ही कर सकता है. हरियाणा में मुफ्त बिजली मिलती है क्या? केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, इन्होंने (BJP) मुझे झूठे केस में जेल में डाल दिया, मुझे यातनाएं दी, मेरी दवाई और इंजेक्शन बंद कर दिए. इनका मकसद मेरे हौसले को तोड़ना था.

यह भी पढ़ें: क्या अरविंद केजरीवाल का एक बदलाव कर सकता है आप के लिए कमाल?

केजरीवाल ने जनता से पांच गारंटी देने का वादा किया, जिसमें लोगों को फ्री बिजली, मोहल्ला क्लिनिक, सरकारी स्कूलों को बेहतर बनाना, सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाना और राज्य की प्रत्येक महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देने का वादा किया है.

केजरीवाल हरियाणा का बेटा, मौका दो

अरविंद केजरीवाल ने स्वयं को हरियाणा का बेटा बताते हुए आम आदमी पार्टी को एक मौका देने की अपील की. आप संयोजक ने हरियाणा के रण में कहा कि वो हरियाणा के ही बेटे हैं और उनका जन्म हरियाणा में ही हुआ. मैंने अपनी एजुकेशन हिसार से पूरी की. हरियाणा को छोड़ने के बाद आपके बेटे ने प्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया. हरियाणा के लोगों को अपने बेटे को सेवा करने का मौका देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में रिश्तों पर भारी सियासत! कहीं भाई-भाई तो कहीं दादा-पोती में ‘फैमिली फाइट’

उन्होंने कहा कि आपके बेटे की दिल्ली और पंजाब में सरकार है और यहीं दो जगह पूरे देश में ऐसी जगह हैं जहां 24 घंटे फ्री बिजल मिलती है. दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है. हरियाणा में भी सिर्फ केजरीवाल ही बिजली के बिल को जीरो कर सकता है.

सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही आप

कांग्रेस से गठबंधन न होने के चलते आम आदमी पार्टी हरियाणा की सभी 90 सीटों पर अकेले विधानसभा चुनाव लड़ रही है. दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल हरियाणा विस चुनाव में दम-खम लगाते नजर आ रहे हैं और उम्मीदवारों के समर्थन में जमकर रैली कर रहे हैं. इस वक्त वे दिल्ली की चिंताओं से मुक्त हैं और हरियाणा में पूरी ताकत झोंक रहे हैं. केजरीवाल के वहां होने से पार्टी कार्यकर्ताओं में भी जोश की लहर छाई हुई है.

यह भी पढ़ें: कैथल में ‘विदेशी’ का टैग लेकर अपने पिता की विरासत बचा पाएंगे आदित्य सुरजेवाला!

हरियाणा के चुनावी समर में बीजेपी, कांग्रेस, जजपा-असपा व इनेलो-बसपा के अलावा आम आदमी पार्टी भी है और अपने आपको सरकार का किंगमेकर मान रही है. हरियाणा में सभी 90 सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी और 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. अब देखना ये है कि अरविंद केजरीवाल का यह दावा कितना सच साबित होता है या फिर उन्हीं का दाव उन्हीं पर भारी पड़ता है.

Leave a Reply