अपने नेताओं की जासूसी की बजाय पुलिस को लगाते काम पर तो नहीं होती उदयपुर जैसी घटना- मैडम राजे

उदयपुर की आतंकी घटना टोटली गहलोत सरकार का इंटेलिजेंस फेल्योर, आज उत्तरप्रदेश को देखिये, मजाल जो वहां अपराधी सर उठाले, अब आउट डेटेड पुलिस नहीं चलेगी, पुलिस के सिस्टम को करना होगा आधुनिक, जोधपुर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता को फ़ोन कर कहा कि यह क्या हाल बना रखा है जोधपुर का, कुछ करते क्यों नहीं? ERCP को लेकर गहलोत सरकार कर रही है राजनीति

ERCP को लेकर राजनीति कर रही है गहलोत सरकार- मैडम राजे
ERCP को लेकर राजनीति कर रही है गहलोत सरकार- मैडम राजे

Politalks.News/Rajasthan/VasundhraRaje. अपने दो दिवसीय दौरे पर सीएम गहलोत के गढ़ जोधपुर रहीं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया. मैडम राजे ने कहा कि यदि राज्य की गहलोत सरकार ने अपने विधायकों, मंत्रियों और विपक्ष के नेताओं की जासूसी करने के बजाय पुलिस को ऐसी घटनाओं की सम्भावनाओं पर नज़र रखने में लगाया होता तो उदयपुर में आतंकी घटना नहीं होती. पूर्व सीएम राजे ने कहा कि यह टोटली इंटेलिजेंस फेल्योर है. आज उत्तरप्रदेश को देखिये, मजाल जो वहाँ अपराधी सर उठाले. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां शांति स्थापित कर सकते हैं, पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान में नहीं कर पा रहे.

नहीं चलेगी आउट डेटेड पुलिस
अपने दौरे के दूसरे दिन जयपुर रवाना होने से पहले आज सुबह जोधपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पुलिस के पुराने सिस्टम पर सवाल उठाते हुए कहा कि अब आउट डेटेड पुलिस नहीं चलेगी. पुलिस के सिस्टम को आधुनिक करना पड़ेगा और नए उपकरण लाने होंगे. मैडम राजे ने अफ़सोस जाहिर करते हुए कहा कि यदि हमारे समय के अभय कमांड सेंटर के काम को आगे बढ़ाया होता तो उदयपुर जैसी घटनाओं पर नियंत्रण किया जा सकता था. आज प्रदेश के माहौल में अभिभावकों को चिंता है कि मेरी बच्ची पढ़ने गई है, वो लौट कर आयेगी भी या नहीं.

यह भी पढ़े: क्या इच्छा है, तुम्हारा सिर भी तन से हो जाए जुदा?- काली के पोस्टर पर भड़के महंत राजू दास ने लीला से पूछा

सीएम क्षेत्र में ही यह हाल तो बाक़ी प्रदेश का क्या ?
जोधपुर में ड्रेनेज सिस्टम ख़स्ता होने के सवाल पर पूर्व सीएम राजे ने कहा कि सीएम के क्षेत्र में ही यह हाल है तो बाक़ी प्रदेश का क्या होगा. इस दौरान मैडम राजे ने कलेक्टर हिमांशु गुप्ता को फ़ोन कर कहा कि यह क्या हाल बना रखा है जोधपुर का, कुछ करते क्यों नहीं ? यही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने अपने फ़ोन से कलेक्टर गुप्ता को शहर की कुछ तस्वीरें भी भेजीं जो शहर की दुर्दशा को बयाँ कर रही थीं.

जो सरकार अच्छा काम करे उसे कंटीन्यू, जो काम नहीं करे उसे करें पनिश
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेश की जनता को संदेश देते हुए कहा कि किसी भी प्रदेश का विकास पांच साल में नहीं हो सकता. यदि हमारी सरकार को लगातार दूसरा मौक़ा मिलता तो प्रदेश की सूरत कुछ और ही होती. इसलिए जनता को चाहिए कि जो सरकार अच्छा काम करे उसे कंटीन्यू करें और जो काम नहीं करे तो उसे पनिश करें.

यह भी पढ़े: NIA को पत्र लिखने वाले डोटासरा पहले CMR में हुई रोजा इफ्तार के फोटो की कराएं जांच- राठौड़ी पलटवार

ERCP को लेकर गहलोत सरकार कर रही है राजनीति
वर्तमान में प्रदेश की राजनीति का बड़ा सियासी मुद्दा बने इंदिरा गांधी नहर परियोजना (ERCP) को लेकर पूर्व सीएम मैडम राजे ने कहा कि पानी की कमी को देखते हुए हमारी सरकार ने 13 जिलों के लिए ईआरसीपी का काम शुरू किया था, लेकिन अफ़सोस इसको लेकर राज्य की गहलोत सरकार राजनीति कर रही है. इस काम को आगे बढ़ाना चाहिये था और सहयोग की अपेक्षा बाद में करते. हर काम को केंद्र पर डालना ठीक नहीं.

जोधपुर के लोगों में प्रेम
कुछ महीनों के अंतराल में दूसरी बार जोधपुर पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जोधपुरवासियों की खुले दिल से तारीफ करते हुए कहा कि जोधपुर आना अच्छा लगता है, क्योंकि यहाँ के लोग बहुत अच्छे हैं. उनमें अपणायत का भाव है. मैडम राजे ने कहा कि यहाँ के लोग भावुक, प्रेम करने वाले, समर्पित, मेहनती और मिलनसार प्रवृति के हैं. मैं जब भी आती हूँ मुझे यहाँ खूब प्यार और आशीर्वाद मिलता है.

यह भी पढ़े: तबादले की धमकी पर बोले जस्टिस- किसान का बेटा हूँ, खेत जोत लूंगा, तो राहुल ने साधा BJP पर निशाना

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को मोदी-शाह ने किया साकार
वहीं आज देशभर में मनाई जा रही बीजेपी के सहसंस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121 वीं जयंती पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी जोधपुर स्थित मुखर्जी के स्मारक पर पहुंची, जहाँ मैडम राजे ने अनकी प्रतिमा को नमन करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए मैडम राजे ने कहा कि डॉ.मुखर्जी का सपना था कश्मीर से धारा 370 हटे. वे वहाँ एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान के ख़िलाफ़ थे. उनके इस सपने को हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पूरा किया है. आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्हीं की बताई राह पर आगे बढ़ रहा है.

Leave a Reply