क्या इच्छा है, तुम्हारा सिर भी तन से हो जाए जुदा?- काली के पोस्टर पर भड़के महंत राजू दास ने लीला से पूछा

यदि हम यानी हिंदू समाज सर तन से जुदा करने पर अमादा हो गया तो आज जो इस तरह की बात कर रहे हैं उनका हिंदुस्तान में रहना मुश्किल हो जाएगा, नुपूर शर्मा ने सही कहा तो देश में आग लग गई, पूरे विश्व में भूचाल आ गया और दूसरी तरफ सनातन धर्म का उड़ाया जा रहा है मजाक

img 20220706 wa0136
img 20220706 wa0136

Politalks.News/Bharat/FilmKaali. डायरेक्टर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ (Kaali) के पोस्टर को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. अब अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत ने फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई को धमकी दी है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास (Mahant Raju Daas) ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि जो दुस्साहस फिल्म मेकर ने किया है उसे माफ नहीं किया जा सकता. महंत राजू दास ने कहा कि अगर ये फिल्म रिलीज हुई तो हम ऐसी स्थित पैदा कर देंगे कि कोई संभाल नहीं पाएगा. महंत राजू दास ने फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई को संबोधित करते हुए कहा कि क्या इच्छा है? तुम्हारा सिर भी तन से जुदा हो जाए!

आपको बता दें, जिस पोस्टर को लेकर ये सारा विवाद खड़ा हुआ है, उसमें देवी मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. यही नहीं काली के एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का झंडा भी दिखा दिया गया है. डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म के इसी पोस्टर ने हिंदू समाज की भावनाओं को आहत किया है और अब फिल्ममेकर के खिलाफ एक्शन की मांग उठ रही है. सोशल मीडिया से लेकर टीवी डिबेट सभी जगहों पर इसका भारी विरोध हिंदू संगठनों और नेताओं द्वारा किया जा रहा है. इसी के साथ फ़िल्म के इस पोस्टर को लेकर संत समाज में भी गहरा आक्रोश है.

यह भी पढ़े: तबादले की धमकी पर बोले जस्टिस- किसान का बेटा हूँ, खेत जोत लूंगा, तो राहुल ने साधा BJP पर निशाना

फ़िल्म काली के इस विवादित पोस्टर पर गहरी आपत्ति जताते हुए राम की नगरी अयोध्या की प्रतिष्ठित सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा है कि यदि हम यानी हिंदू समाज सर तन से जुदा करने पर अमादा हो गया तो आज जो इस तरह की बात कर रहे हैं उनका हिंदुस्तान में रहना मुश्किल हो जाएगा. राजू दास ने कहा कि जिस प्रकार से हम बचपन में गुड्ढे और गुड़ियों से खेलते थे उससे कहीं ज्यादा सनातन धर्म के साथ खेला जा रहा है.

महंत राजू दास यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए कभी भगवान श्रीराम को काल्पनिक कहा जाता है तो कभी भारत माता की नंगी तस्वीर बनाई जाती है. इतना ही नहीं हाल ही में काली मां के मुंह में सिगरेट देने जैसा महा पाप किया गया है. यदि ऐसा ही चलता रहा तो हिंदू समाज सब्र खो देगा और यदि हिंदू समाज सड़क पर उतर गया तो फिर हमारे धैर्य की परीक्षा लेने वालों को दुनिया में कहीं रहने की जगह नहीं मिलेगी. वहीं बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान को लेकर महंत राजू दास ने कहा कि, नुपूर शर्मा ने सही कहा तो देश में आग लग गई, पूरे विश्व में भूचाल आ गया और दूसरी तरफ सनातन धर्म का मजाक उड़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़े: लुच्चे-लफ़ंगे, गुंडे, मवाली, बलात्कारियों की पार्टी में अब आतंकवादी भी हो रहे हैं शामिल- केजरीवाल

वहीं इस पूरे बवाल पर डायरेक्टर लीना मणिमेकलई का कहना है कि वे मरते दम तक अपनी आवाज उठाती रहेंगी. वे आगे भी बेखौफ होकर अपनी बात रखेंगी. एक ट्वीट में उन्होंने सफाई देते हुए ये भी बताया था कि फिल्म उन घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उस शाम की है, जब काली प्रकट होती है और टोरंटो की सड़कों पर टहलती है. यदि आप तस्वीर देखते हैं, तो हैशटैग “अरेस्ट लीना मणिमेकलई” न डालें और हैशटैग “लव यू लीना मणिमेकलई” डालें.

Leave a Reply