DSP को डंपर से कुचलकर मारने वाला आरोपी गिरफ्त में, गर्माई सियासत के बीच मुख्यमंत्री का बड़ा एलान

डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की माइनिंग माफियाओं द्वारा डंपर से कुचलकर हत्या करने के मामले में गर्माई सियासत, भारी मुठभेड़ में कई राउंड फायरिंग के बाद घटना के मुख्य आरोपी इक्कर गिरफ्तार, सरकार ने मृतक DSP को 'शहीद' का दर्जा देने के साथ ही परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि और परिवार में किसी एक को सरकारी नौकरी देने का किया एलान, इनेलो ने बताया ठगों की सरकार तो कांग्रेस ने की 5 करोड़ की मांग, आप बोली जल्द करो गिरफ्तार

b66588404db729750cbc017340c2b23f
b66588404db729750cbc017340c2b23f

Politalks.News/HaryanaPolitics/DCPMurder. हरियाणा के नूंह जिले में डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की माइनिंग माफियाओं द्वारा डंपर से कुचलकर हत्या करने के मामले में प्रदेश की सियासत गरमा गई है. हालांकि मामले के तूल पकड़ते ही एक्शन में आई पुलिस ने भारी मुठभेड़ में कई राउंड फायरिंग के बाद घटना के मुख्य आरोपी इक्कर को गिरफ्तार कर लिया और डीएसपी को कुचलने वाले डंपर को भी अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं घटना के तुरंत बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज ने कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए और खट्टर सरकार ने मृतक डीएसपी को ‘शहीद’ का दर्जा देने के साथ ही परिजनों को एक करोड़ की सहायता राशि और परिवार में किसी एक को सरकारी नौकरी देने का एलान कर दिया है. उधर डीएसपी हत्याकांड को लेकर विपक्षी पार्टियों ने खट्टर सरकार को चहुंओर से घेर लिया है. जहां इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने तो सरकार पर करारा हमला बोला है, तो वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी प्रदेश में फेल होती कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं.

हरियाणा के नूंह में डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई हत्याकांड (Nuh DSP Murder Case) मामले में आरोपी खनन माफियाओं की धरपकड़ में जुटी पुलिस और खनन माफियाओं के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने आरोपी इक्कर को घेर लिया. इस दौरान आरोपी ने पुलिस टीम के ऊपर कई राउंड फायर किए. पुलिस की गाड़ी पर भी गोलियां चलाई. जवाबी कार्रवाई में डंपर के क्लीनर को पुलिस की गोली लगी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी इक्कर को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस ने डीएसपी को कुचलने वाले डंपर को भी अपने कब्जे में ले लिया है. आपको बता दें कि हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गए डीएसपी सुरेन्द्र सिंह को आरोपी ने डंपर से कुचल दिया, जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़े: लुलु मॉल विवाद पर योगी ने दिखाई सख्ती, शुद्धिकरण के लिए पहुंचे जगद्गुरु को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना पर कड़ी निंदा करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. पुलिस कार्रवाई के दौरान रेत माफियाओं ने एक डंपर DSP सुरेंद्र सिंह बिश्नोई के ऊपर चढ़ा दिया. हमारी संवेदना शोक संतप्त परिवार के साथ है. शहीद पुलिस अधिकारी के परिजनों को मुआवजे के रूप में कुल एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देंगे.” CM खट्टर ने मृतक DSP सुरेंद्र सिंह को ‘शहीद का दर्जा’ देने के बारे में भी बात कही. सीएम खट्टर ने कहा कि DSP सुरेंद्र सिंह ने बहादुरी से अपनी ड्यूटी निभाई. घटना में शामिल डंपर की पहचान कर ली गई है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. जांच की जा रही है. मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, “DSP की हत्या करने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. राज्य में खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हम राज्य में खनन माफिया पर नियंत्रण रखेंगे. खनन क्षेत्रों के पास पुलिस चौकियां बनाई जाएंगी और खनन वाहनों और उनके उपकरणों का स्थान भी तय किया जाएगा. इसके साथ ही अंतर-राज्यीय सीमाओं पर भी पोस्ट बनाई जाएंगी”

वहीं, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि डीजीपी हरियाणा मौके पर पहुंचे और इसकी निगरानी कर रहे हैं. मुठभेड़ के बाद एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है. सर्च अभियान भी जारी है. जल्द ही अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. हम बहुत गंभीर हैं, क्योंकि हमारी पुलिस पर हमला हुआ है. किसी को नहीं छोड़ेंगे. बता दें कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर संदीप खिरवार ने भी साफ कहा था कि दोषियों को पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस की टीमें लगी हुई हैं. कानून में जनता का विश्वास और बढ़ाएंगे. दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे.

यह भी पढ़े: कौन है ये टाइगर-फाइगर, पता करो असली टाइगर तो यहां बैठा है- चाय पर चर्चा कार्यक्रम में बोले शिवराज

कम से कम 5 करोड़ रुपये का मुआवजा दे सरकार
वहीं मामले पर गर्माई सियासत के बाद कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने खट्टर सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह खनन माफिया के साथ ‘लीग में’ है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मामले में कांग्रेस पार्टी ने मुख्य न्यायाधीश या फिर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के एक मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक पैनल के तहत जांच की मांग की है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राज्य में खनन माफिया भाजपा-जेजेपी सरकार के साथ हैं. इसकी भी जांच होनी चाहिए कि खनन माफिया के साथ सरकार का कौन व्यक्ति शामिल है. सुरजेवाला ने कहा कि मामले की जांच कर अगले 30 दिनों में रिपोर्ट आनी चाहिए और दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए. मृतक DSP के परिवार को कम से कम 5 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए.

हरियाणा में ठगों की सरकार है- अभय चौटाला
वहीं डीएसपी की हत्या के मामले में इनेलो विधायक अभय चौटाला ने हरियाणा सरकार पर करारा हमला बोला है. चौटाला ने साफ-साफ कहा कि हरियाणा में ठगों की सरकार है. यहां विधायकों को भी धमकियां मिलती हैं और डीएसपी तक का मर्डर कर दिया जा रहा है. खट्टर सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए चौटाला ने कहा कि डीएसपी को माफियाओं ने नहीं बीजेपी सरकार ने मरवाया है. सरकार के कारण ही दिनदहाड़े हत्या कर दी गई. सरकार के ही संरक्षण में राज्य के खनन माफिया फल-फूल रहे हैं और इस पूरे घटनाक्रम की जिम्मेदारी सरकार की बनती है. वहीं आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में अवैध खनन का धंधा बढ़ता जा रहा है. सभी आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए.

यह भी पढ़े: सिंहदेव को बनाकर ढाल भाजपा करेगी वार, बघेल सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी बीजेपी

आपको बता दें, तावडू (मेवात) के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन रोकने पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ 3-4 पुलिसकर्मी भी बताए गए थे. इसी दौरान माफियाओं ने उनपर डंपर चढ़ा दिया और डीएसपी को डंपर से कुचल दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. हरियाणा के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर संदीप खिरवार के मुताबिक, हमें दोपहर 12 बजे के करीब सूचना मिली थी. इस मामले में हम बहुत सख्त ऐक्शन लेंगे.

Leave a Reply