हाल में देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने एक अनोखा बयान देते हुए कहा कि OLA-UBER टैक्सी सर्विस ने ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी बढ़ाई है. उनका कहना साफ है कि लोग OLA-UBER टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं इसलिए गाड़ी नहीं खरीदते. यानि मंदी की वजह आर्थिक कमजोरी नहीं बल्कि ओला-उबर है. उन्होंने ये बयान मोदी 2.0 सरकार के 100 दिन पूरे होने पर दिया था. उनका ये बयान आज सोशल मीडिया पर दिनभर छाया रहा.

वित्तमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक ट्वीट सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और कहा कि माननीय वित्तमंत्रीजी ने चुनावों से पहले बोला था कि ओला-उबर ने रोजगार बढ़ाए हैं. अब बोला जा रहा है कि इनकी की वजह से ऑटो सेक्टर में मंदी आ गई. आखिर भाजपा सरकार अर्थव्यव्स्था के मामले में इतनी कंफूज़ क्यों है?

इसके बाद उनके पोस्ट पर जमकर कमेंट और शेयर आने शुरू हो गए हैं. सबसे ज्यादा चर्चा में एक यूजर का कमेंट रहा जिसने कहा, ‘अगर OLA-UBER की वजह से ऑटो सेक्टर में मंदी है तो क्या OYO रूम और FAB hotel की वजह से रियल estate में मंदी हैं निर्मला सीतारमनजी?’

अन्य यूजर्स ने भी अलग—अलग कमेंट करते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के इस बेतुके बयान का जवाब दिया है. ‘सतपाल सिंह’ नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने एक फोटो डालकर मोदी सरकार को ट्रोल किया है. उसमें बेरोजगारों को ‘वंदे मातरम’ और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने की सलाह दी गयी है जिससे नौकरी न होने का ख्याल तक दिमाग में नहीं आएगा.

इसके अलावा भी कई सारे यूजर्स ने अपने अपने तरीकों से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को ट्रोल किया. आइए देखते हैं…

Leave a Reply