प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर वसुंधरा राजे के आरोपों का पायलट ने दिया जवाब- ‘उनके कार्यकाल में कितनी गोलियां चलीं, शायद वो भूल गईं’

प्रदेश में हर तरफ अपराध व अपराधियों का ही बोलबाला है, जनता अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है- राजे, मुझे खुशी है कि वसुंधरा जी ने कुछ तो कहा, क्योंकि साल भर से उन्होंने कुछ कहा नहीं- पायलट

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराधों के ग्राफ पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से हर तरफ अपराध व अपराधियों का ही बोलबाला है इस सरकार के कुशासन से त्रस्त प्रदेश की जनता अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है. तो वहीं पूर्व सीएम के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि वसुंधरा जी शायद यह भूल गईं हैं कि उनके दोनों कार्यकाल में ऐसा कोई समय नहीं गया जब लाठी गोलियां नहीं चली हों, कितने लोगों और किसानों पर उन्होंने गोलियां चलीं, कितनी हत्या हुईं अब वो भूल गई हैं.

बता दें, सोमवार को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने 2019 में प्रदेश में हुए अपराधों का लेखा जोखा पेश किया, जिसके अनुसार प्रदेश में लगभग 31 फीसदी अपराध बढें हैं. DGP की इस रिपोर्ट के सार्वजनिक हो जाने बाद प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि यह प्रदेश के सुशासन के दावों की एक बानगी है. एक वर्ष पहले तक हमारा राजस्थान पूरे देश में शांति प्रिय प्रदेश जाना जाता था. लेकिन जैसे ही कांग्रेस ने सत्ता संभाली हर तरफ अपराध व अपराधियों का ही बोलबाला शुरू हो गया. इस सरकार के कुशासन से त्रस्त जनता अब खुद को ठगा हुआ व भयभीत महसूस कर रही है.

वहीं इसके बाद दूसरे ट्वीट में पूर्व सीएम राजे ने एक समाचार पत्र की कटिंग को शेयर करते हुए लिखा कि राजस्थान में पिछले एक वर्ष में 31 फीसदी अपराध बढ़ा है. महिलाओं के खिलाफ अपराध में 50 फीसदी वृद्धि हुई है. यह प्रदेश की कांग्रेस सरकार के सुशासन के दावों की एक बानगी है. प्रदेश में अपहरण, बलात्कार, हत्या, डकैती, चोरी सहित सभी तरह के अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

Patanjali ads

इस पर बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान पीसीसी चीफ व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इन आरोपों पर करारा पलटवार करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि वसुंधरा जी ने कुछ तो कहा, क्योंकि साल भर से उन्होंने कुछ कहा मैंने सुना नहीं था. वो विपक्ष के लोग हैं, अपनी बात रख रहे हैं. लेकिन उनके 5 साल के कार्यकाल में जो गोली-लाठी चली थी वो शायद उसको भूल गये है.

पायलट ने कहा वसुंधरा जी के दोनों कार्यकाल में ऐसा कोई समय नहीं गया जब लाठी या गोलियां नहीं चली हों. कितने लोगों लोगों और किसानों पर उन्होंने गोलियां चलवाई, कितनी हत्या हुईं, उसको वह भूल गई होंगी. हमारी सरकार में ऐसा मौका कभी भी नहीं आया जब गोलियां लाठियां चलाई गई हो. कांग्रेस पार्टी की रीति नीति यही है, हम अहिंसा वाले लोग हैं और हमेशा संवाद करना जानते हैं. कहीं कमीबेशी भी रहती है तो उसको सुनकर समझ कर ठीक करने का हौंसला भी हम रखते हैं. कांग्रेस सरकार पर उनका यह कहना सरासर गलत है.

Leave a Reply