बेनीवाल ने घोषित की RLP की प्रदेश कार्यकारिणी, कहा- पार्टी लड़ेगी पंचायत राज चुनाव, मुख्यमंत्री गहलोत पर जमकर साधा निशाना

विधायक पुखराज गर्ग बने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष, रणदीप सिंह चौधरी - युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, स्पर्धा चौधरी - महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, रउफ ख़ान मेहर बने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान में तीसरी बडी पार्टी के रूप में तेजी से उभर रही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) ने सोमवार को पार्टी की कार्यकारिणी का विस्तार किया. पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए बताया कि पार्टी के गठन को लगभग एक साल से ज्यादा का समय हो गया है. लेकिन पहले विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव व उपचुनाव के कारण कार्यकारिणी का विस्तार नहीं किया जा सका था. बेनीवाल ने बताया पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं का हमारे उपर दबाव था इसलिए आज पार्टी के विस्तार की घोषणा पार्टी कर रही है.

इस मौके पर रालोपा (RLP) संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. नागरिकता संशोधन कानून पर कांग्रेस के विरोध पर बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस को अपना अस्तित्व खतरे में नज़र आ रहा है इसलिए कांग्रेस इस कानून का विरोध कर रही है और उनके मुख्यमंत्री सड़क पर आ गए है. इस कानून को लाकर नेहरू की भूल को मोदी सरकार ने सुधारा है. देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देशहित में नागरिकता संशोधन कानून लेकर आये लेकिन कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के कारण इस तरह की राजनीति कर रही है.

CAA पर रामलीला मैदान से पीएम मोदी ने चुन-चुन कर साधा विपक्ष पर निशाना, कहा मोदी का पुतला जलाओ लेकिन देश की संपत्ति नहीं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि गहलोत का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है. अशोक गहलोत को अल्पसंख्यकों की इतनी ही चिंता है तो उन्हें पाकिस्तान के किसी राज्य का मुख्यमंत्री बन जाना चाहिए. बेनीवाल ने आगे कहा कि जिस तरह गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हमने लोकसभा चुनाव में हराया उसी तरह राजस्थान से कांग्रेस का नामो-निशान मिटा देंगे. वहीं आगामी पंचायत चुनावों में कांग्रेस का सूपडा साफ कर देने की बात भी बेनीवाल ने कही. साथ ही बेनीवाल ने बताया कि आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री गहलोत के गृह नगर जोधपुर में आरएलपी (RLP) पार्टी 2 लाख कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में राज्य सरकार के खिलाफ एक बडी रैली करेगी.

झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि राज्यों के मुद्दे अलग होते है. झारखंड के नतीजों से कोई फर्क नहीं पडेगा. जब लोकसभा चुनाव आएगा तो बीजेपी गठबंधन ही जीतेगा क्योंकि देश प्रधानमंत्री मोदी के अलावा कोई ओर विकल्प नहीं है. देश में आने वाला समय पीएम मोदी जी का है. बड़े बड़े नेता सरपंच तक के चुनाव हार जाते है. आने वाले दिनों में मार्च तक 5 और प्रमुख बिल मोदी सरकार लाएगी व देश की सभी समस्याओं का धीरे धीरे समाधान होगा.

मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी को दिया जवाब, कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरा नाम लेकर देश को गुमराह कर रहे हैं

बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने आगामी दिनों में होने वाले पंचायत चुनाव पर कहा कि आरएलपी (RLP) पूरे प्रदेश में पंचायती राज के चुनाव जोर शोर से लडेगी. आरएलपी भ्रस्टाचार मुक्त राजस्थान बनाना चाहती है. पंचायत चुनाव में पार्टी अधिकतर युवाओं को टिकट देगी. लेेकिन गठबंधन को लेकर सारे रास्ते खुले हुए है. आगे बेनीवाल ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व को स्वीकार करके आरएलपी ने लोकसभा चुनाव में केंद्र में बीजेपी से गठबंधन किया था और उप चुनाव मे भी बीजेपी के साथ गठबंधन कायम रहा. लेकिन प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के वो नेता जो कांग्रेस के साथ मिला जूली का खेल खेलकर सत्ता हासिल करना चाहते है उन्हें यदि बीजेपी ने पुनः नेतृत्व दिया तो गठबंधन रहना मुश्किल होगा.

आरएलपी (RLP) की नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी में विधायक पुखराज गर्ग को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र नेता रहे रणदीप सिंह चौधरी को युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्र नेता रही और फुलेरा से विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी स्पर्धा चौधरी को महिला मोर्चे का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. साथ ही जैसलमेर जिले के पोकरण से रउफ ख़ान मेहर को अल्प संख्यक प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. RLP ने प्रदेश अध्यक्षों के साथ-साथ 4 उपाध्यक्ष, 4 प्रदेश महामंत्री, 8 प्रदेश मंत्री, 4 प्रवक्ता, 50 सदस्यों को भी प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया.

Leave a Reply