अफरीदी पर गौतम हुए गंभीर, बोले ‘बांग्लादेश याद है या भूल गए’

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

पॉलिटॉक्स न्यूज. पूरी दुनिया जिस समय कोरोना वायरस और इसके संकट से जंग लड़ रही है, उस मुश्किल घड़ी में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर का राग अलाप रहे हैं. यहीं नहीं, वे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सियासत करने का आरोप लगाते हुए उन्हें डरपोक और मानसिक तौर पर बीमार बता रहे हैं. पीएम मोदी पर की गई इस विवादित टिप्पणी पर बवाल मचना शुरु हो गया है. इस पर गंभीर होते हुए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान सांसद गौतम ने अफरीदी को ‘बांग्लादेश’ याद दिलाया तो वहीं गब्बर ने गुस्से भरी दहाड़ लगाई है.

सोशल मीडिया पर शाहिद अफरीदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पूर्व क्रिकेटर कह रहे हैं ‘मोदी कश्मीरियों पर जुल्म कर रहे हैं और उन्हें इसका जवाब देना होगा. वो देश की कौम पर अत्याचार कर रहे हैं’. अफरीदी ने पीएम मोदी पर मजहब को लेकर सियासत करने का आरोप लगाते हुए भारत के प्रधानमंत्री को डरपोक और मानसिक तौर पर बीमार बताया.

यह भी पढ़ें: सेना ने जाल बिछाकर ढेर किये दो आतंकी, स्वयंसेवक की हत्या में भी थे शामिल

वायरल वीडियो में अफरीदी कुछ पाक सैनिकों के साथ नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि अफरीदी कुछ दिन पहले POK गए थे. वहां अफरीदी पाकिस्तानी सैनिकों से कह रहे हैं कि एक बहुत बड़ी बीमारी (कोरोना वायरस) दुनिया में फैली हुई है लेकिन, इससे भी बड़ी बीमारी मोदी के दिलो-दिमाग में है. यह बीमारी मजहब की है और वे मजहब को लेकर सियासत कर रहे हैं. ये वीडियो अशोक पंडित नाम के एक यूजर ने शेयर किया है.

वीडियो में अफरीदी कहते दिख रहे हैं, ‘वैसे तो मोदी दिलेर बनने की कोशिश करते हैं लेकिन, वो डरपोक है. छोटे कश्मीर के लिए उन्होंने अपनी 7 लाख फौज तैनात की है जबकि पाकिस्तान की कुल फौज ही 7 लाख है, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि पाकिस्तानी फौज के पीछे उनके 22-23 करोड़ लोग खड़े हैं. कश्मीर में भी जो लोग पाकिस्तानी फौज का साथ दे रहे हैं, उन्हें मैं सलाम करता हूं’.

इस वीडियो के सामने आने के बाद भारतीयों का खून खौल उठा है. इसी बीच बीजेपी के दिल्ली सांसद गौतम ने गंभीर होते हुए अफरीदी को जवाब देते हुए कहा ‘बांग्लादेश याद है?’ गंभीर ने ट्वीटर पर लिखा, ’16 साल के आदमी शाहिद अफरीदी कहते हैं कि पाकिस्तान की 7 लाख फौज के पीछे 20 करोड़ लोग खड़े हैं, फिर भी 70 साल से कश्मीर के लिए भीख मांग रहे हैं’.

गंभीर ने आगे लिखा, ‘अफरीदी, इमरान खान और बाजवा जैसे जोकर पाकिस्तान के लोगों को मूर्ख बनाने के लिए भारत और पीएम मोदी के खिलाफ जहर उगल सकते हैं, लेकिन जजमेंट डे तक कश्मीर नहीं मिलेगा’.

गौतम गंभीर के बाद भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर और ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर शिखर धवन ने भी अफरीदी की जमकर क्लास लगाई. धवन ने ट्विटर पर लिखा, ‘जिस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा, चाहिए तो 22 करोड़ ले आओ लेकिन हमारा एक सवा लाख के बराबर है, बाकी गिनती अपने आप कर लेना’.

अपनी गुगली पर अफरीदी को मैदान में बोल्ड करने वाले हरभजन सिंह ने भी अफरीदी को लताड़ लगाई है. एक मीडिया चैनल से बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि अफरीदी ने हमारे पीएम के खिलाफ जो कुछ भी बोला है वो बिल्कुल भी सहन करने लायक नहीं है. उन्होंने इस मामले में अपनी सारी हदें पार कर दी हैं. भज्जी ने कहा कि मैं सोचता था कि अफरीदी हमारे दोस्त हैं लेकिन दोस्त कभी ऐसी बात नहीं कर सकता. उन्हें हमारे देश और पीएम के खिलाफ ऐसी बातें बोलने का कोई हक नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं इस देश में पैदा हुआ हूं और इसी देश में मरूंगा.

अब इस गुस्सैल लिस्ट में भारतीय टीम के युवराज न हों तो मजा कैसे आएगा. यूवी ने अफरीदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘शाहिद अफरीदी के हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से बेहद निराश हूं. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते जो भारत के लिए खेला हो, मैं इस तरह के शब्द स्वीकार नहीं कर सकता.’

https://twitter.com/YUVSTRONG12/status/1262001367561846784?s=20

Leave a Reply