तीर कमान चला कर मैडम राजे ने साधा सियासी निशाना, कहा- कोई लक्ष्य मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं

दो दिवसीय दौरे के पहले दिन वागड़ के प्रसिद्ध बेणेश्वर धाम पहुंचीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का डबोक एयरपोर्ट पहुंचने पर सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने किया जोरदार स्वागत, बेणेश्वर धाम तक क़रीब 35 जगह पर हुआ मैडम राजे का जबरदस्त स्वागत, पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज ने दिया दुबारा सत्ता संभालने का आशीर्वाद, मावजी महाराज की सैंकड़ो साल पुरानी भविष्यवाणियों को किया याद

img 20230205 wa0258
img 20230205 wa0258

Madam Vasundhara Raje on Vagad-Mewar Visit. चुनावी साल में की शुरुआत में राजस्थान में सत्ता के लिहाज से अत्यंत महत्वपूर्ण मेवाड़ और वागड़ क्षेत्र में अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने के साथ ही वर्तमान सियासत की नब्ज को टटोलने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार को दो दिवसीय दौरे के पहले दिन वागड़ के प्रसिद्ध बेणेश्वर धाम पहुंचीं. इससे पहले उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचने पर मैडम राजे का पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान पूरा डबोक एयरपोर्ट वसुंधरा राजे के जयकारों के नारों से गूंज उठा. डबोक एयरपोर्ट से वसुंधरा डूंगरपुर के लिए रवाना हुईं और डूंगरपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद मैडम राजे बेणेश्वर धाम पहुंचीं. जहां रात्रि विश्राम के बाद कल यानी 6 फरवरी को मैडम राजे सागवाड़ा से उदयपुर जाएंगीं. इससे पहले अपने डूंगरपुर जिले के दौरे के दौरान पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आदिवासियों के महाकुंभ बेणेश्वर मेले में शामिल हुईं और कई मंदिरों में पूजा-अर्चना कर प्रदेश में खुशहाली की कामना की. इस दौरान मैडम राजे ने बेणेश्वर धाम पर मावभक्तों से आशीर्वाद मांगा.

आपको बता दें रविवार को वागड़ पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे डूंगरपुर से बेणेश्वर धाम पर पहुंचने पर राधा कृष्ण मंदिर से करीब एक किलोमीटर पहले कार से उतर गईं और मेले में पैदल चलने लगी. वसुंधरा राजे ने मेलार्थियों से बातचीत करते हुए हाल-चाल भी लिया. राधा कृष्ण मंदिर में बेणेश्वर धाम के ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने राजे का स्वागत किया. इस दौरान पूर्व सीएम मैडम राजे ने नया टापरा (दोलपुरा) से बेणेश्वर धाम तक पैदल यात्रा की और हरी मंदिर में पूजा-अर्चना की. पैदल यात्रा के दौरान मैडम राजे ने मेले में चूड़ियाँ ख़रीद कर पहनी और मावजी व काली माता की तस्वीर भी ख़रीदी. वहीं मेले में एक आदिवासी महिला के आग्रह पर मैडम राजे ने तीर कमान भी चलाया और सियासी निशाना साधते हुए कहा कि कोई लक्ष्य मनुष्य के साहस से बड़ा नहीं.

यह भी पढ़ें: ‘थप्पड़ कांड’ के बाद पूनिया ने कराई सुलह, निर्मल बोले- रात गई बात गई, अरविंद ने बताया छोटा भाई

इस दौरान पूर्व सीएम मैडम राजे ने अपनी पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में निर्मित संत मावजी महाराज का पेनोरमा देखा तो वहीं बृह्मा,शिव और वाल्मीकि मंदिर में दर्शन भी किए. इस दौरान मैडम राजे ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में राजस्थान में फिर बदलाव होगा और बागड़ सहित हर क्षेत्र में जो भी काम शेष में रहे वे सारे अब हम पूरे करवायेंगे. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अपनी सरकार के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि उन्होंने बागड़ सहित प्रदेश के हर क्षेत्र का विकास करने का प्रयास किया. विकास को लेकर भी बोलते हुए मैडम राजे ने कहा कि पिछले सालों में बेणेश्वर धाम का विकास हुआ, लेकिन अभी ओर भी विकास की आवश्यकता है. महाराज और माव भक्तों का आशीर्वाद मिला तो बेणेश्वर धाम का बचा काम भी पूरा होगा.

यह भी पढ़ें: सीएम की जानकारी के बिना मंत्री पर दर्ज नहीं हो सकता मुकदमा, पहले मेरे से जानकारी तो ले लेते- गुढा

इसके साथ ही मावजी महाराज की सैंकड़ो साल पुरानी भविष्यवाणियों को याद करते हुए कहा कि मावजी महान संत ही नहीं विश्व के सर्वश्रेष्ठ भविष्यवक्ता थे. मावजी ने सैंकड़ों चौपड़ों के जरिए भविष्यवाणी लिखी, जिनकी हरेक भविष्यवाणी आज सच हो रही है. मैडम राजे ने कहा कि मावजी ने कोरोना जैसी महामारी के लिए 300 साल पहले ही अपने चौपड़ों में लिख दिया था कि पृथ्वी पर ऐसे भयंकर प्रकोप होंगे, जिससे नगर बाजार सब वीरान और सुनसान हो जायेंगे. इस दौरान पूर्व सीएम मैडम राजे ने बेणेश्वर धाम के पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद महाराज से आशीर्वाद लिया. अच्युतानंद महाराज ने वसुंधरा राजे को आशीर्वाद दिया और कहा कि ईश्वर से कामना है कि वे पुनः आयें और राजस्थान जी सेवा करे. महाराज ने कहा कि वसुन्धरा जी का बागड़ क्षेत्र से विशेष लगाव है.

आपको बता दें कि इससे पहले उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का ज़ोरदार स्वागत हुआ. वहीं उदयपुर से बेणेश्वर धाम तक क़रीब 35 जगह पर मैडम राजे का जबरदस्त स्वागत हुआ, जहां मैडम राजे की झलक देखने के लिए लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. बता दें कि कल यानी 6 फरवरी को मैडम राजे सागवाड़ा से उदयपुर आएंगी, जहां वे अपने निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम उदयपुर में करेंगी. 7 फरवरी को राजे उदयपुर से जयपुर के लिए रवाना होंगी. हालांकि, इन सबके बीच दिलचस्प बात यह है कि इस यात्रा के जरिए राजे आदिवासी अंचल के तीन जिलों को एक साथ नब्ज टटोल रही हैं. इस बीच वो इन जिलों के बड़े नेताओं से भी मुलाकात करेंगी.

यह भी पढ़ें: पुरानी पेंशन योजना को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने दूर की सीएम खट्टर की गलतफहमी, कहा- आप भी करें लागू

अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन वागड़ दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ सांसद अर्जुन मीणा, कनकमल कटारा, विधायक दीप्ति माहेश्वरी, धर्मनारायण जोशी, ललित अस्तवाल, अर्जुन जीनगर, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष शांति लाल चपलोत, पूर्व मंत्री हरी सिंह रावत, पूर्व विधायक नाना लाल आहारी, उदयपुर मेयर गोविन्द सिंह टाक, विधायक समा राम गरसिया, गोपी चंद मीणा, अमृत मीणा, हरेंद्र नीनामा, कैलाश मीणा, भाजपा ज़िलाअध्यक्ष प्रभु पण्ड्या, पूर्व सांसद हर्ष वर्धन सिंह, मान शंकर निनामा, पूर्व मंत्री भवानी जोशी सहित कई नेता शामिल रहे.

Leave a Reply