‘थप्पड़ कांड’ के बाद पूनिया ने कराई सुलह, निर्मल बोले- रात गई बात गई, अरविंद ने बताया छोटा भाई

महारानी कॉलेज में हुए 'थप्पड़ कांड' के बाद जाट नेता विजय पूनिया ने निर्मल चौधरी और अरविंद जाजड़ा को एक साथ बैठाया जाट छात्रावास में, काफी समझाइश के बाद दोनों ने मिलाया हाथ, गले लगकर दूर किए गिले-शिकवे, महारानी कॉलेज के कार्यक्रम में अरविंद जाजड़ा ने मारा था निर्मल चौधरी को थप्पड़

img 20230205 101201
img 20230205 101201

Nirmal Chowdhary and Arvind Jajda Joined Hands. महारानी कॉलेज छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के दौरान राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविंद जाजड़ा के बीच हुए थप्पड़कांड के बाद दोनों नेताओं की आपस में सुलह हो गई है. जाट नेता विजय पूनिया की समझाइश के बाद दोनों छात्र नेताओं ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और गले मिलकर सभी गिले-शिकवों को दूर किया. सुलह के बाद जहां निर्मल ने ‘रात गई बात गई’ कहकर बात को रफा दिया, वहीं अरविंद ने निर्मल को अपना छोटा भाई बताया.

जाट नेता विजय पूनिया ने राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविंद जाजड़ा को मालवीय नगर स्थित जवाहर जाट छात्रावास में बुलाया. जहां दोनों छात्र नेताओं को साथ बैठाकर पूनिया ने समझाइश की. पूनिया ने दोनों छात्र नेताओं को यह कहते हुए समझाया कि अभी आपका राजनीतिक जीवन शुरू होने जा रहा है. ऐसे में आपस में लड़कर समय न गंवाए. काफी देर तक समझाने के बाद निर्मल और अरविंद ने हाथ मिलाया और मुस्कुराते हुए गले मिले. इस दौरान जाट हॉस्टल अध्यक्ष भगत सिंह लोहागढ़, पूर्व विधायक रणवीर पहलवान के साथ समाज के कई लोग मौजूद थे.

आपसी सुलह के बाद छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने कहा कि अरविंद ने माफी मांग ली है. ऐसे में मैंने सभी बातों को भूलकर उसे माफ कर दिया है. आरयू अध्यक्ष ने कहा, ‘अब उनके बीच कोई गिले-शिकवे नहीं है. पिछले दिनों उनके बीच जो भी हुआ, उसे वे भूल गए हैं. किसकी गलती थी और किसकी नहीं, हमें इस पर बात नहीं करनी. रात गई, बात गई. मुझे अरविंद से कोई शिकायत नहीं है.’ वहीं महासचिव अरविंद जाजड़ा का कहना है कि निर्मल उनका भाई है. दोनों मिलकर छात्र हितों के लिए संघर्ष करेंगे.

यह भी पढ़ें: सीएम की जानकारी के बिना मंत्री पर दर्ज नहीं हो सकता मुकदमा, पहले मेरे से जानकारी तो ले लेते- गुढा

गौरतलब है कि 23 जनवरी को महारानी कॉलेज छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में बड़ा बवाल हो गया था. यहां राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष निर्मल चौधरी और महासचिव अरविंद जोजड़ा के बीच झगड़ा हुआ था. मंच पर केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और विधायक रामलाल शर्मा के सामने अरविंद जाजड़ा ने निर्मल चौधरी को थप्पड़ मारकर मंच से नीचे गिरा दिया था. इसके बाद मंच पर ही दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए और दोनों छात्र गुटों के बीच काफी मारपीट हुई. दोनों छात्र नेताओं का झगड़ा होने के बाद जाट समाज के लोग एक करने में जुट गए थे.

इस बवाल को लेकर महारानी कॉलेज के चीफ प्रॉक्टर डॉक्टर पूराराम ने अशोक नगर थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व अन्य विशिष्ट अतिथि मंचासीन थे.

Leave a Reply