राहुल गांधी के अनुसरण में सीएम गहलोत ने लगवाए जय सियाराम के नारे, BJP-RSS को लिया आड़े हाथ

कालवाड़ में हुए विकास कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम के पहले गौशाला पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गायों का पूजन किया, कार्यक्रम में राहुल गांधी की तरह ही बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए सीता माता को राम से अलग नहीं करने की दी नसीहत, अपनी सरकार के विकास कार्यों का खुलकर किया बखान, तो वहीं केंद्र सरकार की ओर से राहुल गांधी को यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने को लेकर लिखे पत्र को लेकर भी साधा निशाना

img 20221222 wa0193
img 20221222 wa0193

Ashok Gehlot on BJP & RSS. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान से निकल कर हरियाणा में प्रवेश कर चुकी है. अब गहलोत सरकार ने यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए संदेशों को अपनी दिनचर्या में शामिल करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में गुरुवार को जयपुर के कालवाड़ में हुए विकास कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से जय सियाराम के नारे लगवाए और राहुल गांधी की तरह ही बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए सीता माता को राम से अलग नहीं करने की नसीहत भी दी. इस दौरान सीएम गहलोत ने जहां अपनी सरकार के विकास कार्यों का खुलकर बखान किया तो वहीं केंद्र सरकार की ओर से राहुल गांधी को यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने को लेकर लिखे पत्र पर भी निशाना साधा. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को जब कालवाड़ पहुंचे तो पहले वह गौशाला पहुंचे और गायों का पूजन किया.

इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर सबका ध्यान आकर्षित किया है कि हम सीता माता को क्यों भूल गए हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा की सोच ऐसी ही है जो महिलाओं को आगे आने नहीं देती. यह राम का नाम जरूर लेते हैं, लेकिन राम के आदर्शों पर चलते नहीं हैं. इस दौरान सीएम गहलोत ने लोगों से जय सियाराम के नारे भी लगवाए. सीएम गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे राम के आदर्श पर चलते नहीं हैं, केवल नाम लेते हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि जय श्रीराम की जगह जय सियाराम बोलना चाहिए. गहलोत ने भाजपा और RSS पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह जिस कार्यशैली, व्यवहार और भाषा में बात करते हैं, उससे सिर्फ देश में तनाव पैदा होता है और इसी तनाव को दूर करने के लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. जैसा राहुल गांधी ने कहा कि सीता मैया को भी राम के साथ याद करना चाहिए. उसी बात के अनुरूप गहलोत ने कहा कि सीता माता को राम से अलग नहीं किया जाना चाहिए. गहलोत ने कहा कि यही कारण था कि मैंने भी यह नारा सभा में लगवाया है.

यह भी पढ़ें: पायलट को बनाएं मुख्यमंत्री अन्यथा कांग्रेस को उठाना पड़ेगा खामियाजा- लोकसभा में बसपा सांसद ने उठाई मांग

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार की ओर से राहुल गांधी को यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने को लेकर लिखे पत्र पर भी निशाना साधा. बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि वह भारत जोड़ो यात्रा से घबरा गई है. बौखला गई है. मैंने एक सप्ताह पहले ही अंदेशा जताया था. मेरा अंदेशा सही निकला. भारत जोड़ो यात्रा से घबराकर मोदी सरकार ने चिट्टी लिख दी है. सीएम गहलोत ने कहा कोविड प्रोटोकाल को लेकर चिट्टी लिखकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बौखलाहट का परिचय दिया है. सीएम ने कहा कि कोरोना गाइड लाइन की पालन कौन कर रहा है. सरकार इतनी गंभीर है तो पहले पालना करवाती फिर चिट्टी लिखती. सीएम ने कहा कि यात्रा 20 का समाप्त हुई. उसी दिन चिट्टी लिख रहे हैं, क्या मजाक है. अगर प्रोटोकाॅल था तो उसे पहले लागू करना चाहिए था. सीएम गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से जो रेस्पोंस मिला है, उससे मोदी सरकार हिल गई. यात्रा में कई हजार लोग उमड़ रहे है.

यह भी पढ़ें: राहुल के जूतों के फीते जितेंद्र सिंह ने बांधे- BJP के झूठे दावे पर कांग्रेस नेताओं ने दी चेतावनी, की माफी की मांग

वहीं कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम चाहते हैं कि उज्जवला योजना के लाभार्थियों और बीपीएल परिवारों की सेविंग हो. इसलिए हम 1 अप्रैल से 500 रुपये में एलपीजीपी सिलेंडर देंगे. इसके लिए कैटेगिरी बनाई जाएगी. हम चाहते है कि पेंशन योजना की सेविंग हो. बजट में किसानों, युवाओं और महिलाओं के लिए कुछ प्रावधान करेंगे. सीएम ने कहा को बीजेपी और आऱएसएस लोकतंत्र का मुखौटा पहने हुए है. इन्हें आलोचना औऱ असहमति बर्दास्त नहीं होती है. लेखकों, पत्रकारों और साहित्यकारों को जेल में डाल दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: राहुल की यात्रा से मोदी सरकार इतना घबरा गई कि अब कोविड के बहाने करना चाहती डिस्टर्ब- गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी कह चुके हैं कि हमारी लड़ाई विचारधारा और कार्यक्रमों की है. लेकिन बीजेपी वाले हमें दुश्मन मानते हैं. लोकतंत्र में विपक्ष का काम सरकार की आलोचना करना होता है. हमारी सरकार की आलोचना कीजिए. अच्छे सुझाव दीजिए फिर हम अपनी कमियों को दूर करेंगे. सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे तीसरी बार सीएम बनने का मौका मिला है और मैंने कोई कमी नहीं छोड़ी है. इस बार भी बजट में आमजन को राहत दी जाएगी.

Leave a Reply