‘हेराल्ड हाउस की चौथी मंजिल पर भरे पड़े हैं सबूत, BJP के कुछ नेता बचाना चाहते थे सोनिया-राहुल को’

सही दिशा में अपनी जांच कर रही ED, मैंने ही ED को इस केस की पूरी शिकायत की थी, अरुण जेटली की वजह से थोड़ी देर हो गई, हमारी पार्टी में भी कुछ ऐसे लोग थे जो राहुल-सोनिया को बचाना चाहते थे, लेकिन मैंने अकेले लड़ी है ये लड़ाई, ED और इनकम टैक्स मेरे कहने से आई इस केस में, इसमें मोदी सरकार का नहीं है कोई क्रेडिट, पार्टी के प्रवक्ता कहते हैं कि ये BJP ने किया है और जब मैं सारी मेहनत कर रहा था तब ये ऐशो-आराम कर रहे थे- दैनिक भास्कर को दिए एक विशेष इंटरव्यू में बोले सुब्रह्मण्यम स्वामी

सोनिया-राहुल जाएंगे जेल- स्वामी
सोनिया-राहुल जाएंगे जेल- स्वामी

Politalks.News/NationalHeraldCase/Swami. नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की मुश्किलें ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय अब तक 61 घंटे की पूछताछ करने के बाद मंगलवार को ED ने बड़ी कार्रवाई के तहत हेराल्ड हाउस पर छापेमारी की और बुधवार को यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया. साथ ही नोटिस चस्पा कर लिखा कि बिना ED की इजाजत के दफ्तर के अंदर कोई नहीं जा सकता. यही नहीं बुधवार शाम अचानक से AICC दफ्तर को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया और साथ ही सोनिया एवं राहुल के आवास पर भी सुरक्षा बड़ा दी. इसी बीच सियासी गलियारों में चर्चा है कि जल्द ही ED कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के ठिकाने पर छापेमारी करने की तैयारी में है. इसी बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और नेशनल हेराल्ड को लेकर सबसे पहले केस दर्ज करने वाले नेता व अक्सर अपने बयानों को लेकर ने सियासी सुर्खियों में रहने वाले सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि, ‘नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया एवं राहुल दोनों जाएंगे जेल.’

बुधवार को देश के प्रमुख अखबार समूह दैनिक भास्कर को दिए अपने एक इंटरव्यू में स्वामी ने कई बड़े खुलासे किये और साथ ही ED की कार्रवाई को सही करार दिया. सुब्रमण्यम स्वामी ने ये भी कहा कि, ‘ED सही दिशा में अपनी जांच कर रही है और मेरी उनसे बातचीत भी हुई है. मैंने ही ED को इस केस की पूरी शिकायत की थी.’ इसके साथ ही सुब्रह्मण्यम स्वामी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि, ‘नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे मंजिल पर इस भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं.’ वहीं अपनी पार्टी के कई नेताओं का नाम लिए बिना स्वामी ने कहा कि, ‘हमारी पार्टी में भी कुछ ऐसे लोग थे जो राहुल-सोनिया गांधी को बचाना चाहते थे, लेकिन मैंने अकेले ये लड़ाई लड़ी है.’ चलिए आपको बताते हैं इस विशेष इंटरव्यू को कुछ खास अंश:-

यह भी पढ़े: केंद्र जितनी चाहे कर ले दबाव की राजनीति, महंगाई सहित अन्य मुद्दों के खिलाफ रहेगा आंदोलन जारी- कांग्रेस

सवाल: नेशनल हेराल्ड ने किया क्या है? आप इसका ABCD… सब जानते हैं, हमें समझा सकते हैं क्या?

जवाब: जी हां, सोनिया गांधी और राहुल ने पहले यंग इंडिया लिमिडेट नाम की कंपनी 5 लाख शेयर कैपिटल पर बनाई. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की 90 करोड़ कर्ज वाली आर्म एसोसिएडेट जर्नल लिमिटेड को सिर्फ 50 लाख रूपये देकर खरीद लिया. ये दावा कर रहे थे कि AJL में कुछ नहीं बचा सिर्फ कर्ज है, फिर भी हम 50 लाख देकर खरीद रहे हैं. अब घोटाला यही है- पहला, ये 90 करोड़ का कर्ज था ही नहीं, ये सब झूठ है. अगर 90 करोड़ होता, तो कांग्रेस नेशनल हेराल्ड की संपत्तियों को नीलाम कर सकती थी, तो आसानी से 2500 करोड़ मिल जाते. नीलामी होती तो ये रकम कर्जदारों और AJL को जाती. इन्होंने सिर्फ 50 लाख देकर इतनी बड़ी कंपनी अपने नाम कर ली. सब जानते हैं कि ये मनी लॉन्ड्रिंग कंपनी है.

सवाल: नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया-राहुल ED की पूछताछ कर चुकी है अब क्या आपकी नजर में ED की कार्रवाई सही चल रही है?

जवाब: हां, जांच सही दिशा में जा रही है. सोनिया और राहुल से जो पूछताछ हुई उसमें उन्होंने यही कहा कि हमें कुछ पता नहीं है और उन्होंने पूरा ठीकरा मोतीलाल वोरा के माथे पर फोड़ दिया. अब वो इस दुनिया में नहीं रहे, इसलिए वो भी अपनी मर्यादा बचाने के लिए कुछ नहीं बोल सकते. ED अब सही रास्ते पर है, क्योंकि इस मामले में दस्तावेज देखना सबसे ज्यादा जरूरी है. नेशनल हेराल्ड हाउस बिल्डिंग के चौथे मंजिल पर इस भ्रष्टाचार के सबूत भरे पड़े हैं.

सवाल: आपने इस केस की कवायद 2013 से शुरू की. आज 2022 में केस पूछताछ और रेड पर ही पहुंचा है, कार्रवाई होने में इतना वक्त क्यों लग गया?

जवाब: इसमें कोई नई बात नहीं है. हमने कोर्ट के हिसाब से सिद्ध कर दिया कि इस केस में घोटाला हुआ है. यहां बेइमानी, चार सौ बीसी, षड्यंत्र हुआ है. हमने इन्हें 4 बड़े अपराधों में खड़ा किया.

यह भी पढ़े: प्रदेश में हर परिवार के एक सदस्य को दिया जाएगा रोजगार- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान

सवाल: नेशनल हेराल्ड केस में अगर आप ED की मदद करना चाहें, तो उनको क्या सलाह देंगे जिससे केस की जांच तेजी से पूरी हो? और केस में अब आगे क्या होगा?

जवाब: मेरी तो ED से बात हुई है और मैंने ही ED को इस केस की पूरी शिकायत की थी. ED की जांच एकदम सही चल रही है. सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी इस मामले में जेल जाएंगे क्योंकि वे अपराधी हैं. इनको पहले जेल में रखा जाएगा, फिर कोर्ट में आना होगा और बहस के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत सजा होगी.

सवाल: अपराधी तो तब होंगे जब साबित हो जाएगा, अभी तो सिर्फ आरोपी हैं ना?

जवाब: एक ही बात है, मेरी नजर में वो अपराधी हैं. सारे दस्तावेजों को देखकर ही मैंने केस किया है और मैं एक-एक कदम पर जीतकर आया हूं. अरुण जेटली की वजह से थोड़ी देर हो गई. हमारी पार्टी में भी कुछ ऐसे लोग थे जो राहुल-सोनिया को बचाना चाहते थे, लेकिन मैंने अकेले ये लड़ाई लड़ी है. ED और इनकम टैक्स मेरे कहने से इस केस में आई है. इसमें मोदी सरकार का कोई क्रेडिट नहीं है. पार्टी के प्रवक्ता कहते हैं कि ये BJP ने किया है. जब मैं सारी मेहनत कर रहा था तब ये ऐशो-आराम कर रहे थे.

यह भी पढ़े: नीतीश कुमार भी हो चुके हैं बीजेपी से परेशान, हमारी वजह से वे बने थे मुख्यमंत्री- सहनी का बड़ा बयान

सवाल: प्रधानमंत्री से बातचीत हो रही है कि नहीं? आखिरी बातचीत कब और किस मुद्दे पर हुई?

जवाब: ये मेरे और प्रधानमंत्री के बीच की बात है.

सवाल: चर्चा है कि अब आपकी ही पार्टी में बन नहीं रही. किसी पार्टी में जा सकते हैं क्या?

जवाब: ऐसा कुछ नहीं है. मैं अभी भी BJP का कार्यकर्ता हूं, मुझसे पार्टी के लोग मिलने आते हैं. ये सब मीडिया बातें बनाता है. पार्टियों के अंदर भी लोकतंत्र होता है. पहले कांग्रेस में भी नेहरू की चीन के प्रति नीतियों की दूसरे नेता आलोचना करते थे.

Leave a Reply