किसी नक्सली की हिम्मत नहीं कोई गड़बड़ी करे, हमने नक्सलियों को 20 फीट नीचे गाड़ दिया: अमित शाह

झारखंड में बीजेपी के चाणक्य ने साधा कांग्रेस और झामुमो पर निशाना, रैली में आई कम भीड़ को देखकर सभी से 25-25 परिजनों को फ़ोन करके बीजेपी को वोट देने की अपील की

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. झारखंड में पहले चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah in Jharkhand) विधानसभा चुनाव में प्रचार करने झारखंड पहुंचे. यहां उन्होंने चतरा और गढ़वा के गोविंद हाई स्कूल मैदान में अलग अलग जनसभाएं की. यहां उन्होंने नक्सलियों पर कड़ा हमला बोलते हुए मंच से कहा कि अब किसी नक्सली की हिम्मत नहीं है कि कोई गड़बड़ी करे, हमने नक्सलियों को 20 फीट नीचे गाड़ दिया है. दोनों जनसभाओं को अलग अलग संबोधित करते हुए अमित शाह ने जनता से अस्थिर सरकार न बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अस्थिर सरकार मत बनाइए. अस्थिर सरकार ने झारखंड का कभी विकास नहीं हुआ. शाह ने कहा कि जब कभी कोई निर्दलीय राज्य का मुख्यमंत्री बन जाता था तो दिल्ली से भेजा हुआ करोड़ों रुपया भी प्रदेश में नहीं पहुंच पाता था.

झारखंड में पहले चरण के लिए मतदान 30 नवंबर को होने वाले हैं. 13 सीटों के लिए होने वाली वोटिंग से पहले गुरुवार शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लग गई.

यह भी पढ़ें: जमशेदपुर पूर्वी सीट पर रघुबर दास की जीत में रोडा बने सरयू राय तो गौरव बल्लभ भी कम नहीं

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी के ‘चाणक्य’ ने कहा कि झारखंड के चुनाव में एक ओर बीजेपी है जो नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा और विकास के लिए काम करती है. (Amit Shah in Jharkhand)  वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा का गठबंधन है, जिन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा प्रदेश को कभी कुछ नहीं दिया. शाह ने कहा कि मैं हेमत सोरेन से पूछना चाहता हूं कि जब झारखंड के युवा अलग राज्य की मांग कर रहे थे, तब कांग्रेस का स्टैंड क्या था?

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड (Amit Shah in Jharkhand) की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने की और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने इसे संवारने और आगे ले जाने का काम किया. शाह ने कहा कि बीजेपी की मोदी सरकार ने 2.50 करोड़ गरीबों के घर में बिजली पहुंचाने का काम किया, सिर्फ गढ़वा में 26 हजार 257 गरीबों के घर में बिजली पहुंचाई है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड का विकास सिर्फ एक स्थिर और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार से ही सम्भव है. प्रदेश ने 2014 तक अस्थिर सरकारों का दौर देखा, कांग्रेस समर्थित सरकारों का भ्रष्टाचार देखा लेकिन भाजपा सरकार पर एक पैसे के भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा.

यह भी पढ़ें: पिछले विधानसभा चुनावों में कई दिग्गजों को जनता ने दिया था नकार

वहीं रैली में आई अपेक्षाकृत कम भीड़ देखकर अमित शाह ने लोगों को गणित का पाठ भी पढ़ाया. उन्होंने कहा कि इन 10-15 हजार लोगों से हम जीत जाएंगे क्या, सब लोग हाथ में मोबाइल उठाएं और अपने 25-25 परिजनों को फोन करके कमल के निशान पर वोट डालने की अपील करें. (Amit Shah in Jharkhand) 

बता दें, झारखंड में 81 सीटों के लिए 5 चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव 30 नवंबर से होंगे. पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. प्रदेश में कांग्रेस और झामुमो ने एलाइंस बनाया है. इनके अलावा झारखंड विकास मोर्चा, रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी, आॅल झारखंड स्टूडेंट यूनियन और नितिश कुमार की जनता दल यूनाइटेड भी मैदान में है.

Leave a Reply