राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने आज लोकसभा में बोलते हुए राजस्थान की लचर कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाते हुए प्रदेश सरकार की कलई खोलकर रख दी. यहां उन्होंने महिला सुरक्षा की बात रखी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के समक्ष अपनी बात को रखते हुए दीया कुमारी ने कहा कि मैं सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहती हूं कि वर्तमान में राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी हुई है. महिला सुरक्षा की स्थिति गंभीर और दुखद है. महिलाओं पर अत्याचार और शारीरिक शोषण बढ़ते जा रहे हैं. इनमें से ज्यादातर मामले नाबालिक लड़कियों के साथ हो रहे हैं जो सोचनीय हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस के अधिकारियों के पास जब इनकी शिकायत होती है तो उनका केवल इतना कहना होता है कि हम कार्रवाई कर रहे हैं. उन्होंने पिछली सरकार में लगाए जाने वाले सीसीटीवी कैमरों का मुद्दा भी यहां छेड़ा. उन्होंने कहा कि राजसमंद में 400 सीसीटीवी कैमरे स्वीकृत हुए थे जिनमें से अब तक केवल 50 और अजमेर में 800 में से केवल 132 कैमरे ही लग पाए हैं.

दीया ने जयपुर के शास्त्री नगर में मासूम के साथ हुए दुष्कर्म का जिक्र भी लोकसभा में सांसदों के बीच किया. उन्होंने कहा कि घटना के बाद क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई और इंटरनेट भी 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. लेकिन घटना के दो दिन बाद भी अभी तक राज्य सरकार की ओर से पुख्ता कदम नहीं उठाए गए. उन्होंने सदन के जरिए केंद्रीय गृहमंत्री से अपील की कि इस मामलों में प्रदेश सरकार पर दबाव बनाया जाए ताकि इस तरह के शर्मनाक कृत्यों पर रोक लग सके.

Leave a Reply