प्रदेश में मॉडिफाइड लॉकडाउन से पहले देश में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 1600 से अधिक संक्रमित

एक दिन में कोरोना से 36 से अधिक लोगों की हुई मौत, महाराष्ट्र में 12, गुजरात में 10 तो एमपी में तीन मरीजों ने दम तोड़ा, अकेले मुंबई से 450 से अधिक मरीज आए सामने, गुजरात ने लगाई लंबी छलांग, टॉप थ्री में हुआ शामिल

देश में कोरोना ब्लास्ट एक दिन में 1600 से अधिक संक्रमित
देश में कोरोना ब्लास्ट एक दिन में 1600 से अधिक संक्रमित

पॉलिटॉक्स न्यूज/भारत. कोरोना संकट के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन 2.0 के 5 दिन बीत चुके हैं. सोमवार से राजस्थान में मॉडिफाइड लॉकडाउन की शुरुआत होने जा रही है. इसके तहत राज्य के संक्रमित रहित क्षेत्रों में में कारोबार सहित अन्य चीजों में ढील दी जाएगी. लेकिन मॉडिफाइड लॉकडाउन के एक दिन पहले राजस्थान में रविवार को प्रदेश के 12 जिलों से 127 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. वहीं दो ओर कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. प्रदेश के 26 जिलों में अब तक कोरोना का संक्रमण फैल चुका है वहीं कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या अब 1495 वहीं प्रदेश में कोरोना से मौतों की संख्या 24 पहुंच चुकी है.

वहीं बात करें पूरे भारतवर्ष की तो रविवार को देश में कोरोना मरीजों का विस्पोट सा हुआ है. केवल एक दिन में 1600 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज देशभर में सामने आए हैं जो अब तक सबसे अधिक है. ये आंकड़े सच में सोचनीय, चौंकाने और डराने वाले हैं. रविवार को सबसे अधिक संक्रमित मरीज सामने आए हैं महाराष्ट्र से, यहां एक दिन में 552 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है जिनमें अकेले मुंबई से 456 मरीज निकले हैं. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 4200 तक पहुंच गई है जबकि मरने वालों की संख्या 223 हो गई है. केवल 24 घंटों में यहां 12 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है.

महाराष्ट्र के बाद गुजरात ने एकदम से बड़ी छलांग कोरोना संक्रमितों के संबंध में लगाई है. यहां से केवल एक दिन में 367 कोरोना मरीज सामने आए. यहां 10 लोगों की मौत भी रविवार को महामारी से हुई. कोरोना मरीजों के मामले में गुजरात तीसरे नंबर पर आ गया है. यहां कोरोना मरीजों की संख्या 1743 और मौतों का आंकड़ा 63 तक आ पहुंचा है.

बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां केवल 24 घंटों में 186 नए पॉजिटिव केस सामने आ गए. इसके बाद यहां कुल मरीजों की संख्या दो हजार को पार कर गई है. 45 मौत भी वायरस की वजह से हुई है. तमिलनाडू में 105 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. वहीं राजस्थान में एक दिन में 127 संक्रमित मरीज सामने आने के बाद राजस्थान एक बार फिर टॉप 5 राज्यों में शामिल हो गया है. शनिवार को राजस्थान टॉप 5 की लिस्ट से बाहर हो गया था. यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1495 हो गई है जबकि 24 लोग कोरोना की जंग हार गए.

वहीं मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में पॉजिटिव मरीज तो केवल 5 आए लेकिन यहां तीन लोगों की मौत संक्रमण से हुई. ऐसे में मध्यप्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1407 हो गई है लेकिन मौत का आंकड़ा 72 आ पहुंचा है जो देश में कोरोना से हुई मौतों के मामले में दूसरे नंबर पर है. वहीं, उत्तर प्रदेश में भी एक दिन में 125 नए कोरोना मरीज सामने आए जबकि तीन की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: कोटा से छात्रों को बुलाने पर मचा सियासी बवाल, तेजस्वी ने नीतीश पर साधा निशाना, योगी की हो रही तारीफ

इसी तरह, तेलंगाना में 49, आंध्रप्रदेश में 44, पश्चिम बंगाल में 23, हरियाणा में 18, पंजाब में 10, जम्मू कश्मीर में 9, झारखंड में 8, बिहार में 7, कर्नाटका में 6, चंडीगढ़ में तीन और अंडमान से एक कोरोना पॉजिटिव सामने आया है. देश में रविवार को ताजा आंकड़ों के अनुसार 35 से ज्यादा मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. हालांकि अच्छी खबर ये हे कि केवल एक दिन में 303 संक्रमित मरीज ठीक होकर वापिस घर लौट चुके हैं.

Leave a Reply