राम पर राजनीति: राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस अब मनाएगी राम उत्सव- प्रज्ञा ठाकुर

कांग्रेस के प्रदेशभर में हनुमान चालीसा पाठ करने के आह्वान पर भोपाल सांसद का तीखा तंज, पूर्व सीएम पर भी साधा निशाना, वहीं दिग्गी राजा ने फिर किया शुभ मुहूर्त का खंडन

Ram Mandir
Ram Mandir

PoliTalks.news/MP. अयोध्या में राम मंदिर पर हो रही राजनीति के बाद अब इसकी आंच मध्य प्रदेश में भी पहुंच गई है. यहां कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखने से एक दिन पहले मंगलवार को घरों और मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने आह्वान किया है. शिलान्यास 5 अगस्त को किया जाना है. कांग्रेस के इस आह्वान पर भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस पार्टी अब राम उत्सव मनाने जा रही है. वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को उन्होंने कांग्रेस का पट्टू बताया.

दरअसल, अयोध्या में रामलला के मंदिर की आधारशिला 5 अगस्त को रखी जाएगी. इससे पहले मध्य प्रदेश में राम मंदिर को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस नेताओं ने कार्यक्रम से एक दिन पहले मंगलवार को घरों और मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करने आह्वान किया है. इस पर बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, ‘श्री राम के अस्तित्व को नकारने वाली कांग्रेस अब राम उत्सव मनाएगी.’

वहीं दिग्गी राजा पर व्यंग करते हुए प्रज्ञा ठाकुर ने लिखा, ‘कांग्रेस का पट्टू कहता है हर हिंदू राम मंदिर के साथ है. अरे वाह.. सुप्रीम कोर्ट में जान की बाजी लगाकर मंदिर निर्णय रुकवाने से लेकर भूमि पूजन में मुहूर्त अशुभ बताने तक का छल हर हिंदू को याद है.’ हालांकि, अभी प्रज्ञा ठाकुर के इस ट्वीट पर किसी कांग्रेस नेता ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बता दें, दिग्विजय सिंह ने हाल ही में राम मंदिर के शिलान्यास के मुहूर्त को अशुभ बताया था. उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म को मानने वाले इस मुहूर्त को अशुभ मानते हैं. राम मंदिर भूमि पूजन के मुहूर्त पर अयोध्या में भी संतों में दो धड़े बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: अगर शिवराज सरकार के आर्थिक हालात हैं खराब तो चुनाव कार्यों में कैसे खर्च हो रहे 100 करोड़: कमलनाथ

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दो दिन पहले अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में बयान दिया था. उनके कहने पर कांग्रेस ने आधारशिला से एक दिन पहले यानी मंगलवार को प्रदेशभर में हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया है. कमलनाथ भी उनके निवास पर चुनिंदा कांग्रेसजनों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. उन्होंने कांग्रेस जनों से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मंदिरों और घरों में हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी.

हालांकि पार्टी इस आयोजन का उद्देश्य समृद्धि और कोरोना संकट से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त होना बता रही है. मप्र कांग्रेस ने टवीट के जरिए कहा कि धर्म से संस्कृति, संस्कृति से आस्था, आस्था से बढ़े कदम, विकास बना रास्ता. सबका मान, सबका सम्मान, सबकी सहमति सबका कल्याण. जतन में राम, वतन में राम, रामराज लाए बिना, हमें कहां विश्राम.

इधर, दिग्विजय सिंह ने राम के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साध दिया. उन्होंने कहा कि हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं और आज देश भगवान भरोसे ही चल रहा है. दिग्गी राजा ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बने. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी यही चाहते थे.

इस बार फिर दिग्गी राजा ने राम मंदिर के शिलान्यास के मुहूर्त पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि बिना मुहूर्त के शिलान्यास किया जा रहा है जो धार्मिक भावना और मान्यताओं के साथ खिलवाड़ है. पूर्व सीएम ने कहा कि हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द अयोध्या में भव्य मंदिर बने, मगर 5 अगस्त को कोई मुहूर्त नहीं है जबकि देश के 90 प्रतिशत से ज्यादा हिंदू मुहूर्त, ग्रहदशा, चौघड़िया के धार्मिक विज्ञान को मानते हैं.

Leave a Reply