विधानसभा में खास: विधायक हरीश मीणा ने घेरा अपनी ही सरकार को, निरोगी राजस्थान संकल्प पर भी उठाए सवाल

मैनें धरना दिया तब तो मुकदमा हुआ और जब डिप्टी सीएम पायलट गए तब मृतक का पोस्टमार्टम हुआ था, सीएम गहलोत के निरोगी राजस्थान संकल्प और हिट राजस्थान फिट राजस्थान पर भी उठाए सवाल

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान कई ऐसे मौके आए जब कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने अपनी ही सरकार को घेरा है. पिछले दिनों राज्यपाल के अभिभाषण पर चल रही बहस के दौरान भी उनियारा विधायक मीणा ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाये थे. बुधवार को एक बार फिर हरीश मीना ने अपने विधानसभा क्षेत्र उनियारा में पिछले साल पुलिस की पिटाई से हुई बजरी ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले पर और सरकार की निरोगी राजस्थान योजना पर भी सवाल उठाए.

अब क्या जांच के लिए मुख्यमंत्री को लेकर जाऊं

बुधवार को विधानसभा में देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा ने शून्यकाल के दौरान पिछले साल उनियारा में बजरी ट्रैक्टर चालक की पुलिस की पिटाई से हुई मौत के मामले में जांच प्रक्रिया को लेकर सरकार पर गंभीर सवाल उठाए. मीणा ने सदन में यह तक कह दिया कि इस मामले की क्या जांच करोगे, जब मैनें धरना दिया तब तो मुकदमा हुआ और जब डिप्टी सीएम पायलट गए तब मृतक का पोस्टमार्टम हुआ था. अब क्या जांच के लिए मुख्यमंत्री को बुलाना पड़ेगा?

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी के नाम का जिक्र नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई राजस्थान के गांधी ने, दिल्ली हिंसा ध्रुवीकरण का परिणाम

विधायक मीणा ने आगे कहा कि दिन दहाड़े एक ट्रेक्टर चालक को मार दिया जाता है, इसके सैकड़ों लोग गवाह हैं. पुलिस कई घंटे तक लाश को लेकर घूमती रही, लाश को लेकर पुलिस वाले अस्पताल गए. जब 7 दिन तक मैंने आंदोलन किया तब जाके मुकदमा दर्ज हुआ था और फिर जब डिप्टी सीएम मौके पर गए तब तो पोस्टमार्टम हुआ, अब क्या तफ्तीश होगी. 12 घंटे में कई मेडिकल बोर्ड बदले गए. अब क्या जांच के लिए मुख्यमंत्री को लेकर जाऊं? मेरे पास पोस्टमार्टम रिपोर्ट है, रिपोर्ट में मौत का कारण मल्टीपल फ्रेक्चर हैं. मीणा ने आरोप लगाया कि दोषी पुलिसकर्मियों को बचाया जा रहा है. इस पर संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने मीणा से कहा कि सात दिन तक कोई रिपोर्ट ही दर्ज कराने नहीं गया. विधायक मीणा जांच से संतुष्ट नहीं हैं तो वे इसकी जांच एडीजी सिविल राइटस से कराने की घोषणा कर देते है.

मीणा ने निरोगी राजस्थान संकल्प पर उठाया सवाल

इसके बाद विधायक मीणा ने बजट बहस में चर्चा के दौरान निरोगी राजस्थान संकल्प का जिक्र करते हुए कहा कि निरोगी राजस्थान संकल्प बहुत अच्छा है. लेकिन जिस प्रकार से जर्दे, गुटके, शराब की बिक्री हो रही है यह काया के निरोगी रहने पर प्रश्न चिन्ह लगाता है. आज सभी तरह के नशे सभी शहरों में मिल रहे हैं यह सभी निरोगी राजस्थान के संकल्प को पूरा करने में बाधक बने हुए हैं. मीणा ने कहा निरोगी काया के लिए चिकित्सा सेवा ओर चिकित्सा शिक्षा पर भी जोर देना पडेगा. अस्पतालों की बिल्डिंग के सुधार की आवश्यकता है, बिल्डिंग के मेन्टिनेंस पर हमने कितना बजट दिया इसका इस बजट में कोई उल्लेख नहीं है.

यह भी पढ़ें: नागौर मामले की रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगे सचिन पायलट, घूसकांड पर बोले पायलट दोषी चाहे कोई हो होगी कार्रवाई

विधायक हरीश मीणा ने कहा कि अस्पतालों में जितने स्वीकृत पद है, उतने लोग अस्पतालों में नहीं हैं. जिसके अभाव में अस्पताल कितना भी अच्छा हो पूरी सेवा नहीं दे पायेगा. इसके साथ ही विधायक मीणा ने सीएम गहलोत के फिट राजस्थान हिट राजस्थान के नारे पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि ओलंपिक में पदक जीतने वालों को सरकार ने पुरस्कार राशि बढाई है. लेकिन स्कूल लेवल पर खेलों के इंफ्रास्ट्रक्चर को बढाएगें जब ही तो खिलाडी वहां तक पहुंचेगा इसके लिए सभी हायर सैकेंडरी स्कूलों में पहले खेल के मैदान बनाये जाने चाहिए.

Leave a Reply