pm modi on congress
pm modi on congress

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते इलेक्शन केम्पेनिंग जोरों पर चल रही है. सभी प्रमुख दल चुनावी प्रचार प्रसार और रैलियों में जमकर पसीना बहा रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक ही दिन में दो से तीन जनसभाएं करते हुए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान की पेशकश कर रहे हैं. इस क्रम में पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में दो जनसभाएं कर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. एक ओर छत्तीसगढ़ में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने गरीबी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. वहीं एमपी में तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस सोने के महल का वादा कर सकती है और आलू से सोना भी निकाल सकती है.

तन से जुदा करने का नारा याद दिलाया

पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के बड़वानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार जुबानी प्रहार किया. साथ ही साथ उन्होंने मध्यप्रदेश से ही राजस्थान को साधने का प्रयास भी किया. प्रदेश के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कन्हैया लाल की 28 जून, 2022 को उनकी दुकान के अंदर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी. हमलावरों ने दावा किया कि उन्होंने इस्लाम के कथित अपमान का बदला लेने के लिए कन्हैया लाल की हत्या की.

यह भी पढ़ें: गहलोत की जादूगरी फिर कर गयी कमाल! चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस ने मार लिया मैदान!

पीएम ने तन से जुदा करने का नारा याद दिलाते हुए कहा कि क्या कभी ऐसी कल्पना की जा सकती थी कि भारत में इस तरह का नारा भी लगेगा. उन्होंने कांग्रेस पर सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार और कुशासन में लिप्त होने का आरोप लगाया, जिसके परिणामस्वरूप अपराधों खासकर महिलाओं के खिलाफ में वृद्धि हुई और दंगे हुए.

कांग्रेस खजाना भरने के लिए करना चाहती सत्ता हासिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस शासित राज्यों में विकास रुकने की बात कही. उन्होंने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार बनी है, यहां तक कि समृद्ध राज्य भी संकट में पड़ गए हैं. पीएम ने कहा कि अगर कांग्रेस कर्नाटक जैसे समृद्ध राज्य के साथ ऐसा कर सकती है तो वे मध्य प्रदेश के साथ क्या करेंगे?” उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी भी तरह चुनाव जीतने के लिए मध्य प्रदेश के लोगों से सोने का महल बनाने का वादा भी कर सकती है. पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘आलू से सोना’ बनाने की 2017 की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा कि वे सोने का महल देने का वादा करेंगे और फिर कहेंगे कि वे आलू से सोना निकालेंगे और फिर इसे बनाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अपना खाली खजाना भरने के लिए मध्य प्रदेश में सत्ता हासिल करना चाहती है.

मुफ्त राशन योजना को 5 साल बढ़ाई जाएगी

पीएम मोदी ने कांग्रेस शासित राज्यों में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि लोग छत्तीसगढ़ और राजस्थान (दोनों कांग्रेस शासित) में देख सकते हैं कि कैसे अवैध तरीकों से कमाए गए नोटों के ढेर हर दिन बाहर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाला चुनाव सिर्फ ‘बीजेपी और कांग्रेस के बीच की लड़ाई नहीं है बल्कि यह चुनाव मध्य प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य को तय करने वाला है.’

यह भी पढ़ें: मोदी की गारंटी, भाजपा का भरोसा: बीजेपी का संकल्प पत्र बनाम ‘नकल पत्र’

वहीं ‘मोदी गारंटी’ याद दिलाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य में अगर बीजेपी की सरकार बरकरार रही तो लोगों से किये गये सभी वादे पूरे होंगे. यह मेरी गारंटी है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान शुरू की गई और 80 करोड़ गरीब लोगों को कवर करने वाली केंद्र की मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए बढ़ाया जाएगा. यह योजना अगले महीने खत्म होने वाली थी.

कांग्रेस की विदाई का समय आ गया है – छत्तीसगढ़ में गरजे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के मुंगेली में विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी को घेरे में लेकर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि जिन कांग्रेस के नेताओं ने छत्तीसगढ़ को 5 साल तक लूटा है, उस कांग्रेस पार्टी की विदाई की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इस दौरान उन्होंने महादेव ऐप का जिक्र करते हुए सीएम बघेल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पीएम मोदी ने महादेव सट्टेबजी घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि जिस कांग्रेस को गणित सिखाने का इतना शौक है, कांग्रेस के इन गणितबाजों को बताना होगा कि मुख्यमंत्री को महादेव सट्टेबाजी घोटोले से कितना पैसा मिला।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव से ऐन वक्त पहले बघेल सरकार ने चला तुरुप का इक्का!

पीएम मोदी ने देश में व्याप्त गरीबी के लिए कांग्रेस की पिछली सरकारों को दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि आजादी के इतने दशकों के बाद भी आज अगर देश में कोई गरीब है तो इसकी दोषी सिर्फ कांग्रेस है. पीएम ने कांग्रेस पार्टी के हाशिए पर रहने वाले गरीब और पिछड़े समुदायों की भलाई के नाम पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दलित, ओबीसी और आदिवासियों की आस्था का भी सम्मान नहीं किया. वोट बैंक और तुष्टिकरण के लालच में कांग्रेस किसी भी हद तक जा सकती है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को हो चुका है. बाकी बचीं 70 सीटों पर आगामी 17 नवंबर को मतदान होगा. मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा और नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply