img 7567
img 7567

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का पहला चरण समाप्त हो चुका है. दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होनी है. ऐसे में मतदान से ऐन वक्त पहले सीएम भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने अपना तुरुप का इक्का चलकर चुनावी मैदान में खलबली मचा दी है. छत्तीसगढ़ में दीपावली के मौके पर नारी शक्ति को दिवाली गिफ्ट देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की महिलाओं को सालाना 15 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. ‘गृह लक्ष्मी योजना’ के नाम पर शुरू की गयी इस स्कीम को प्रदेश में फिर से कांग्रेस सरकार बनने के बाद लागू किया जाएगा. घोषणा के तुरंत बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर पटाखे फोड़कर दिवाली का जश्न मनाया. इधर, पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा कि फर्स्ट फेज के चुनाव के बाद कांग्रेस घबराहट में घोषणाएं कर रही है.

कांग्रेस में पहले चरण की वोटिंग के बाद घबराहट – बीजेपी

प्रदेश के एक्स सीएम रमन सिंह ने कहा कि फर्स्ट फेज के मतदान और सर्वे रिपोर्ट के बाद कांग्रेस की घबराहट बढ़ गई है. रातों-रात अब उन्हें सपना आ रहा है और वो घोषणा पर घोषणा करते जा रहे हैं. बस्तर से सरगुजा तक कांग्रेस साफ है. भूपेश बघेल ने पिछली बार भी झूठ बोलकर सत्ता हासिल की थी. रातों-रात अब उन्हें सपना आ रहा है और वो घोषणा पर घोषणा करते जा रहे हैं. बस्तर से सरगुजा तक कांग्रेस साफ है. भूपेश बघेल ने पिछली बार भी झूठ बोलकर सत्ता हासिल की थी.

क्या है गृह लक्ष्मी योजना

दीपावली के शुभ मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की नारी शक्ति को सालाना ₹15000 देने का ऐलान करते हुए दिवाली गिफ्ट दिया है. रायपुर के पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपैड में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने यह ऐलान किया. सीएम ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गृह लक्ष्मी योजना शुरू की जाएगी, जिसके तहत महिलाओं को यह रकम मिलेगी. सोशल मीडिया पर इसका खुलासा करते हुए उन्होंने लिखा, ‘छत्तीसगढ़ की महतारी की कृपा से हम यह ऐलान कर रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना के तहत 15 हजार रुपए प्रतिवर्ष सीधे उनके खाते में दिए जाएंगे.’

यह भी पढ़ें: गहलोत की जादूगरी फिर कर गयी कमाल! चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस ने मार लिया मैदान!

भूपेश बघेल ने ये भी कहा कि गृहलक्ष्मी से अर्थ पुत्र के लिए उसकी मां से, पति के लिए पत्नी से और पिता के लिए उसकी बेटी से है. बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए सीएम ने कहा कि बीजेपी की गारंटी की ही गारंटी नहीं है.

झूठ बोलने की मशीन है भूपेश, बहकावे में न आवें – बघेल

सीएम भूपेश बघेल की गृह लक्ष्मी योजना के ऐलान के बाद दुर्ग सांसद और पाटन से बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल ने इसे छलावा बताया है. बीजेपी नेता ने कहा कि जब हमने ‘महतारी वंदन योजना’ शुरू करने का ऐलान किया तो कांग्रेसी बौखला गए. मुख्यमंत्री पहले अपनी 2018 की घोषणा को देखें. 1993 में बी फार्म चेंज करके भूपेश बघेल को विधायक की टिकट मिली थी और बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं.

सांसद ने कहा कि भूपेश सरकार ने राज्य के ऊपर 82 हजार करोड़ का कर्ज चढ़ा दिया है. यदि फिर से मौका मिला तो छत्तीसगढ़ में बेचने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. अब छत्तीसगढ़ और पाटन की जनता आपको पूरी तरह से जान चुकी है. भूपेश झूठ बोलने की मशीन है, इसलिए इनके बहकावे न आवें.

गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार ने भी महिलाओं के लिए रक्षाबंधन के मौके पर गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत लाभार्थियों को हर महीने 2-2 हजार रुपये दिए जाएंगे. इसी से प्रेरित होकर छत्तीसगढ़ में भी इससे मिलती जुलती योजना पर विचार किया जा रहा है. वहीं, पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को सालाना 12 हजार देने का ऐलान किया था. माना जा रहा है कि इसी के जवाब में कांग्रेस अब यह घोषणा लेकर आई है. छत्तीसगढ़ में दूसरे फेज़ के लिए मतदान 17 नवंबर को होना है. देखना रोचक रहेगा कि कांग्रेस की गृह लक्ष्मी योजना बीजेपी के घोषणा पत्र में शामिल महतारी वंदन योजना पर किस तरह से भारी पड़ती है.

Leave a Reply