वागड़ दौरे पर CM गहलोत ने की कन्हैया लाल के बेटों से मुलाकात, कहा- नौकरी दी लेकिन मैं नहीं हूं संतुष्ट

सीएम गहलोत और डोटासरा ने कलाकारों के साथ में गैर खेला, फिर सीएम गहलोत ने ढोल भी बजाया, केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा ईआरसीपी योजना को केंद्र की ओर से रोका जा रहा, भिंडर में 4.40 करोड़ रुपए की लागत से गजेंद्र सिंह गर्ल्स कॉलेज और दो करोड़ रुपए की लागत वाले सीएससी मेनार विस्तार योजना का किया शिलान्यास

img 20220810 090652
img 20220810 090652

Politalks.News/Rajasthan/CMGehlot. विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर बीते रोज मंगलवार को वागड़ दौरे पर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बांसवाड़ा और मानगढ़ धाम में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करने उदयपुर पहुंचे, जहां स्थानीय कलाकारों ने आदिवासी गैर डांस कर सीएम गहलोत का स्वागत दिया. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी कलाकारों की टोली में शामिल हो गए. सीएम गहलोत और डोटासरा ने कलाकारों का उत्साहवर्धन करते हुए पहले उनके साथ में गैर खेला, फिर इसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने ढोल भी बजाया. इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत सर्किट हाउस पहुंचे, यहां कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ ही हाल ही में बीते माह जून में जघन्य अपराध का शिकार हुए कन्हैयालाल टेलर के दोनों बेटों से भी मुलाकात की. इस दौरान मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि ईआरसीपी योजना को केंद्र की ओर से रोका जा रहा है. हालांकि राज्य सरकार ने इसके लिए अलग से बजट आवंटन किया है.

वहीं मंगलवार को बिहार में हुए सियासी घमासान के बीच हुई राजनीतिक उठापटक को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि बिहार में इनका नापाक गठबंधन था. सरकार में आने के लिए बना गठबंधन टूटना था. गोवा, मणिपुर मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या की गई. केंद्र सरकार के लोग संविधान की धज्जियां उड़ाने के साथ लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रहे हैं. देश इनको माफ नहीं करेगा. वहीं बदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि महंगाई से आम जनता परेशान है. देश के हालात बड़े गंभीर है. ऐसे में महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस 28 अगस्त को रामलीला मैदान में बड़ी रैली करेगी.

यह भी पढ़ें: किरोड़ी मीणा ने सरकार के इस वादे पर स्थगित किया ऐतिहासिक जयपुर कूच, जल क्रांति का किया आगाज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि आज देश में महंगाई की मार है, रसोई चलाना मुश्किल हो गया है, कब तक धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाओगे? इसकी एक सीमा होती है, देश रोटी मांगता है. रोजगार नहीं मिलेगा तो रोटी कैसे मिलेगी. हालात बड़े गंभीर हैं. इस दौरान सीएम गहलोत ने प्रदेश भाजपा के नेताओं खासकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया को इंगित करते हुए कहा कि ईआरसीपी की पैरवी करो. देवास की योजना कटारिया-वसुंधरा पूरा नहीं कर पाए थे, उसे हमने पूरा किया. सीएम गहलोत ने आगे तंज कसते हुए कहा कि गुलाबचंद कटारिया की खुद की पार्टी में नहीं चलती है.

वहीं, हाल ही में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर नृशंस हत्या का शिकार बने कन्हैया लाल टेलर के दोनों बच्चों ने उदयपुर सर्किट हाउस पहुंच कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की. कन्हैयालाल के बच्चों से मुलाकात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ये बच्चे अपने मन से मेरे पास आए हैं और ये मेरा शुक्रिया कर रहे हैं. मगर इतना बड़ा हादसा हुआ हम कैसे भूल सकते हैं, चाहे इनको नौकरी दे दी हो, मगर मैं खुद ही संतुष्ट नहीं हूं. ये इतनी भयावह घटना हुई, हत्यारों को सजा मिले, ये हम चाहते हैं.

यह भी पढ़े: घटिया बात करते हैं सीएम गहलोत, हमेशा केंद्र सरकार पर थोपते हैं अपनी कमियां- सांसद दीया के बड़े बोल

इसके साथ ही प्रदेश का सबसे बड़े सियासी मुद्दा बन चुके ERCP को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र ईआरसीपी बंद करना चाह रहा है लेकिन हम नहीं कर रहे हैं. बल्कि ईआरसीपी को लेकर हम पीछे पड़े हुए हैं, यह पहला केस होगा कि केंद्र सरकार ने हमें प्रोजेक्ट को लेकर लिखकर भेजा कि आप इस योजना को रोक दीजिए, जबकि हमने कहा कि हम नहीं रोकेंगे. इस महत्वकांक्षी योजना के लिए 9000 करोड़ रुपए मैंने सैंक्शन किए. अब इसका काम चलता रहेगा, हम मांग करते रहेंगे.

यह भी पढ़े: आजादी के ऐतिहासिक पर्व से पहले NDA से आजाद होकर राखी पर जदयू ने RJD से जोड़ा पुराना बंधन

इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वल्लभनगर के भिंडर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 4.40 करोड़ रुपए की लागत से गजेंद्र सिंह गर्ल्स कॉलेज और दो करोड़ रुपए की लागत वाले सीएससी मेनार विस्तार योजना का शिलान्यास किया. वहीं भिंडर में आयोजित सभा में प्रदेश प्रभारी अजय माकन, गोविंद सिंह डोटासरा सहित हजारों की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से सरकार रिपीट करेंगे. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान सरकार की जनहित योजनाओं की देश भर में चर्चा है. हमने कोरोना के दौरान जो कार्य किया और हमारी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना देशभर में सराही गई है.

Leave a Reply