अमित शाह के ‘छत्तीसगढ़ सरकार फिसड्डी’ बयान पर बिफरे सीएम बघेल, कहा- छाेटा भाई-मोटा भाई ने आग में झोंका देश को

मुख्यमंत्री ने कहा कि देशभर में मंदी लेकिन प्रदेश में नहीं, छत्तीसगढ़ की तरफ नहीं बल्कि अपनी तरफ देखें, 'देश नहीं बिकने दूंगा' का वादा देकर नवरत्न कंपनियां बेच रहे प्रधानमंत्री मोदी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ को फिसड्डी कहने वाले बयान पर हमला करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि माननीय गृहमंत्री छत्तीसगढ़ की तरफ नहीं बल्कि अपनी तरफ देखें. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि, “छोटा भाई-मोटा भी ने मिलकर देश को आग में झोंक दिया.” दरअसल, 28 जनवरी को रायपुर में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था कि कांग्रेस के झूठे प्रलोभनों और भ्रांतियों के कारण हम छत्तीसगढ़ चुनाव हारे, लेकिन इसके 6 महीनों के भीतर ही जनता कांग्रेस को पहचान गई और जनता लोकसभा चुनावों में मोदीजी के साथ खड़ी हो गई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने हर वादे पर फिसड्डी रही है.

शाह के इस बयान पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि छोटा भाई और मोटा भाई ने मिलकर देश को आग में झोंक दिया है. बघेल ने कहा, ‘वे कहते थे अच्छे दिन आएंगे, बेरोजगारों को रोजगार देंगे. अब दूसरी बार मौका मिला, लेकिन देश को क्या दे रहे हैं. देश में आज जो परिस्थिति बनी है, उसका जिम्मेदार छोटा भाई और मोटा भाई हैं.

सीएम बघेल ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ से पहले केन्द्र सरकार अपनी ओर देख ले. प्रधानमंत्री मोदीं ने हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, बेरोजगारों को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा था, अच्छे दिन लाने के वादे किए थे, लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ. दूसरी बार मौका मिलने पर देश को आग में झोंक दिया. बघेल ने कहा कि देश में आर्थिक मंदी के बावजूद छत्तीसगढ़ में इसका असर नहीं है. यहां पर सभी सेक्टर में ग्रोथ है.

बड़ी खबर: राहुल गांधी की रैली पर बीजेपी हुई हमलावर, राजे ने किया ट्वीटवॉर, पूनियां ने बताया मनोरंजक रैली तो राठौड़ बोले फ्लॉप शो

मुख्यमंत्री बघेल के मुताबिक, तुलना करें तो देश में मंदी है, लेकिन छत्तीसगढ़ में नहीं है. बेरोजगारी दर 45 सालों में देश में उच्चतम स्तर पर है, लेेकिन उसे कम करने में हमें सफलता मिली है. यहां पर सभी सेक्टर में ग्रोथ है और शाह बता दें कि केंद्र के किस सेक्टर में ग्रोथ है? छत्तीसगढ़ सरकार और भारत सरकार में तुलना करें. इस पर चर्चा करना चाहते हैं तो अमित शाह चर्चा कर लें. इस मुद्दे पर अमित शाह के साथ किसी भी तरह की चर्चा में मैं शामिल हो सकता हूं.

मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी तीखा हमला करते हुए कहा कि पीएम ने कहा था कि देश नहीं बिकने दूंगा, लेकिन एयर इंडिया बिक रहा है, नवरत्न को बेच रहे हैं. मंदी का दौर है, जीएसटी निम्न स्तर पर है, बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर है, ऐसे में ज्यादा उम्मीद सरकार से नहीं की जा सकती. वहीं सीएए को लेकर भी सीएम बघेल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मुझे देश का नागरिक होने का प्रमाण क्यों देना चाहिए? यदि कोई घुसपैठिया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें. असम की समस्या को पूरे देश में क्यों फैला रहे हैं? हर व्यक्ति को प्रमाणित करना पड़ेगा कि वह हिंदुस्तानी है. तब कहीं जाकर अमित शाह उसको नागरिकता देंगे क्या?