मुख्यमंत्री गहलोत ने मुम्बई में साधा RSS और मोदी सरकार पर जमकर निशाना

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज देश में भाजपा नहीं बल्कि RSS राज कर रही है, जिसके स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी है, देश के अंदर जो नंगा नाच इस समय चल रहा है इससे पहले वो हमने कभी नहीं देखा

Modi Government
Modi Government

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को मुम्बई में पत्रकार वार्ता के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) पर जमकर निशान साधा. सीएम गहलोत ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर कहा कि यह चुनाव भावनात्मक रूप से जीता गया चुनाव था. देश में अर्थव्यस्था की हालत बहुत खराब है, खुद वित्तमंत्री निर्मला निर्मला सीतारमण के पति ने इस बिगड़ी हुई अर्थव्यवस्था को लेकर केन्द्र सरकार की आलोचना की है. गहलोत ने कहा केन्द्र सरकार को मनमोहन सिंह जी की अर्थशास्त्र नीतियों को अपनाना चाहिए नहीं तो देश की अर्थव्यवस्था गर्त में चली जायेगी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मोदी सरकार (Modi Government) ने लोकसभा चुनाव से पहले आए बेरोजगारी के आंकडो को मीडिया से छुपाया. आज देश में व्यापार ठप्प हैं, पूरे देश में उद्यमी दुखी हैं. मोदी जी ने 2014 के चुनाव में युवाओं से जो वादे किये थे, अब उनकी बात नहीं करते. उस समय के मुददे आज के मुददों से मैच नहीं खाते. इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि केंद्र ने पूरे मीडिया को मैनेज कर रखा है आप लोग कितना दिखाओगे कितना लिखोगे सब उनके हाथों में है. पूरे देश में चिन्ता का माहौल बना हुआ है.

गहलोत ने पीएम मोदी के अमेरीका में जाकर ट्रंप के समर्थन में अगली बार ट्रंप सरकार के नारे लगाने की भी जमकर आलोचना की, साथ ही कहा अगर ट्रंप की जगह कोई और राष्ट्रपति बना तो हमारे देश के संबंध अमेरिका से कैसे होंगे कोई सोच भी नहीं सकता. इसके साथ ही गहलोत ने पीएम मोदी के लिए कहा कि उन्हें महात्मा गांधी से माफी मांगनी चाहिए जिनकों पहले कभी उन्होंने याद नहीं किया और अब महात्मा गांधी का नाम लेने लग गये है. आगे गहलोत ने मोदी की तुलना एक फिल्म अभिनेता से करते हुए कहा कि जिस तरह फिल्म में अभिनेता या अभिनेत्री बात करते है, एक्टिंग करते है उसी तरह मोदी बात करते हैं.

आगे सीएम गहलोत ने नोटबंदी के मुददे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि नोटबंदी गलत साबित हुई. आज तक नोटबंदी का हिसाब नहीं आया, जबकि कम्पयूटर युग है और सब कुछ संभव है. ब्लेकमनी वापस लाने की बात कही गई थी नोटबंदी के दौरान, लेकिन ब्लेकमनी को वाइट मनी करने का काम नोटबंदी में हुआ. जीएसटी पर गहलोत ने कहा कि जीएसटी को लाने के लिए आधी रात को सैशन चलाया गया. जिस तरह जीएसटी लागू करनी थी लागू नहीं की. जबकि जीएसटी यूपीए सरकार लायी थी उस समय भाजपा ने इसका विरोध किया था. गहलोत ने केंद्र सरकार (Modi Government) पर राज्य सरकारों की आर्थिक स्थिति खराब करने का भी आरोप लगाया.

Patanjali ads

वहीं आरएसएस (RSS) पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इस समय भाजपा का राज नहीं है देश में RSS राज कर रही है, जिसके स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी है. आरएसएस आज देश में संविधान से ऊपर है, केंद्र और राज्यों में भाजपा की सरकार बनाने का काम आरएसएस कर रही है. राज्यों में मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए पहले आरएसएस के पास भाजपा नेताओं को राय मशवरे के लिए जाना पडता है. इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि चुनावों में हार जीत होती रहती है उसकी परवाह कांग्रेस ने कभी नहीं की है. देश के अंदर जो नंगा नाच इस समय चल रहा है इससे पहले वो हमने कभी नहीं देखा.

यह भी पढ़ें: – भाजपा के चाणक्य और वरिष्ठ रणनीतिकार अमित शाह का एक और पराक्रम

महाराष्ट्र के चुनावी माहौल में मुम्बई में आयोजित हुई इस पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री गहलोत सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर के फैसले को सुरक्षित रखे जाने के सवाल पर बचते नजर आये. साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के अब तक प्रचार में नजर नहीं आने के सवाल पर भी गहलोत गोलमोल जबाब देते नजर आये, उन्होंने सोनिया गांधी के अब तक चुनाव प्रचार में नहीं आने पर कहा कि ये पार्टी की रणनीति और अंदरूनी मामला है.

सीएम गहलोत ने कांग्रेस के लिए कहा कि कांग्रेस ने देश कि एकता को 70 साल तक अखंड बनाये रखा. कांग्रेस ने देश को मजबूत लोकतंत्र दिया जिसकी बदौलत ही आज मोदी जी प्रधानमंत्री हैं. इंदिरा गांधी ने देश के लिए जान दे दी. कांग्रेस देश की बडी राजनीतिक पार्टी है, गांव-गांव में कांग्रेस के लोग है. सरकार (Modi Government) बनाना अलग बात है पर आज भी कांग्रेस के लिए देश का हर व्यक्ति चाहे वो किसी भी विचारधारा का हो, कहता है कांग्रेस देश कि सबसे पुरानी पार्टी है और देश में मौजूद रहनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: – महाराष्ट्र में कारगर होगी भाजपा के निशान पर सहयोगी पार्टियों को लड़ाने की रणनीति?

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन दिनों महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मददेनजर स्टार प्रचारक के रूप में महाराष्ट्र के दौरे पर है. मंगलवार को सीएम गहलोत ने मुम्बई में प्रवासी राजस्थानी कार्यक्रम में शिरकत की थी वहीं बुधवार को मुम्बई के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की.

Leave a Reply