किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर झूठ बोल रही है कांग्रेस: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी

कृषि बिल के विरोध पर बोले सांसद कैलाश चौधरी, झूठ फैलाकर किसान को गुमराह कर रहा विपक्ष, किसानों को मिली फसल बेचने की आजादी, बिलों को ऐतिहासिक बताते हुए जताया मोदी सरकार का आभार

Kailash Choudhary BJP MP Rajasthan (सांसद कैलाश चौधरी)
Kailash Choudhary BJP MP Rajasthan (सांसद कैलाश चौधरी)

Politalks.News/Rajasthan. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) ने कृषि बिलों पर हो रहे विरोध को लेकर अपनी राय रखी और मोदी सरकार का बचाव किया. सांसद चौधरी ने किसानों से जुड़े तीनों बिलों को अन्नदाता के हितार्थ बताते हुए कहा कि बिलों को लेकर विपक्ष झूठ फैलाकर किसानों को गुमराह कर रहा है और किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहा है. उन्होंने कहा कि कृषि बिल (Agriculture Bills) किसानों को अपनी फसल को कहीं भी बेचने की आजादी देता है. सांसद चौधरी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को असान भाषा में कृषि बिलों को समझाने की सलाह दी, साथ ही बिलों को ऐतिहासिक बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार का आभार जताया.

जयपुर में बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कृषि बिल से छोटे किसानों को सबसे अधिक फायदा होगा. अब किसान की मर्जी है कि वो कहीं पर भी फसल बेच सकता है, जहां पर किसान को अधिक दाम मिलेगा वो वहां बेच सकेगा. भाजपा कार्यकर्ताओं को आसान भाषा में किसानों को समझाना होगा.

कैलाश चौधरी ने कहा कि ‘जिन्होंने किसानों से झूठ बोला, अब वो किसान के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं. ये लोग झूठ फैलाकर किसान को गुमराह कर रहे हैं. चौधरी ने इस दौरान राज्य के विभिन्न स्थानों से आए किसान प्रतिनिधियों और किसान संगठनों के नेताओं ने ऐतिहासिक एवं किसान हितकारी कृषि बिल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार का आभार व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव में मिले जख्मों को मिटाने के लिए जेपी नड्डा नई सेना के साथ बिहार-एमपी के रणक्षेत्र में

Patanjali ads

कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कुछ लोगों ने राष्ट्रहित के बजाय खुद के हित को सर्वोपरि रखा है. किसानों को कानूनों में उलझाकर रखा गया, जिसकी वजह से वो अपनी फसल कहीं बेच नहीं पा रहा था. कृषि राज्यमंत्री ने कहा कि ‘हमने एमएसपी में रिकॉर्ड बढ़ोतरी की. अबतक एक लाख करोड़ रुपए से अधिक किसानों को दिए जा चुके हैं. चौधरी ने कहा कि यूपीए सरकार ने सिर्फ 20 लाख करोड़ का ऋण किसानों को दिया था, लेकिन हमारी सरकार ने 35 लाख करोड़ से अधिक का लोन दिया.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार किसानों से बात करने के लिए हमेशा तैयार है. अगर कोई किसान सरकार के किसी भी प्रतिनिधि से आधी रात को भी बात करना चाहेगा तो हम तैयार हैं. उन्होंने इस दौरान विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा. सांसद चौधरी ने खासतौर पर कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि जो बिल में नहीं है, जो बिल में नहीं हो सकता, जिनका बिल से संबंध नहीं हो सकता, उसी पर उनका भाषण केंद्रित रहा. इससे ये सिद्ध होता है कि बिल के जो प्रावधान हैं वो किसान हितैषी हैं.

इससे पहले प्रदेश पार्टी कार्यालय में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे किसानों को ऐसी किसी भी अफवाह से बचाएं और कृषि सुधार संबंधी विधेयकों के महत्व को उन्हें सरल भाषा में समझाएं. कैलाश चौधरी ने कहा कि ऐसे समय में भाजपा के हम सभी कार्यकर्ताओं का बहुत बड़ा कर्तव्य है. हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि हमें किसान के भविष्य को उज्ज्वल बनाना है. हम किसानों को कृषि सुधार की बारीकियों के बारे में जितना समझाएंगे उतना ही किसान जागरूक होगा और किसी प्रकार के भ्रम में नहीं पड़ेगा..

यह भी पढ़ें: डॉ. मनमोहन सिंह को मलाल रहा कि सोनिया और राहुल गांधी ने कभी उन्हें अच्छे कार्यों का श्रेय नहीं दिया

बीजेपी सांसद चौधरी ने कहा कि किसानों को कर्ज लेने की मजबूरी से बाहर निकालने के लिए मोदी सरकार ने कई अहम फैसले पूरी ताकत से लिए हैं. उन्होंने कहा कि अब दशकों बाद किसान को अपनी उपज पर सही हक मिल पाया है. कृषि में जो सुधार किए गए हैं उनका सबसे ज्यादा लाभ छोटे और सीमांत किसानों को मिलेगा.

Leave a Reply