शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार मोदी सरकार, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने दी जानकारी

ट्वीट कर दी कानून मंत्री ने जानकारी- नरेंद्र मोदी की सरकार प्रदर्शनकारियों से संवाद करने और सीएए के खिलाफ उनके सभी संदेह दूर करने के लिए तैयार, डेढ़ महीने से लगातार प्रदर्शन कर रहे दुकानदार और महिलाएं

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले 50 दिनों से प्रदर्शन चल रहा है. अब मोदी सरकार उन प्रदर्शनकारियों से बात करने को राजी हो गई है. केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खुद इस बात की जानकारी दी. कानून मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार प्रदर्शनकारियों से संवाद करने और सीएए के खिलाफ उनके सभी संदेह दूर करने के लिए तैयार है.

शनिवार को अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लिखा, ‘सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है. यह बातचीत संरचनात्मक रूप में होनी चाहिए और नरेंद्र मोदी की सरकार उनसे संवाद करने और सीएए के खिलाफ उनके सभी संदेह दूर करने के लिए तैयार है’.

शाहीन बाग में 17 दिसम्बर से महिलाओं सहित वहां के दुकानदार और व्यवसाईयों ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन का मोर्चा संभाला हुआ है. ऐसे में दिल्ली के विधानसभा चुनाव में शाहीन बाग का प्रदर्शन एक बड़ा मुद्दा बन गया है. शाहीन बाग पर सत्ता पक्ष देशद्रोही गतिविधियां संचालित होने के आरोप कई दफा लगा चुका है. शरजील इमाम का नाम भी वहीं से निकला जिसे देशद्रोह के आरोप में 5 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया गया है.

वहीं शाहीन बाग में सैंकड़ों की तादात में खड़े प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. शाहीब बाग की तर्ज पर देश के कई राज्यों में भी इस तरह के प्रदर्शन हो रहे हैं. मुंबई के नागपाड़ा इलाके में कल आधी रात से प्रदर्शन हो रहा है. यहां भी बड़ी संख्या में महिलाएं सड़क पर डटीं हुई हैं.

Leave a Reply