रन फॉर निरोगी राजस्थान के साथ शुरु हुआ गहलोत सरकार के एक साल पूरा होने का जश्न

सरकार के साल पूरा होने के तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आगाज आज से, निरोगी राजस्थान दौड़ को मुख्यमंत्री गहलोत ने दिखाई झंडी, रेस में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को दिया धन्यवाद

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. गहलोत सरकार का प्रदेश में आज एक साल पूरा हो गया है. इस उपलक्ष्य में तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसकी शुरुआत मंगलवार सुबह रन फॉर निरोगी राजस्थान (Run for Nirogi Rajasthan) दौड़ से हुई. इस दौड़ को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि हमारा सपना है कि राजस्थान पूरे मुल्क के अंदर निरोगी राजस्थान स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सर्वोपरी बने, सिरमोर बने और निरोगी रहे जिससे अन्य देश प्रेरणा ले सके. यही सोचकर ये अभियान शुरू किया गया है. आज जो हमारे साथी आए हैं जिन्होंने रन फॉर निरोगी राजस्थान में भाग लिया है, उन सबको मैं बहुत बहुत मुबारकबाद देता हूं. उन्होंने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य प्रत्येक नागरिक का अधिकार है और सरकार उनके स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे, इस सोच के साथ में हम लोग राइट टू हैल्थ एक्ट ला रहे है. इससे सरकार का दायित्व बढ़ जाएगा कि हर एक प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य का ध्यान रखने का सरकार का दायित्व है.

गहलोत ने बताया कि निरोगी राजस्थान (Nirogi Rajasthan) का एक थीम बनाया है. इस बार सरकार बनने के बाद में ये थीम लेकर चलेंगे जिससे कि हर विभाग जिसके माध्यम से कॉन्ट्रिब्यूट कर सकता हो, स्वास्थ्य सेवाओं के अन्दर चाहे वो पर्यावरण हो चाहे वो महिला बाल विकास विभाग हो कोई वो विभाग, जिसके माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य को लेकर वो अपना कॉन्ट्रिब्यूट क्या कर सकता है, उन सबको मिलाकर ये अभियान लगातार चलाया जाएगा। प्रदेश के लिए हम चाहेंगे कि पहले जो निशुल्क दवा योजना और जांचे चालू की थी, उसका दायरा बढ़ाया जाए.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार के एक साल पर बोलीं राजे- प्रदेश में सरकार है ही कहां, सरकार होती तो कानून व्यवस्था का राज होता, बच्चियां सुरक्षित होतीं

सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार के एक साल पूरा होने पर मैं प्रदेशवासियों को इस मौके पर मुबारकबाद देना चाहूंगा और विश्वास दिलाना चाहूंगा कि जो आपकी आशाएं, अपेक्षाएं है उन पर मैं और मेरे तमाम मंत्रिमंडल के साथी, तमाम विधायक और पूरी सरकार उनके साथ खड़ी मिलेगी. राजस्थान के विकास के अंदर आम लोगों के कल्याण के कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. (Nirogi Rajasthan)

गहलोत ने कहा कि एक साल में संवेदनशील, पारदर्शी, संवेदनशीलता के साथ में पारदर्शी होना और जवाबदेही के साथ सरकार चलाना अपने आप में चुनौती होता है और हमने उस चुनौती को स्वीकार किया है. हमारा पूरा प्रयास है कि जन-जन के सहयोग से सभी के सहयोग से गैर सरकारी, सरकारी जो भी हमारे लोग है सभी के सहयोग से, प्रदेशवासियों के सहयोग से संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सरकार चलाए. तीन दिन में जो विभिन्न प्रोग्राम हो रहे है, उनके माध्यम से जनता को सरकार की उपलब्धियों के बारे में पता चल सकेगा.

Leave a Reply