पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा सोमवार को 12 घंटे के बंद के आव्हान के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कार्यकर्ताओं की आपस में झड़प हो गयी. इसमें बीजेपी के 25 कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है. झड़प के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने 24 परगना क्षेत्र में सड़कों पर जमकर उपद्रव मचाया. कार्यकर्ताओं की भीड़ ने सड़क पर चल रहे कई गाड़ियों के शीशे फोड़ दिए और यातायात बाधित किया. वहीं काकीनाड़ा रेलवे स्टेशन पर पटरियों पर बैठ नारेबाजी की. इससे ट्रेन मार्ग करीब आधे घंटे तक बाधित रहा. बाद में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया. इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. पुलिस मौके पर मौजूद है और स्थितियों पर नजर बनाए हुए है. बंद सुबह 6 बजे से बुलाया गया है.

हुआ कुछ यूं कि पश्चिम बंगाल के बैरकपुर जिले के नार्थ 24 परगना के श्यामनगर क्षेत्र में रविवार को जब बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह पैदल मार्च कर रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. बताया जा रहा है कि बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर मनोज वर्मा ने लाठी से उनके सिर पर वार किया जिससे उन्हें गंभीर चोट आई. उनकी गाड़ी के भी शीशे फोड़े गए हैं. पुलिस लाठीचार्ज में बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह (Arjun Singh) घायल हो गए थे. गंभीर घायल अर्जुन सिंह को भाटपारा के सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें कोलकाता रेफर कर दिया गया. पार्टी सांसद पर हमले के विरोध में बीजेपी ने सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया. इसी दौरान बैरकपुर-बारासात इलाके में BJP और TMC कार्यकर्ता आपस में भिड़ पड़े. दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच आपस में जमकर मारपीट हुई. इस जंग में बीजेपी के 25 कार्यकर्ताओं के घायल होने की सूचना मिली.


इससे पहले BJP के प्रदर्शनकारियों ने काकीनाड़ा, घोष पाड़ा रोड, पानपुर क्रॉसिंग, नैहाटी हावड़ा रोड, नीलगंज रोड पर विरोध मार्च निकाला. इस इलाके में ज्यादातर दुकान और बिजनेस सेंटर बंद हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने काकीनाड़ा रेलवे स्टेशन पर भी जाम लगाया जिससे ट्रेन का आवागमन आधे घंटे के लिए प्रभावित हुआ जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बीजेपी ने पुलिस लाठीचार्ज को पं.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हमला बताया है. बीजेपी ने ये भी आरोप लगाया कि जब टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई, पुलिस चुपचाप खड़ी देखती रही और कोई एक्शन नहीं लिया.

Leave a Reply