सोशल मीडिया की वजह से भाजपा आज अग्रिम पंक्ति में खड़ी है : सतीश पूनियां

मोदी जी के विजन में सोशल मीडिया की है बड़ी भूमिका, निकाय चुनावों में सोशल मीडिया का भाजपा करेगी भरपूर उपयोग- पूनियां

Satish Poonia on Social Media
Satish Poonia on Social Media

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान में होने वाले नगर निकाय चुनावों की तैयारियों को लेकर रविवार को भाजपा की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित हुई. वहीं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने फेसबुक लाइव पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. निकाय चुनाव में भाजपा प्रचार की रणनीति के तहत सोशल मीडिया (Social Media) का पूरा उपयोग करने की तैयारी कर रही है. इसके लिए हर निकाय मे बूथस्तर तक वाॅट्सएप ग्रुप बना कर केंद्र सरकार के कामकाज, राजस्थन की पिछली सरकार की उपलब्धियां और निकायों के लिए पार्टी का विजन लोगों तक पहुंचाया जाएगा. ग्रुप से उस वार्ड के सक्रिय भाजपा कार्यकर्ताओं को जोड़ा जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से उजागर किया जाएगा.

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस कार्यशाला के बाद सतीश पूनियां ने सोशल मीडिया की अहमियत के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि अमेरिका में बिल क्लिंटन के बाद जो चुनाव हुए उससे पूरी दुनिया में सोशल मीडिया (Social Media) की अहमियत दिखाई दी है और बराक ओबामा ने इसका बेहतर इस्तेमाल किया. वहीं हिन्दुस्तान में 2014 में मोदी जी का आगमन व मोदी जी का विजन और भारतीय जनता पार्टी का विस्तार इसमें सोशल मीडिया की एक बड़ी भूमिका है.

यह भी पढ़ें:- गहलोत के दिल्ली दौरे के बाद पायलट के सुर पड़े नरम, बसपा से आए विधायकों के प्रति बदला नजरिया

सतीश पूनियां ने कहा कि आज अगर भाजपा अग्रिम पंक्ति में खड़ी है तो उसमें सोशल मीडिया की बड़ी ताकत दिखाई देती है. यह टूल कार्यकर्ताओं तक अपनी बात पहुँचाने, राजनीतिक प्रचार और कार्यकर्ताओं के मोटिवेशन और जनता तक ज्यादा से ज्यादा पहुँच के लिए सोशल मीडिया (Social Media) एक बड़ा हथियार है. इसके साथ ही पूनिया ने कहा कि हिन्दुस्तान में एक बड़ी नौजवान आबादी है और आज इंटरनेट का सर्वाधिक उपयोग हिन्दुस्तान में किया जाता है. हिन्दुस्तान में करोड़ों लोग इसका उपयोग करते हैं, आज गाँव-गाँव और ढ़ाणी तक इसका उपयोग हो रहा है और इसी के माध्यम से लोग वीडियो और खबरें जल्द से जल्द देख पाते हैं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से अपने विचारों के आदान-प्रदान, प्रचार-प्रसार और नीतियों को लोगों तक पहुँचाने के लिए इसका सकारात्मक रूप से उपयोग किया जा सकता है.

भाजपा मुख्यालय में आईटी प्रकोष्ठ की इस राज्य स्तरीय कार्यशाला को सतीश पूनिया के सतग प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने भी संबोधित किया. इस मौके पर कार्यशाला में आईटी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी और सोशल मीडिया (Social Media) सेल प्रभारी हीरेंद्र कौशिक सहित प्रदेश के हर जिले से आए आईटी और सोशल मीडिया सेल के पदाधिकारी मौजूद रहे.

Leave a Reply