राजस्थान की गहलोत सरकार में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश के भाजपा नेताओं का हल्ला बोल शुरू हो गया है. बीजेपी से राज्यसभा सांसद और मीना समाज के कद्दावर नेता डॉ किरोडी लाल मीना ने पिछले दिनों राजधानी में कावड़ियों पर हुए हमले के खिलाफ गुरुवार को अपने समर्थकों के साथ पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की तो वहीं प्रदेश में बिगडी कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश भर में शुक्रवार को भाजपा नेताओं द्वारा जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा.

अपराधियों के खिलाफ किरोडी लाल मीणा का ज्ञापन

राजधानी जयपुर में कांवड़ियों पर हुए पथराव की घटना के कुछ दिन बाद गुरुवार को राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने अपने समर्थकों के साथ जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्वव से मुलाकात कर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बता दें, पिछले दिनों जयपुर शहर के गलता गेट व आसपास के इलाकों में समुदाय विशेष के लोगों की ओर से कावड़ियों पर पथराव कर उपद्रव किया गया था. इस घटना में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से किरोड़ीलाल मीणा एवं उनके समर्थकों में नाराजगी है.

पुलिस कमिश्नर से मिलने के बाद सांसद मीना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सावन के पवित्र महिने में कावड़ियें शांति के साथ कावड़ लेकर जा रहे थे. लेकिन इस दौरान समुदाय विशेष के लोगों ने कावड़ियों पर हमला किया और उनके साथ जमकर मारपीट की. आगे मीणा ने कहा कि पुलिस राजनीतिक दबाव में आकर दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई नही कर रही है. उन्होंने कहा कि आज इसके विरोध में सांकेतिक रुप से प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया है. इस दौरान मीणा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पुलिस ने इस मामले में जल्द कार्रवाई नही कि तो प्रदेश भर में आंदोलन किया जाएगा.

आपको बता दें कि इसी महिने 14 अगस्त को इस घटना के विरोध में प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया के नेतृत्व में भाजपा नेता पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव से मिले थे और अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की थी.

गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था के खिलाफ जिला मुख्यालयों पर भाजपा नेताओं का विरोध-प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर शुक्रवार को प्रदेश में बढ़ते हुए अपराधों के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष, विभिन्न मोर्चे एवं प्रमुख नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सतीश पुनिया ने बताया कि प्रदेश में महिला एवं बच्चियों के अत्याचारों में वृद्धि, दलित अत्याचारों में बढ़ोतरी, बेरोकटोक गुण्डागर्दी एवं कानून की मौजूद स्थिति को देखते हुए गहलोत सरकार फेल साबित हो रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 में बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हुई है. इसलिए सम्पूर्ण राजस्थान में जिला मुख्यालयों पर शुक्रवार को धरना-प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन दिया जायेगा.

आपको बता दें कि इसी महीने 13 अगस्त को भाजपा विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के नेतृत्व में राज्यपाल कल्याण सिंह से मुलाकात कर प्रदेश में बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर ज्ञापन दिया था.

Leave a Reply