‘ये वही हैं जिसने मीटू आरोपी का किया था बचाव’ – बॉलीवुड में नेपोटिज्म

सोशल मीडिया की हलचल

0

पॉलिटॉक्स न्यूज. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में छिड़ी नेपोट‍िज्म पर बहस थमने का नाम नहीं ले रही. इस बहस को शुरु करने का श्रेय वैसे तो कंगना रानौत को जाता है लेकिन बढ़ाने का क्रेडिट जाता है सोनू निगम को. सिंगर सोनू निगम ने बीते दिनों म्यूजिक इंडस्ट्री को माफिया का नाम लेते हुए टी सीरीज़ के मालिक भूषण कुमार पर निशाना साधा दिया. सोनू ने कहा कि म्यूजि​क इंडस्ट्री केवल दो कंपनियों और लोगों के इर्द गिर्द घुमती है. इस पर कई बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े लोग सोनू के पक्ष में आकर खड़े हो गए.

इस फेहरिस्त में सिंगर सोना महापात्रा, दिव्या खोसला, म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंट और एक्टर हिना खान ने भी अपनी एंट्री कराई है. एक सिंगर ने तो सोनू निगम के लिए यहां तक कहा कि ये वही हैं जिसने मीटू आरोपी का बचाव किया था. इशारा म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक की तरफ है.

यह भी पढ़ें: ‘बॉलीवुड में बस फूटने वाला है म्यूजिक इंडस्ट्री का बुलबुला’

दरअसल कुछ समय पहले मीटू मामले को लेकर इंडस्ट्री में खूब चर्चा थी. यहां म्यूजिक से जुड़े कई सिंगर्स/कंपोजर्स ने मीटू के आरोपी अनु मल‍िक को इंड‍ियन आइडल शो से निकालने की अपील की थी. जब यह मामला तूल पकड़ने लगा तो अनु मल‍िक को शो से निकाल दिया गया था. बाद में सोनू निगम ने उनके बचाव में अपना पक्ष रखा था. इसके बाद जैसे ही सोनू ने भूषण कुमार पर अंगुली उठाई, वे कई लोगों के निशाने पर आ गए.

इस सूची में पहला नाम है सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) का जिन्होंने सोनू को फटकार लगाई है. सोना ने ट्वीट कर लिखा, ‘सोनू निगम वही है जिन्होंने मीटू के आरोपी अनु मल‍िक का साथ दिया था और आज नेपोट‍िज्म और इंडस्ट्री में म्यूजिक माफ‍िया को लेकर बातें कर रहे हैं. क्या किसी ने ये ध्यान दिया क‍ि सोनू निगम ने @IndiaMeToo के आरोपी अनु मल‍िक का बचाव किया था. अब वे एक और मामले पर ये दावा कर रहे हैं कि उनके पास सबूत के तौर पर एक वीड‍ियो है. क्या हम सच में चाहते हैं क‍ि इंडस्ट्री बेहतर जगह बने?’

https://twitter.com/sonamohapatra/status/1276362690856759297?s=20

सोनू के आरोपों के बाद भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला कुमार भी उनके बचाव में आ खड़ी हुई हैं. पहले पोस्ट और फिर 11 मिनट से ज्यादा लंबे वीडियो में उन्होंने सोनू निगम पर खूब पलटवार किया. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर दिव्या की चर्चा है. वीडियो में दिव्या ने सोनू के बारे में कहा कि कैसे वे 5 रुपये में रामलीला में गाना गाया करते थे और गुलशन कुमार ने उन्हें मुंबई बुलाया. दिव्या ने सोनू से पूछा कि आज तक उन्होंने कितने टैलेंट को आगे बढ़ने का मौका दिया. दिव्या ने अन्य सिंगर को न भड़काने के लिए भी सोनू को कहा.

बता दें, दिव्या डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने डायरेक्टर के तौर पर यारियां और सनम रे फिल्म की जबकि रॉय, खानदानी शफाखाना और बटला हाउस को प्रोड्यूस भी किया.

इसका जवाब देते हुए सोनू ने दिव्या के वीडियो पर अपने चैनल पर रिपोस्ट करते हुए कमेंट किया ‘मुझे लगता है कि वह अपनी टिप्पणियों को खोलना भूल गई चलो उस में उसकी मदद करो..’ इस पर यूजर्स के कमेंट आ रहे हैं.

Sonu

अब म्यूजिक कंपोजर सलीम मर्चेंट ने भी सोनू के सपोर्ट में बयान दिया है. सलीम ने कहा ‘सिंगर्स ही नहीं कंपोजर्स भी मुश्क‍िल समय से गुजर रहे हैं. वो (सोनू निगम) जिन रिकॉर्ड लेबल्स की बात कर रहे हैं वो कुछ चुनिंदा म्यूजिक डायरेक्टर्स और सिंगर्स के साथ ही काम करते हैं. इसके लिए वे चुनिंदा आर्ट‍िस्ट्स को साइन कर चुके हैं. हां इंडस्ट्री में कुछ आर्ट‍िस्ट्स और कंपोजर्स के साथ ‘फेवरट‍िज्म’ है, जिनके साथ लेबल्स काम करते हैं.’

सलीम ने आगे कहा ‘मेरे जैसे कई कंपोजर्स हैं जो किसी फिल्म में सिर्फ एक गाने तक सिमट कर नहीं रहना चाहते हैं. लेक‍िन वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो रिकॉर्ड लेबल्स के नियम-कानून के साथ कंफर्टेबल होते हैं और फिल्म में एक गाना कर लेते हैं. सोनू निगम ने कुछ गलत नहीं कहा है. उसने जो भी कहा वो सच है. ऐसे सिंगर्स हैं जो पहले बुलाए जाते हैं और बाद में उन्हें हटा दिया जाता है. ऐसे कई डायरेक्टर्स हैं जो हमारे जैसे कंपोजर्स के साथ काम करना चाहते हैं, पर रिकॉर्ड लेबल्स की शर्तों की वजह से वे हमारे साथ काम नहीं कर पाते हैं.’

यह भी पढ़ें: सोनू निगम ने दी भूषण कुमार को धमकी- तूने गलत पंगा लिया, भाई अबू सलेम से बचा लो, याद है न?

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली हिना खान ने भी अपनी भावनाओं का इजहार सोशल मीडिया पर किया है. हिना ने कहा ‘बॉलीवुड में नेपोटिज्म की बात जो चल रही है इन दिनों, उसपर मैं ये कहूंगी क‍ि जो स्टार किड्स हैं या फिर जो इंडस्ट्री को बिलॉन्ग करते हैं उन्हें विशेषाधिकार मिले हैं. उसके पास 10 फिल्में हैं, अगर एक नहीं चली तो फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन अगर मैंने कोई बड़ी फिल्म की और वो अगर नहीं चली तो मुझे दूसरा चांस नहीं मिलेगा. यहां सिर्फ यही एक अंतर है क‍ि उनकी फिल्म चले या ना चले उनके पास एक के बाद एक फिल्में रेडी हैं.’

गौरतलब है कि सोनू निगम लगातार बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री में चल रहे नेपोट‍िज्म पर हमलावर हैं. दो वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने अपनी भड़ास निकाली है.

Leave a Reply