भादरा विधायक बलवान पूनियां ने सीएम से की लॉक डाउन के दौरान शराब की दुकानें खोलने की मांग

शराब की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने और शराब माफिया के हौसले पस्त करने के उद्देश्य से भादरा से माकपा विधायक ने सीएम गहलोत से लॉक डाउन के दौरान शराब की बिक्री शुरू करने की मांग की

Maxresdefault(12)
Maxresdefault(12)

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. कोरोना महामारी के चलते देशभर के सभी राज्यों में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन के कारण आवश्यक सुविधाओं को छोडकर सभी तरह के उत्पादों की बिक्री पर रोक है. इसी के तहत राजस्थान में भी लॉक डाउन के चलते आवश्यक सामग्री यथा राशन की दुकानें, दवाइयां, सब्जी, फल और डेयरी के अलावा अन्य सभी तरह के उत्पादों की बिक्री पर रोक जारी है. है. वहीं पिछले दिनों में लॉकडाउन के दौरान अवैध रूप से शराब की दुकानें खुलने के कई मामले भी सामने आये हैं और अवैध शराब के कारखाने नष्ट भी किए गये हैं. शराब की अवैध बिक्री पर अंकुश लगाने और शराब माफिया के हौसले पस्त करने के उद्देश्य से भादरा से माकपा विधायक बलवान पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लॉक डाउन के दौरान शराब की बिक्री शुरू करने की मांग की है.

मार्क्सवादी कम्यूनिष्ट पार्टी से भादरा विधायक बलवान पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखकर लॉक डाउन के दौरान प्रदेश में शराब की बिक्रि शुरू करने की मांग की है. विधायक बलवान पूनियां ने सीएम गहलोत को पत्र लिखते हुए कहा है कि राजस्थान में कोविड 19 वायरस के चलते लॉकडाउन में शराब बिक्री पर बंदी है. शराबबंदी के कारण प्रदेश में अवैध शराब और अवैध स्प्रिट से बनी शराब का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है, जिससे प्रदेश को राजस्व के नुकसान के साथ-साथ शराब माफिया भी बढ़ रहे हैं और जहरीली शराब से लोगों की सेहत भी खराब हो रही है.

यह भी पढ़ें: आखिर मुकेश भाकर बने प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने की अधिकारिक घोषणा

विधायक बलवान पूनियां ने लॉक डाउन के चलते प्रदेश में बढ रही अवैध शराब की बिक्री और पनप रहे माफियाओं का उदाहरण देते हुए प्रदेश में शराब की बिक्री को आवश्यक नियमों का पालन करते हुए शुरू करने की मांग की है. दरअसल लॉकडाउन के चलते शराब की दुकानें खुल नहीं पा रही हैं ऐेसे में अवैध शराब की बिक्री प्रदेश में जोरों पर है और शराब माफिया भी पनप रहे है. इसके साथ ही लोगों की सेहत से भी खिलवाड हो रहा है. वहीं राज्य सरकार को संकट के इस समय में राजस्व का घाटा हो रहा है. जिसको देखते हुए विधायक पूनियां ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर प्रदेश में शराब की बिक्री शुरू करने की मांग की है.

Leave a Reply