PoliTalks news

रामपुर की पूर्व सांसद और फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने रामपुर सांसद आजम खान के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है. जयाप्रदा ने निर्वाचन याचिका दाखिल कर रामपुर सांसद आजम खान की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है. याचिका में करप्ट प्रैक्टिस और ऑफिस ऑफ प्रॉफिट के आधार पर आजम खान के निर्वाचन को रद्द करने की मांग की गई है. जया प्रदा की तरफ से दाखिल इस याचिका में लोकसभा चुनाव में आजम खान की तरफ से की गई बदजुबानी को भी आधार बनाया गया है.

याचिका दाखिल करने में जयप्रदा के वकील के रुप में राज्यसभा सांसद अमर सिंह भी इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे थे. अमर सिंह ने याचिका दाखिल करने के बाद कहा कि वे सिर्फ जयाप्रदा की लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं,बल्कि नारी सम्मान की इस लड़ाई में उनका साथ दे रहे हैं. अमर सिंह ने कहा है कि ऑफिस ऑफ प्रॉफिट और करप्ट प्रैक्टिस के साथ नारी सम्मान की लड़ाई के लिए वे हर उस दरवाजे को खटखटायेंगे जहां उन्हें न्याय की आस दिखेगी.

बता दें कि 2 अप्रैल को आजम खान ने जब लोकसभा चुनाव का नामांकन किया था, तब वह जौहर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति थे. ऐसे में जयाप्रदा का कहना है कि आजम खान द्वारा लाभ के पद पर रहने के कारण भारतीय संविधान के अनुच्छेद 102(1)ए, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के सेक्शन 9(ए) और संविधान के अनुछेद 191 (ए) का उल्‍लंघन किया गया है.

 

 

 

Leave a Reply