भारतीय जनता पार्टी ने आगामी महीनों में होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारी का बिगुल बजा दिया है. बीजेपी के चाणक्य राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले दिनों संसद के मॉनसून सत्र के दौरान पूरे देश मे उथल-पुथल मचा देने वाले फैसले लेने के बाद अब चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति दी है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दिल्ली का चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और नित्यानंद राय को दिल्ली का चुनाव सह प्रभारी नियुक्त किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू को प्रदेश संगठन प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ को भी सह-प्रभारी बनाया गया है.


इसी तरह विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रभारी बनाया गया है, वहीं भूपेंद्र सिंह को सह प्रभारी बनाया गया है. झारखंड के विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी ओम प्रकाश माथुर को दी गई है, वहीं नंद किशोर यादव को माथुर के साथ सह प्रभारी नियुक्त किया गया है. वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का जिम्मा अमित शाह ने इस बार भूपेंद्र यादव को सौंप है उन्हें महाराष्ट्र का चुनाव प्रभारी नियुक्त गया है. केशव प्रसाद मौर्य और लक्ष्मण सवदी को महाराष्ट्र का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है.


गौरतलब है कि हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में अक्टूबर में चुनाव होने की संभावना है. यह भी कहा जा रहा है कि दिल्ली के चुनाव भी इन्हीं तीनों राज्यों के साथ कराए जाने की संभावना है.

Patanjali ads

Leave a Reply