Politalks News

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति सात साल में तीन गुना बढ़ गई है. गुजरात की गांधीनगर सीट से दाखिल नामांकन में शाह की ओर से दिए गए हलफनामे के अनुसार उनकी और उनकी पत्नी की चल-अचल संपत्ति 38.81 करोड़ रुपये है, जो 2012 में 11.79 करोड़ थी. यानी उनकी संपत्ति सात साल में 27.02 करोड़ रुपये बढ़ी है.

हलफनामे के मुताबिक अमित शाह को 23.45 करोड़ की संपत्ति अपने परिवार से विरासत में मिली है जबकि उनके और उनकी पत्नी के बचत खाते में 27.80 लाख रुपये जमा हैं. इसके अलावा दंपत्ति के पास 9.80 लाख रुपये का फिक्स्ड डिपॉजिट है. बीजेपी अध्यक्ष ने नामांकन के साथ इनकम टैक्स रिटर्न का जो ब्योरा दिया गया है उसके हिसाब से उनकी सालाना आय 2.84 करोड़ रुपये है.

आपको बता दें कि अमित शाह पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने उन्हें गुजरात की गांधीनगर सीट उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़ते रहे हैं. वे यहां से छह बार सांसद रहे हैं, लेकिन पार्टी ने इस बार उन्हें यहां से उम्मीदवार नहीं बनाया. उनकी जगह अमित शाह को मैदान में उतारा है.

अमित शाह ने शनिवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया. इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान जैसे बड़े नेता मौजूद रहे.

Patanjali ads

नामांकन भरने से पहले रोड शो में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं. जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था. उन्होंने कहा कि गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी सांसद रहे. मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है. भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है. दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढ़ने वाली पार्टी है.’

Leave a Reply