देश में गिरती अर्थव्यवस्था से देशवासियों का ध्यान भटकाना चाह रहे गृहमंत्री: सीएम गहलोत

जोधपुर में दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री, जोधपुर सर्किट हाउस में की जनसुनवाई, एसएन मेडिकल कॉलेज में टैक्स कॉन्फ्रेंस 2020 को किया संबोधित

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दो दिवसीय दौरे पर अपने गृहनगर जोधपुर में है. गृहमंत्री अमित शाह के शुक्रवार के जोधपुर दौरे का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह देश में गिरती अर्थव्यवस्था पर से देशवासियों का ध्यान भटकाना चाह रहे हैं इसलिए जन-जागरण सभा कर रहे है. असम में एनआरसी लागू करवाई तो वहां के क्या हालात हो गए, 16 लाख हिन्दू उस लिस्ट से बाहर हो गए. हिन्दू राष्ट्र की बात करना अलग बात है लेकिन उसके परिणाम क्या होंगे, इस बारे में एक बार सोचना चाहिए. गौरतलब है कि सीएम गहलोत शुक्रवार को जोधपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने शनिवार को विभिन्न समस्याओं को लेकर जोधपुर सर्किट हाउस पहुंचे लोगों से व्यक्तिगत मुलाकात कर कर उनकी समस्याओं को सुना. जन सुनवाई के दौरान सीएम गहलोत ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने की सख्त हिदायत दी. मुख्यमंत्री ने विभिन्न समस्याओं को लेकर आये फरियादियों से भी कहा कि अगर उनका काम नहीं होता है तो वह अगली बार वापस मेरे पास आए. इस दौरान जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, पुलिस कमिश्नर प्रफ्फुल कुमार, आईजी सचिन मित्तल, नगर निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला सहित अन्य कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: बोले गहलोत- मोदी-शाह घमंड छोड़ CAA-NRC पर करे पुनर्विचार, वहीं रघु शर्मा का कोटा जाने का कोई तुक नहीं, विशेषज्ञ पहले से मौजूद

इसके बाद सीएम गहलोत टैक्स बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित की जा रही टैक्स कॉन्फ्रेंस 2020 में पहुंचे. जोधपुर के एस.एन. मेडिकल कॉलेज सभागार में आयोजित हो रही इस कॉन्फ्रेंस में देशभर से आए हुए चार्टेर्ड अकाउंटेंट और टैक्स एक्सपर्टस को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी ने चार्टेर्ड अकाउंटेंट्स का काम बहुत ज्यादा बढ़ा दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनमोहन सरकार की वन नेशन वन टैक्स की धारणा थी. लेकिन उस समय बीजेपी के लोगों ने इसका विरोध किया. देश में नोटबंदी पहले भी हुई थी, तब दो से तीन महीने का समय दिया गया था लेकिन इस बार की नोटबंदी के दौरान देश में 150 लोगों की मौत हुई. सीएम गहलोत ने कहा कि चुनावी बॉन्ड के जरिए कांग्रेस को मिल रहे चंदे से बीजेपी परेशान है. पीएम मोदी के आर्थिक सलाहकार कह चुके है कि देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में जा चुकी है. रियल एस्टेट से लेकर चारों ओर देश में मंदी है. मोदी सरकार को नागरिकता संशोधन कानून की बजाय अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: 4 घण्टे की दूरी 10 दिन में पूरी कर कोटा जेके लोन अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा और प्रभारी मंत्री खाचरियावास

सीएम गहलोत ने कहा कि मैंने पिछले दिनों जोधपुर में ही हाईकोर्ट के नवीन भवन के उदघाटन समारोह के दौरान कहा था कि देश में सभी राजनीतिक पार्टियां व नेता ब्लैक मनी से चुनाव लड़ते हैं. जो नेता ब्लैक मनी से चुनाव लड़कर जाते हैं वो कैसे ब्लैक को खत्म करेंगे. मेरे उस बयान को गम्भीरता से नहीं लिया गया जबकि इस मामले में सभी पार्टियों को आगे आना चाहिए था. उस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट के जज भी मौजूद थे.

Leave a Reply