नहीं रहे अमर सिंह, एक बिजनेसमैन होने के साथ बॉलीवुड और सत्ता के रहे ‘लाडले’

सोशल मीडिया की हलचल

Amar Singh (अमर सिंह)
Amar Singh (अमर सिंह)

पॉलिटॉक्स न्यूज. राज्यसभा सांसद और सपा के पूर्व नेता अमर सिंह का आज निधन हो गया. वे 64 वर्ष के थे. सिंगापुर के एक अस्पताल में ​इलाज के दौरान उनका निधन हुआ. हाल में उन्होंने किडनी ट्रांसप्लाट कराया था. उनका 6 महीने से इलाज चल रहा था. कुछ महीनों पहले उन्होंने अस्पताल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपने करीबी ​दोस्त अमिताभ बच्चन से माफी मांगी थी. अमर सिंह को बॉलीवुड के लिए राजनीति का एंट्री गेट खोलने वाला माना जाता है. एक समय में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अमर सिंह कई विरोध के बावजूद अमिताभ की पत्नी जया बच्चन को राजनीति में ले आए थे. देश के दिग्गज राजनेताओं ने अमर सिंह के निधन पर शोक जताया है.

देश के उप राष्ट्रपति वेकैंया नायूड ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है. ट्वीट करते हुए उप राष्ट्रपति ने लिखा, ‘राज्य सभा सांसद अमर सिंह जी के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं.. दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.. ओम शांति.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर सिंह के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि वह काफी ऊर्जावान नेता थे और उन्होंने पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव काफी करीब से देखे थे.वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके निधन की खबर सुनने से दुखी हूं. उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वरिष्ठ नेता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘वरिष्ठ नेता एवं सांसद अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंह को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

यह भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती का ‘अपुन गुंडागर्दी करता है’ से लेकर चुप्पी तोड़ने वाला ‘सत्यमेव जयते’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अमर सिंह को मैं लंबे समय से जानता हूं. उनका आज निधन हो गया. हालांकि वे ज्यादातर सपा के साथ थे लेकिन राजनीतिक स्पेक्ट्रम के बीच उन्होंने कई दोस्त बनाए. उनके परिवार के प्रति संवेदना.

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अमर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा​ कि ईश्वर अमर सिंह की आत्मा को अपने श्रीचरणों में शरण दें. अमर सिंह के परिवार के प्रति मेरी भावपूर्ण संवेदनाएं. मैं इस दुखद क्षण में उनकी शोक संतप्त पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वरिष्ठ नेता के निधन पर कहा कि राज्यसभा सांसद के निधन की दुःखद सूचना मिली है. मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने की क्षमता प्रदान करें. मेरी संवेदनाएँ उनके साथ है.

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने इस मौके पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि अमर सिंह के निधन पर मैं गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

Leave a Reply