सिंधिया के इस्तीफे के बाद No.1 पर ट्रेंड रहे सचिन पायलट, विजयवर्गीय ने कसा गहलोत और पायलट पर जबरदस्त तंज

तने थारे बाप की सोगन बेटा ..जो अमित शाह का नंबर उठायो तो म्हारो मरो मुँह देखोगो- कैलाश विजयवर्गीय, पायलट के साथ वही हो रहा है जो एमपी में सिंधिया के साथ- शहनवाज हुसैन, राजस्थान सरकार को नहीं दूर-दूर तक कोई खतरा

पायलट ट्वीटर पर
पायलट ट्वीटर पर

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद से सबकी निगाहें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पर आकर टिक गईं. जहां एक और मंगलवार को सचिन पायलट ट्वीटर पर नम्बर वन पर ट्रेंड होते रहे वहीं बीजेपी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने होली के बहाने मुख्यमंत्री अशोक और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को लेकर जबरदस्त तंज कसा. कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “तने थारे बाप की सोगन बेटा .. तू तो मेरे बेटे समान है, जो अमित शाह का नंबर उठायो तो म्हारो मरो मुँह देखोगो ..!!! बुरा न मानो होली है !!!”

बता दें, पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़ा सियासी भूचाल आया हुआ है. सिंधिया के साथ-साथ उनके खेमे के 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद कांमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है और वहां बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है. मध्यप्रदेश में आए इस सियासी भूचाल के बाद अब सबकी निगाहें राजस्थान पर टिक गई हैं. सिंधिया के इस्तीफे के बाद मंगलवार को अचानक से राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ट्वीटर पर एक नम्बर पर ट्रेंड होने लगे. सिर्फ ट्विटर यूजर ही नहीं बल्कि आम लोगों के बीच भी सचिन पायलट को लेकर तरह-तरह की बयानबाजी शुरू हो गई.

मध्यप्रदेश की राजनीति में आए इस सियासी भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कयास लगने लगे. इस बात की चर्चा सबसे ज्यादा होने लगी कि अगला नंबर सचिन पायलट का हो सकता है. इसी के चलते ट्विटर ट्रेंडिंग में सचिन पायलट काफी देर तक पहले नंबर पर रहे. राजस्थान में सरकार बनने के पहले से बाद तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच की अदावत किसी से छुपी नहीं है. इसी के चलते सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद लोगों ने सचिन पायलट को लेकर तरह-तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए.

एक ट्विटर यूजर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि अमित शाह हैं तो संभव है, अगला नंबर सचिन पायलट का है…

वहीं एक यूजर ने लिखा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट ही ऐसे दो नेता थे, जो कांग्रेस की स्थिति को ठीक कर सकते थे. युवा, कठिन परिश्रम करने वालों को नजरअंदाज कर कांग्रेस ने उम्रदराज चेहरों को आगे बढ़ाया.

शहनवाज हुसैन ने की पायलट को लेकर टिप्पणी

इसी बीच बीजेपी प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन ने दिल्ली पार्टी मुख्यालय पर मीडिया से बातचीत में मध्यप्रदेश के सियासी घटनाक्रम पर बयान देते हुए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ सचिन पायलट पर टिप्पणी कर दी. के बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने का स्वागत करते हुए कहा कि “कांग्रेस अपने घर को नहीं संभाल पा रही है, पार्टी के युवा नेताओं का कांग्रेस में अपमान हो रहा है. उन्हें कांग्रेस में कोई संभावना नजर नहीं आ रही है.” इस दौरान शाहनवाज हुसैन ने राजस्थान कांग्रेस में भी असंतोष होने की बात करते हुए कहा कि, “राजस्थान में सचिन पायलट के साथ वही व्यवहार हो रहा है, जो मध्य प्रदेश में कमलनाथ और कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ किया.”

यह भी पढ़ें: जानिए ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने की पूरी कहानी, कैसे अनदेखी करना भारी पड़ा कांग्रेस को

राजस्थान सरकार पर नहीं है कोई संकट

गौरतलब है कि दो सौ विधानसभा सीटों वाले राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास अपने खुद के 100 विधायक हैं. इसके अलावा बीएसपी के 6 और लोकदल के विधायक के कांग्रेस में विलय होने के बाद कांग्रेस के पास 107 विधायक हो गए हैं. वहीं 13 में से 12 निर्दलीय विधायक भी कांग्रेस के साथ हैं जबकि एक निर्दलीय विधायक बीजेपी के साथ है. बीजेपी के पास अपनी 72 सीटें हैं. ऐसे में सीटों के गणित से हिसाब से कांग्रेस सरकार पर दूर-दूर तक कोई संकट नजर नहीं आ रहा है.