‘अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही एक दिव्य युग का शुभारंभ हो गया’

सोशल मीडिया की हलचल

Ram
Ram

पॉलिटॉक्स न्यूज. अयोध्या आज दुल्हन की तरह सजी हुई है. चारों तरफ दीपोत्सव की तैयारी हो रही है. रात को दिवाली से पहले दीपावली मनाई जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि 5 अगस्त तारीफ इतिहास के पन्नों पर दर्ज हो गई है. करोड़ों हिंदू धर्मावलंबियों के 500 सालों का संघर्ष आज जाकर पूरा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कर मंदिर की आधारशिला रखी. राम मंदिर आज सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है और यूजर तरह तरह की प्रतिक्रिया शेयर कर रहे हैं. इस खास मौके पर रामायण के रील प्रभु राम ने कहा कि अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही एक दिव्य युग का शुभारंभ हो गया है.

यह भी पढ़ें: भूमि पूजन के बाद बोले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘भय बिन न होत प्रीत भी श्रीराम की ही रीत’

ये हैं रामानंद सागर के सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल. गोविल ने आज ट्वीटर पर अपनी भावनाएं शेयर करते हुए लिखा, ”भगवान श्रीराम के मंदिर के शिलान्यास की प्रतीक्षा समस्त मानव जाति कर रही है. अयोध्या में भूमि पूजन के साथ ही एक दिव्य युग का शुभारंभ हो जाएगा. जय श्रीराम’.

https://twitter.com/arungovil12/status/1290839193061531648?s=20

इस मौके पर रामायण में प्रभु श्री राम के छोटे भाई लक्ष्मण के किरदार को जीवंत करने वाले एक्टर सुनिल लहरी ने ट्वीट कर देशवासियों को राम मंदिर शिलान्यास की बधाई दी. उन्होंने लिखा, ‘आज का दिन ऐतिहासिक है जो भारतवर्ष के इतिहास में 15 अगस्त की तरह हमेशा याद रखी जाएगी. 500 साल पुराने राम मंदिर का आज फिर से शिलान्यास किया गया. सभी भारतीयों को ढेर सारी बधाई. जय श्रीराम.’

https://twitter.com/LahriSunil/status/1290899190810173442?s=20

इधर बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल फोटो चेंज कर ली है. उन्होंने भगवान राम की फोटो को प्रोफाइल बनाया है.

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1290894894202908674?s=20

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को राम मंदिर की बधाई प्रेषित की है. महामहीम ने कहा कि राम-मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर सभी को बधाई! मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के मंदिर का निर्माण न्यायप्रक्रिया के अनुरूप तथा जनसाधारण के उत्साह व सामाजिक सौहार्द के संबल से हो रहा है. मुझे विश्वास है कि मंदिर परिसर, रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को बधाई देते हुए लिखा, ‘आज का दिन भारत के लिए एक ऐतिहासिक व गौरवपूर्ण दिन है. प्रभु श्री राम की जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया, जिसने महान भारतीय संस्कृति व सभ्यता के इतिहास का एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है और एक नए युग की शुरुआत की है.’ बता दें, अमित शाह कोरोना संक्रमित होने की वजह से समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर कहा कि यह क्षण हर भारतवासी के लिए अत्यंत भावुक और आल्हादित करने वाला पल है. मंदिर निर्माण का शुभारंभ हो इसके लिए रामभक्तों ने लम्बा संघर्ष किया है और यहाँ तक कि अपने प्राणों की आहुति भी दी है. यह दिन उन्हें भी स्मरण और नमन करने का दिन है. सभी रामभक्तों को आज के इस ऐतिहासिक दिन की बधाई.

इस मौके पर राहुल गांधी ने लिखा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम सर्वोत्तम मानवीय गुणों का स्वरूप हैं. वे हमारे मन की गहराइयों में बसी मानवता की मूल भावना हैं. वे कभी अन्याय में प्रकट नहीं हो सकते.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भगवान राम का मंदिर हमारे देश में एकता और भाईचारे का प्रतीक बन सकता है. भगवान राम हमारी संस्कृति और सभ्यता में एक अद्वितीय स्थान रखते हैं. उनका जीवन हमें सच्चाई, न्याय, सभी की समानता, करुणा और भाईचारा सिखाता है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि मैं आज गदगद हूं, भावविह्वल हूं. प्रभु श्रीराम के मंदिर के भूमिपूजन के बाद एक नया युग प्रारम्भ होने जा रहा है. आप सभी को मेरी अनंत शुभकामनाएं.

वहीं प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी देशवासियों को राम मंदिर निर्माण की बधाई देते हुए कहा कि मै अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत करता हूं. देशवासियों को इसकी बहुत दिनों से अपेक्षा और आकांक्षा थी. राम मंदिर का निर्माण हर भारतवासी की सहमति से हो रहा है, ये सिर्फ़ भारत में ही संभव है.

वहीं पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने लिखा, ‘मंगल भवन अमंगल हारी, धुर्वे दशरथ अचर बिहारी, राम, सिया राम, सिया राम जय जय राम.’

Leave a Reply